Thursday, March 28, 2024

Modi Yogi Meeting: पीएम मोदी से दिल्ली आकर क्यों मिले योगी आदित्यनाथ, दोनों के बीच हुई क्या बातचीत?

Modi Yogi Meeting: पीएम मोदी से दिल्ली आकर क्यों मिले योगी आदित्यनाथ, दोनों के बीच हुई क्या बातचीत?

Yogi Adityanath News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका आत्मीय मार्गदर्शन प्राप्त किया.

Narendra Modi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया और बैठक की तस्वीरें भी साझा कीं. पीएम मोदी से योगी की यह मुलाकात आदित्यनाथ सरकार के एक साल पूरा होने से कुछ दिन पहले हुई है. राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में आदित्यनाथ का यह दूसरा कार्यकाल है.

कहानी अभी बाकी है

लाइव टीवी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका आत्मीय मार्गदर्शन प्राप्त किया. अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी.’ पीएमओ ने भी पीएम मोदी के साथ योगी की मुलाकात की तस्वीरें साझा की हैं.

दोनों के बीच हुई यह बातचीत
सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच यूपी सरकार की विकास योजनाओं पर चर्चा हुई. यूपी के बड़े डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स जिनका उद्घाटन 2024 चुनाव से पहले होना है, उन पर भी बातचीत हुई.

दोनों नेताओं के बीच अयोध्या और पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के विकास कार्यों पर भी चर्चा हुई. इसके अलावा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हुई. सूत्रों का यह भी कहना है कि इस दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को एक किताब भी भेंट की.

‘योगी 2.0’ की पहली वर्षगांठ मनाने की तैयारियां शुरू
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल की आगामी 25 मार्च को होने वाली पहली वर्षगांठ को पूरे प्रदेश में मनाने की तैयारी की जा रही है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘योगी 2.0’ का पहला साल आगामी 25 मार्च को पूरे प्रदेश में मनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और सरकार ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं.

योगी आदित्यनाथ के नाम हो जाएगा ये रिकॉर्ड
बीजेपी के लिए यह जश्न इसलिए भी महत्त्वपूर्ण है क्योंकि योगी आदित्यनाथ लगातार सबसे ज्यादा समय तक उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होते ही योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के तौर पर छह साल छह दिन पूरे कर लेंगे. उनके अनुसार वैसे उन्होंने एक मार्च को ही को ही सबसे ज्यादा समय तक (पांच वर्ष 346 दिन) मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था.

प्रवक्ता ने बताया कि अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह पर एक तरफ जहां मुख्यमंत्री खुद लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, वहीं जिलों में प्रभारी मंत्रियों के नेतृत्व में पत्रकार वार्ताएं आयोजित की जाएंगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang