Tuesday, March 5, 2024

Nitish Kumar Resigned : सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

पटना। बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू के नेता विजेंद्र यादव भी मौजदू रहे।

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि आज हमने इस्तीफा दे दिया है। पार्टी की राय के बाद फैसला लिया है। अब हम नए गठबंधन में जा रहे हैं। नए गठबंधन में सरकार बनाएंगे। हमने पार्टी के लोगों की बात मानी है।

नीतीश कुमार ने कहा कि गठबंधन में काम नहीं हो रहा था। इसलिए आज हम महागठबंधन से अलग हो गए हैं।

 

 

बताया जा रहा कि अब कुछ ही देर में बीजेपी के विधायक सीएम आवास पहुंचेंगे। आज ही नई सरकार बनाने का दावा नीतीश कुमार की तरफ से पेश किया जाएगा।

युवाओं को दिया धोखा : आरजेडी 

आरजेडी ने कहा कि नीतीश कुमार ने प्रदेश की युवाओं को धोखा दिया है। तेजस्वी यादव को धोखा दिया है।

गठबंधन की खातिर चुप थे : खड़गे

खड़गे ने कहा कि नीतीश कुमार के पाला बदलने की खबर पहले से थी। लालू यादव और तेजस्वी यादव ने जानकारी दी थी, लेकिन गठबंधन की खातिर चुप थे।

सम्राट चौधरी बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए

प्रभारी विनोद तावड़े ने बताया कि पटना में भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। बीजेपी विधायक दल के नेता के रूप में सम्राट चौधरी चुने गए है। वहीं बीजेपी विधायक दल के उप नेता विजय सिन्हा चुने गए है।

सम्राट चौधरी ने इस क्षण को भावुक बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया। साथ ही लालू यादव के जंगल राज खत्म करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने हमें जनादेश दिया था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang