Monday, January 30, 2023

लोगों को सड़क सुरक्षा की दिलाई शपथ, गोरखपुर में 11 हजार स्कूली बच्चों ने मानव श्रृंखला के जरिए बताया

गोरखपुर 24 जनवरी 2023:    रामगढ़ताल में सड़क सुरक्षा माह  के अंतर्गत 50 से अधिक स्कूलों के 11 हजार बच्चों समेत 15 हजार लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई.सोमवार को रामगढ़ताल स्थित नया सवेरा से लेकर पैडलेगंज पुलिस चौकी तक मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों के प्रति अलख जगाई गई।मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे बीजेपी एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह  ने सभी को यातायात के नियमों के पालन की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है. इस उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश मानव श्रृंखला बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है।

यूपी में 5 जनवरी से 4 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है. ऐसे में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर में यूपी दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने जा रहा है. यूपी के हर जिले में मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों के पालन का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम में सेंट्रल एकेडमी गोरखपुर, राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज, महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज, दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय जंगल कौड़िया, वीर बहादुर सिंह राजकीय महाविद्यालय कैंपियरगंज, डीएवी इंटर कॉलेज, सेंट एंड्रयूज कॉलेज, महाराणा प्रताप महाविद्यालय जंगल धूसड़, गोरखपुर विश्वविद्यालय और अन्य महाविद्यालयों के विद्यार्थी उपस्थित रहे। कमिश्नर रवि कुमार एनजी ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि हम सभी को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए. सड़क पर शराब का सेवन करके न चले, हेलमेट और सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें. ऐसा करके हम अपनी, अपने परिवार और सड़क पर चलने वाले लोगों की सुरक्षा कर सकते हैं. गोरखपुर की आरटीओ अनीता सिंह ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस, आरटीओ और सभी विभागों के समन्वय से जिला प्रशासन की ओर से गोरखपुर का रामगढ़ ताल पर मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang