Friday, February 23, 2024

Nepal Plane Crash: PM मोदी ने नेपाल विमान हादसे पर जताया दुख, बोले- हमारी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ

Nepal Plane Crash: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नेपाल में हुए यात्री विमान हादसे को लेकर दुख जताया है। इस हादसे में भारतीय नागरिकों समेत 68 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि यात्री विमान में 5 भारतीय समेत 72 लोग सवार थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि विमान तकनीकी कारणों से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ को टैग करते हुए एक ट्वीट के जरिए दुख जताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘नेपाल में दुखद हवाई हादसे से आहत हूं, जिसमें भारतीय नागरिकों समेत कीमती जान चली गईं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।’

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी विमान हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘नेपाल में एक दुखद विमान दुर्घटना में लोगों की मौत अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ओम शांति।’

यात्री विमान में 53 नेपाली नागरिक, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, एक अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे। जिनमें से अब तक 68 लोगों की मौत हो गई है। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAAN) के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मौसम की वजह से नहीं बल्कि विमान तकनीकी कारणों से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जानकारी मिली है कि विमान में उस वक्त आग की लपटें देखी गईं जब वो हवा में था।

भारत में नेपाल के राजदूत शंकर पी शर्मा ने पोखरा हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि एयरलाइंस द्वारा साझा की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विमान में 5 भारतीय थे, लेकिन विवरण अभी आना बाकी है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang