Saturday, February 4, 2023

दर्दनाक हादसाः बिजली खंभे से गिरा ठेका कर्मी, मौके पर ही तोड़ा दम, आठ माह पहले हुई थी शादी

भोपाल 20 दिसंबर 2022: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली खंभे में सुधार कार्य के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। बिजली सुधार करते समय खंभे से गिरने से कर्मचारी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मामला करौंद जोन ऑफिस का बताया जा रहा है। मृत आउटसोर्स कर्मचारी का नाम यासीन खान बताया गया है। हादसे के बाद बिजली विभाग सहित सभी आउट सोर्स कर्मचारियों में कंपनी प्रबंधन के प्रति रोष व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार यासीन खान बिना सुरक्षा उपकरणों के बिजली खंभे पर चढ़कर बिजली सुधार रहा था, तभी अचानक बिजली खंभे से गिर गया। खंभे से गिरते ही लहूलुहान हो गया और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। मृतक यासीन खान करौंद जोन ऑफिस में बतौर आउट सोर्स कर्मचारी कार्यरत था। मृतक कर्मचारी की आठ महीने पहले शादी हुई थी। उनके मौत की खबर से परिवार में मातम पसर गया है।

बताया जाता है कि आउट सोर्स कर्मचारी से बिजली कंपनी प्रबंधन द्वारा सुरक्षा संसाधनों के बगैर सुधार काम करवाया जा रहा था। हादसे के बाद बिजली कंपनी प्रबंधन अपनी गलती न मानकर मामले को शांत कराने में जुट गया है। बताया जाता है कि प्रबंधन मामले को दबाने में लगा हुआ है।

2 दिन पहले ही विभाग के एमडी ने सुरक्षा संसाधनों के साथ काम कराने के निर्देश दिए गए थे। निर्देशों में स्पष्ट था काम करते हुए कर्मचारी की दुर्घटना होती है तो जवाबदार उच्च लेवल के अधिकारी होंगे। अब देखना होगा कि इस मामले में कंपनी प्रबंधन किस अधिकारी को दोषी ठहराता है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang