Monday, February 26, 2024

मुंबई के मीरा रोड इलाके में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, श्रीराम नाम के झंडों वाली गाड़ियों पर किया पथराव

Mumbai Mira Road News: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मुंबई के पास मीरा रोड इलाके में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। देर रात एक समुदाय विशेष के कुछ उपद्रवियों ने भगवान राम के झंडे लगे वाहनों में तोड़फोड़ की और धार्मिक झंडे फाड़ दिए। इस दौरान कुछ राम भक्तों की पिटाई का भी आरोप है। हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, मीरा रोड के नया नगर (Naya Nagar) इलाके में तब तनाव की फैल गया, जब बीच सड़क वाहनों को घेरकर मारपीट और तोड़फोड़ की गई। इस हिंसक झड़प में एक महिला को सिर पर चोट लगी है। आरोप है कि भगवान राम के झंडे वाले वाहनों पर उपद्रवियों ने पत्थरों और लाठियों से हमला किया। भगवान राम के झंडे वाले वाहनों में सवार लोगों से मारपीट की गई। इलाके में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

एक्शन में पुलिस

डीसीपी जयंत बजबाले ने कहा, ”रविवार रात करीब 11 बजे मुंबई से सटे मीरा रोड के नया नगर इलाके में हिंदू समुदाय के कुछ लोग 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से बहस हो गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।”

इलाके में तनावपूर्ण शांतिघटनास्थल से कई वीडियो सामने आए है, जिसमें भीषण अराजकता दिख रही है। इस समय तनावपूर्ण शांति का माहौल है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ उपद्रवी ‘अल्लाहु अकबर’ और ‘तकबीर’ के नारे लगाते हुए तोड़फोड़ कर रहे है। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस सतर्क हो गई है।

दोषियों की धरपकड़ जारी

नया नगर पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। वायरल वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोषियों की पहचान की जा रही है। पुलिस की विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस ने नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास न करने और शांति बनाए रखने की अपील की है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang