Tuesday, March 5, 2024

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, Flipkart पर बुक करने के बाद 15 दिन में होगी डिलीवरी

ईवी निर्माता कपंनी बाउंस इनफिनिटी, एथर एनर्जी और ओकाया इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री शुरू कर दी है. ऑनलाइन ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पर इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने की भारत में अपनी तरह की पहली पहल है.

पहले बाउंस इन्फिनिटी ने 22 जुलाई से फ्लिपकार्ट पर अपनी पहली पेशकश के रूप में ई-इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश की थी. ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी एथर एनर्जी ने अपने Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस साल के अक्टुबर से फ्लिपकार्ट पर सेल करना शुरू कर दिया है. अब ओकाया कंपनी भी फ्लिपकार्ट पर अपने ईवी की बिक्री शुरु कर दी है. ई-कॉमर्स प्लेटफार्म का दावा है कि कंपनी 245 शहरों में 9,000 पिन कोड से स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग ले रही है.

फ्लिपकार्ट ने जुलाई 2022 में अपने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर ऑटो कैटेगरी की शुरुआत की थी. ग्राहक ‘बाइक और कार’ सेक्शन में जाकर उपलब्ध वाहनों की लिस्टिंग देख सकते हैं. फ्लिपकार्ट वाहनों की खरीद पर नो-कॉस्ट ईएमआई और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने का विकल्प भी दे रही है. वाहन आर्डर करने के बाद कंपनी 15 दिन के भीतर डिलीवरी करने की गारंटी दे रही है.

घर बैठे होगा आरटीओ रजिस्ट्रेशन और बीमा
फ्लिपकार्ट पर बुकिंग हो जाने के बाद बाउंस इनफिनिटी के डीलर ग्राहकों तक पहुंचेंगे. वे अन्य औपचारिकताओं के साथ आरटीओ रजिस्ट्रेशन और बीमा के साथ ग्राहकों की मदद करेंगे. इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी बुकिंग के 15 दिनों के अंदर कर दी जाएगी. ग्राहक अपने ऑर्डर पर रीयल-टाइम ट्रैकिंग अपडेट प्राप्त करने के लिए बाउंस इन्फिनिटी ग्राहक अनुभव टीम तक पहुंचने का विकल्प भी चुन सकते हैं.

247 % की हाई सेल
एथर एनर्जी कंपनी के लिए अक्टूबर महीना सेल के लिहाज से काफी शानदार रहा है. कंपनी ने महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में 247% की साल-दर-साल बढ़ोतरी दर्ज की है. इसके अलावा कंपनी ने 4 नए एक्सपीरियंस सेटर्स (रांची, कोलकाता, मुंबई और राजकोट में) भी ओपन किए हैं. वहीं बाजार में एथर एनर्जी 34% की हिस्सेदारी के साथ केरल में नंबर वन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मेकर भी है. 34% मार्केट शेयर के साथ कंपनी केरल में टॉप पर है.

फ्लिपकार्ट ने दावा किया कि प्लेटफॉर्म पर वाहन कैटेगरी लॉन्च होने के बाद से दोपहिया श्रेणी में ग्राहकों के बीच प्रभावशाली आकर्षण देखा जा रहा है और खोजों में 10 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang