Monday, January 30, 2023

42 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगी नौकरी,70 से अधिक कंपनी लेंगी इंटरव्यू

भिलाई 21 दिसंबर 2022: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अब तक का सबसे बड़ा रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। बुधवार 21 दिसंबर को शासकीय आईटीआई पावर हाउस और सेक्टर लाईवलीहुड कॉलेज में आयोजित इस रोजगार मेला में 70 से अधिक संस्थान इंटरव्यू लेने पहुंच रहे हैं। ये कंपनियां 42 हजार से अधिक युवाओं को देंगी।

जिला रोजगार कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक रोजगार सृजन का अब तक का सबसे बड़ा काम दुर्ग जिले में होने जा रहा है। 42 हजार 50 पदों को भरने के लिए मेगा रोजगार मेला का आयोजन 21 दिसंबर को होगा। सुबह साढ़े दस बजे से यह रोजगार मेला आयोजित होगा। मेले में देश के विभिन्न राज्यों के 70 से अधिक निजी कंपनियां हिस्सा लेंगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के मुताबिक मेगा रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। इसमें छत्तीसगढ़ के भीतर और राज्य के बाहर भी अच्छी जॉब पाने की संभावना होगी।

संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण के मार्गदर्शन हो रहा आयोजन

उपसंचालक जनशक्ति नियोजन राजकुमार कुर्रे ने बताया कि मेगा रोजगार मेले के आयोजन का निर्णय राज्य स्तर पर लिया गया है। संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण अवनीश शरण के मार्गदर्शन में विभागीय अधिकारियों ने प्रदेश और प्रदेश के बाहर के नियोक्ताओं से संपर्क किया और इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की।

अलग-अलग क्षेत्र की कंपनियां लेंगी हिस्सा

इस रोजगार मेला में युवाओं का चयन करने के लिए बैंकिंग से लेकर आईटी, हास्पिटैलिटी और सिक्योरिटी से लेकर अन्य कंपनियां भाग ले रही हैं। इससे यहां हर क्षेत्र में जॉब मिलने की संभावनाएं हैं। इसमें वस्त्र (एपेरल), बैंकिंग एंड फाइनेंशियल, आईटी और आईटी इनेबल्ड सर्विसेज, बीपीओ, मैन्यूफैक्चरिंग, आटोमोबाइल एवं विविध उद्योगों और सेवा क्षेत्र के व्यवसायों के लिए नियुक्तियां होंगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें वेबसाइट

रिक्तियों की विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट में जाकर bit.ly/Jobfair-application पर क्लिक करें। यहां से आप गूगल फार्म से आवेदन भी कर सकते हैं और नियुक्त व सेलरी सहित अन्य जानकारी ले सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म भरने वाले से सकेंगे हिस्सा

रोजगार मेला में केवल वे आवेदक सम्मिलित हो सकते हैं, जिन्होंने गूगल फॉर्म के माध्यम से पूर्व में आवेदन प्रेषित किया गया है। जिन आवेदकों ने फार्म भरा है वे 21 दिसंबर, बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे तक अपने सारे शैक्षणिक प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय का पंजीयन पत्रक, छत्तीसगढ निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड और स्वप्रमाणित छायाप्रति, 2 नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ के साथ उपस्थित हो सकते हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang