Thursday, March 30, 2023

भारत में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर River Indie, 5 साल की मिलेगी वारंटी, जानिए कितनी है कीमत …

रिवर इलेक्ट्रिक (River Electric) ने भारत में अपना इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर (River Indie electric scooter) पेश किया है, जिसकी कीमत 1.25 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन थोड़ा अलग तरह का है, इसलिए पहली नजर में ही ध्यान खींच लेता है. ईवी स्टार्टअप ने यह भी कहा है कि स्कूटर के लिए बुकिंग पहले से ही खुली हुई है. साथ ही, स्टार्टअप को 2025 तक इस नए हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक लाख यूनिट बेचने की उम्मीद है.

स्टार्टअप का दावा है कि इस इंडी ई-स्कूटर (Indie e-scooter) में कुल 55-लीटर का स्पेस मिलता है. जिसमें 43 लीटर बूट स्पेस और 12 लीटर ग्लव बॉक्स का स्पेस शामिल है. इसके अलावा स्कूटर में कई और खास बात देखने को मिलेगी जो इस सेगमेंट के दूसरे स्कूटर में नहीं मिलती हैं.

River इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन और ब्रेकिग सिस्टम
डिजाइन की बात करें तो, रिवर इंडी (River Indie) को बाजार में उपलब्ध अन्य मॉडलों की तुलना में एक दमदार फ्रंट लुक मिलता है. इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ डुअल फ्रंट एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं. इसमें पूरी तरह से डिजिटल छह इंच का कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 20 इंच का फुटबोर्ड और एलईडी टेल लाइट्स भी हैं. यह 14 इंच के ब्लैक मिश्र धातु पहियों पर चलता है. फ्रंट व्हील में 240mm डिस्क ब्रेक मिलता है, जबकि इसके रियर में 200mm डिस्क मिलता है. सस्पेंशन के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सेटअप और रियर में ट्विन हाइड्रॉलिक सिस्टम दिया गया है.

15 डिग्री के झुकाव पर कर सकता क्रूज

इस स्कूटर की सीट हाइट 770mm है और 14 इंच के व्हील्स देखने को मिलते हैं, जो इसे यामाहा एरोक्स और अप्रिलिया SR160 के समान बनाते हैं. इस स्कूटर के लिए कंपनी 18 डिग्री की ग्रेडेबिलिटी का दावा करती है, जो कि ओला S1 Pro से ज्यादा है. यह 15 डिग्री के झुकाव पर क्रूज कर सकता है.

बैटरी पैक

ईवी स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि रिवर इंडी (River Indie) में 12-लीटर ग्लव बॉक्स के साथ 43-लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस है. इनमें दोनों तरफ पैनियर माउंट और बैग हुक शामिल हैं. स्कूटर में पार्क असिस्ट, डुअल यूएसबी पोर्ट आदि मिलते हैं. पावरट्रेन के रूप में, रिवर इंडी (River Indie) को IP67-रेटेड 4 kWh बैटरी पैक से पावर मिलती है जो 6.7 kWh इलेक्ट्रिक मोटर को रेस प्रदान करती है, जो 26 Nm का टार्क जनरेट करती है.

River Indie electric scooter की खासियत

रेंज 120 km/charge
बैटरी कैपेसिटी 4kWh
अधिकतम स्पीड 90 kmph
पीक पावर 8.98bhp
चार्जिंग टाइम 5 hours (0-80%)
कीमत 1.25 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु)

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang