Wednesday, February 8, 2023

आरक्षण विधेयक पर पीसीसी चीफ मरकाम का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के दबाव में राज्यपाल नहीं कर रही हैं हस्ताक्षर

रायपुर। आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा के दबाव में राज्यपाल राज्यपाल हस्ताक्षर नहीं कर रही हैं. राज्यपाल को प्रदेश के हित को ध्यान में रखकर दस्तखत करना चाहिए.मोहन मरकाम ने मीडिया से चर्चा में कहा कि महामहिम ने ही सरकार को चिट्ठी लिखकर सत्र बुलाने कहा था, उनकी मंशा के अनुरूप सरकार ने तत्परता दिखाई और विधानसभा से विधेयक को पास करवाया. भाजपा के विधायक आरक्षण विधेयक विधानसभा में रोकना चाह रहे थे. दरअसल, बीजेपी संविधान बदलना चाहती है, आरक्षण नहीं देना चाहती है. यह भाजपा और आरएसएस का छिपा हुआ एजेंडा है.

वहीं पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की विस्तारित बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री और प्रभारी सचिव शामिल होंगे. भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू हो रहा है. इसके तहत सरकार की उपलब्धि और कांग्रेस की नीति लेकर को लेकर हर बूथ में जाएंगे. हर बूथ में कार्यकर्ताओं के घर मे पार्टी का झंडा फहराएंगे. बैठक में कांग्रेस अधिवेशन को लेकर भी चर्चा होगी.

भाजपा सांसदों के दौरे पर मरकाम ने कहा कि भाजपा 15 साल सरकार में रही है. सत्ता में कैसे आये इसकी तैयारी वो कर रही है. लेकिन इसका कुछ असर नहीं होगा. 4 साल में हमारी सरकार में अच्छा काम हुआ है. 2023 में हम सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे.23 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक पर कहा कि 26 जनवरी से शुरू होने वाली हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर चर्चा होगी. संगठन की गतिविधियों और 2023 में कैसे चुनाव लड़ेंगे, इसकी पूरी रिपोर्ट लेकर जाएंगे. सत्ता-संगठन कैसा काम कर रहा, इसकी रिपोर्ट भी लेकर जाएंगे. भारत जोड़ो यात्रा की चर्चा करते हुए मरकाम ने कहा कि कन्याकुमारी से निकले थे. राजस्थान में 100 दिन पूरे हुए हैं. जबरदस्त उत्साह है,लाखो लोग आ रहे है. इससे देश के सकरात्मक माहौल बना है. भाजपा भी सोचने को मजबूर हो गई है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang