Thursday, February 2, 2023

मां के निधन के बावजूद तय कार्यक्रमों में भाग लेंगे मोदी, राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में होंगे शामिल

pm modi Mother Heeraben Modi Passed Away: मां के निधन के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पीएम मोदी का आज राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में भाग लेना प्रस्तावित है। उनकी मां के निधन के बाद ऐसी आशंका थी कि पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम टल सकता है। लेकिन अब सामने आई जानकारी के अनुसार पीएम मोदी मां के अंतिम संस्कार से निवृत होकर अपने पूर्व निर्धारित सभी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम मोदी का यह कदम उनके बेटे के साथ-साथ देश के पीएम के कर्तव्य को पूरा करने वाला बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में आज राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में VC के जरिए शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित कई अन्य शामिल होंगे।

PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी- कार्यक्रमों में शामिल होंगे पीएम


PMO ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम संस्कार के बाद अपने सभी तय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल में अहम प्रोजेक्ट भी लॉन्च करेंगे। पहले प्रधानंमत्री को बंगाल जाना था। यहां स्वच्छ गंगा मिशन के प्रोजेक्ट के उद्घाटन के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के अलावा उत्तराखंड और झारखंड के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

अहमदाबाद में भर्ती थी पीएम मोदी की मां


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। वे 100 साल की थीं। बीते दिनों सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार सुबह करीब 3.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। मां की निधन के बाद पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मां में मैंने त्रिमूर्ति की अनुभूति की हैः मोदी


पीएम मोदी ने शुक्रवार की सुबह 6 बजकर 2 मिनट पर लिखा- शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम। मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मां के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना होने वाले हैं। जहां उनका परिवार इंतजार कर रहा है।

बुधवार को मां से मिलने अहमदाबाद गए थे पीएम मोदी


पीएम मोदी अक्सर अपनी मां के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते थे। मां की तबीयत बिगड़ने पर प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी। वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे। हालांकि उसके बाद पीएम मोदी की मां की तबीयत में सुधार की बात कही जा रही थी। लेकिन आज सुबह अचानक 3.30 बजे उनका निधन हो गया।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang