Friday, March 29, 2024

मुंबई ने किया विजय हजारे ट्रॉफी पर कब्जा, फाइनल में उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराया, पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, 800 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर

Sports Desk : अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में मुंबई ने उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराया। मुंबई की तरफ से आदित्य तारे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 118 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान पृथ्वी शॉ ने महज 39 गेंदों में 73 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम की इस जीत की नीवं रखी। इन दोनों की दमदार पारियों के चलते मुंबई ने 313 रनों के विशाल लक्ष्य को महज 41.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल किया। मुंबई के बल्लेबाजों ने यूपी के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और टीम को मैच में किसी भी समय हावी नहीं होने दिया।  इससे पहले उत्तर प्रदेश की टीम ने कप्तान माथव कौशिक की 158 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए थे।

पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, विजय हजारे ट्रॉफी में 800 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर

मुंबई के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ का विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ खिताबी मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में 800 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हो गए हैं. शॉ ने 21 साल की उम्र में ये कारनामा किया.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang