Friday, March 31, 2023

CG में हटाए गए अधीक्षक, प्राचार्य को नोटिस

CG में हटाए गए अधीक्षक, प्राचार्य को नोटिस : छात्रावास में बच्चों से मारपीट का मामला, वीडियो वायरल होने पर कलेक्टर ने की कार्यवाही

कवर्धा. सोशल मीडिया पर छात्रावास में बच्चों से मारपीट की घटना का वीडियो वायरल होने पर कलेक्टर जनमेज महोबे ने तत्काल संज्ञान में लिया. उन्होंने तरेगांव जंगल एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के अधीक्षक को हटा दिया है. वहीं प्रिंसिपल को शोकाज नोटिस जारी किया गया है.

कलेक्टर महोबे के निर्देश पर वीडियो की सत्यता एवं घटना की जांच करने रात्रि 9 बजे संयुक्त कलेक्टर एवं प्रभारी आदिमजाति सहायक आयुक्त मोनिका कौडों, कवर्धा एसडीएम पीसी कोरी, बोड़ला एसडीएम संदीप ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर आकांशा नायक, बोड़ला तहसीलदार बोड़ला विकासखण्ड के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय परिसर पहुंचे. अधिकारियों की टीम ने जांच के बाद रात्रि 12 बजे कार्यवाही की.

अधिकारियों की टीम ने वायरल वीडियो के आधार पर तरेगांव में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के अधीक्षक और प्रिंसिपल से घटना की पूरी जानकारी ली. जांच में प्रथम दृष्टया वायरल वीडियो में छात्रावासी बच्चों की मारपीट की घटना 11 मार्च 2023 की पाई गई. जांच के बाद तरेगांव जंगल एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के अधीक्षक मालिक राम मरकाम को तत्काल संस्थान से हटाए गए. उनके स्थान पर प्री मैट्रीक आदिवासी बालक छात्रावास के अधीक्षक प्रहलाद पात्रे को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का चार्ज दिया गया है. वहीं एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के प्रिंसिपल श्री प्रमोद प्रकाश को शोकाज नोटिस जारी किया गया है.

संयुक्त कलेक्टर एवं प्रभारी आदिमजाति सहायक आयुक्त मोनिका कौडों ने बताया कि प्रमोद प्रकाश प्राचार्य एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय तरेगाव जंगल को शोकाज नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि 11 मार्च 2023 को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय तरेगाव जंगल के छात्रावास परिसर में सीनियर छात्रों द्वारा बच्चों से मारपीट कर सोशल मीडिया में वीडियो वायरल किया गया. यह घटना आपके संज्ञान में होने के बाद भी आपके द्वारा अधोहस्ताक्षरी को अवगत नहीं कराया गया, जो आपके दायित्वों के प्रति लापरवाही को दर्शाता है.

प्राचार्य को नोटिस का जवाब नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की बात कही गई है. इसी प्रकार अधीक्षक मालिक राम मरकाम को तत्काल प्रभाव से संस्थान से हटा दिया गया है. संस्था की देखरेख में आभाव होने एवं छात्रावासी बच्चों पर नियंत्रण नहीं होने के कारण आगामी आदेश पर्यंत अस्थाई रूप से एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय तरेगांव जंगल का अधीक्षकीय प्रभार प्रहलाद पात्रे प्रभारी अधीक्षक प्री मैट्रीक आदिवासी बालक छात्रावास तरेगांव जंगल को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang