Wednesday, April 17, 2024

तुला, मकर, कुंभ राशि वाले इस हफ्ते न करें ये काम, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 20 to 26 March 2023: कर्क, कन्या ,तुला और धनु राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा नौकरी के नए अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-

सप्ताह की शुरुआत शुभता और सौभाग्य लिए हुए होगी. वाणी और विवेक की बदौलत बड़े से बड़ा काम करने में कामयाब हो जाएंगे. नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह की शुरुवात में कोई बड़ी सफलता या सम्मान हासिल हो सकता है. आपके कामकाज की सीनियर तारीफ करेंगे. आय के नए स्रोत बनें और संचित धन में वृद्धि होगी. वीकेंड घर की साज-सज्जा अथवा सुख-सुविधा से जुड़े सामान में धन खर्च होगा.

जो लोग शेयर बाजार से जुड़े हुए हैं, उन्हें अचानक से बड़ा लाभ हो सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में मनचाहा लाभ होगा. कामकाज की व्यस्तता के बीच आपको अपने शरीर का विशेष ख्याल रखना होगा. मिड वीक में सेहत संबंधी दिक्कतों को भूलकर भी इग्नोर न करें और अपनी दिनचर्या और खाने का ध्यान रखें. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-

सप्ताह की शुरुवात में फैमिली के साथ किसी धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है. यात्रा सुखद और मनोरंजक साबित होगी. नौकरीपेशा लोगों को नई और बेहतर जॉब के अवसर प्राप्त होंगे. सत्ता-सरकार में अटके हुए कार्य जैसे प्रमोशन या ट्रांसफर की समस्या का समाधान निकलेगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे.

सोशल वर्क से जुड़े लोगों को मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. सौभाग्य का साथ मिलने पर आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे. पूर्व में किसी योजना में किए निवेश का लाभ होगा. व्यापार में विस्तार की योजनाएं फलीभूत होंगी. प्रॉपर्टी सेल और परचेज का सपना साकार होगा. मिड वीक सुख-सुविधा से जुड़ी किसी चीज के क्रय से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-

सप्ताह की शुरुवात में कार्य में सफलता को पाने के लिए धैर्य और विवेक की बहुत ज्यादा आवश्यकता रहेगी. यदि आपने कोई कार्य हाल-फिलहाल में शुरु किया है तो उसमें सफलता या मनचाहा लाभ पाने के लिए आपको धैर्य रखते हुए परिश्रम करना होगा अन्यथा पास आई सफलता आपके हाथ से फिसल सकती है. आप बेवजह की चीजों में व्यस्त रह सकते हैं.

इस दौरान आपको एक छोटे से कार्य को करने के लिए भी हार्ड वर्क और एफर्ट करना पड़ सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. यह समय निवेश की दृष्टि से अनुकूल नहीं कहा जा सकता है. ऐसे में इस दौरान सट्टा्, लाटरी आदि से बचें. धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतनी चाहिए. लव लाइफ की दृष्टि से समय सामान्य रहने वाला है. कठिन समय में लव पार्टनर का साथ मिलेगा. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)-

सप्ताह की शुरुवात में वो खुशी हासिल हो सकती है, जिसे पाने के लिए वे लंबे समय से प्रयासरत थे. करियर में मनचाही सफलता प्रदान करेगा. यदि आप विदेश में अपने करियर को लेकर प्रयासरत थे तो आपको इस संबंध में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. कामकाजी महिलाओं का ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा. वीकेंड किसी प्रियजन के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा.

इस दौरान स्वजनों के साथ पिकनिक पार्टी का प्रोग्राम बनेगा. जो लोग सोशल वर्क से जुड़े हुए हैं, उन्हें उनके कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि इग्नोर कर दें तो इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य रहने वाली है. मिड वीक किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जिसकी हेल्प से फ्यूचर में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त हो सकता है. प्रेम-संबंध में आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-

नौकरीपेशा लोगों पर सीनियर की पूरी कृपा बरसेगी. कमीशन और मार्केटिंग रिलेटेड पर्सन के टारगेट टाइम पर कंप्लीट होने पर उनके भीतर एक अलग ही उत्साह नजर आएगा. कामकाजी महिलाओं का कार्यक्षेत्र के साथ घर में भी मान-सम्मान बढ़ेगा.

नौकरीपेशा व्यक्तियों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. यह समय व्यवसाय की दृष्टि से भी उत्तम है. कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती नजर आएंगी. न्यू जेनरेशन का अधिकांश टाइम लव पार्टनर के साथ प्रेम सामंजस्य बढ़ेगा. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)-

सप्ताह की शुरुवात में किसी फ्रेंड की सलाह या मदद से लंबे समय से अटका कार्य पूरा होगा. प्रॉपर्टी रिलेटेड वर्क में आ रही बाधाएं दूर होंगी. पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों को कोई न्यू रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है. जो लोग लंबे समय से अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट करने की सोच रहे थे, उनकी कामना पूरी होती नजर आएगी. किसी नए कार्य की स्टार्टिंग होने से मन में उत्साह रहेगा.

मिड वीक आपके लिए आर्थिक दृष्टि से बहुत शुभ है. इस दौरान घर-परिवार के संग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. हालांकि इस दौरान आपको मौसमी बीमारी से सतर्क रहना होगा. प्रेम संबंध में आपको सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी. उतावलेपन में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. शादी-शुदा जीवन में लाइफ पार्टनर की हेल्थ को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा.

तुला राशि (Libra)-

सप्ताह की शुरुवात में बिजनेस से जुड़ी कुछे चुनौतियां आपकी परेशानी का बड़ा कारण बनेंगी. इस दौरान अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों पर अचानक से काम का अधिक बोझ आ सकता है. सीनियर और सहयोगियों से अपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण मन थोड़ा परेशान रहेगा. अच्छा व्यवहार बनाने और स्वयं में बदलाव लाने का प्रयास करना होगा अन्यथा किसी बड़ी चीज के बिगड़ने पर आपको बाद में पछतावा करना होगा.

मिड वीक में फिजूलखर्ची से बचें और किसी भी चीज पर सोच-समझकर धन खर्च करें, अन्यथा आपके द्वारा किया गया अपव्यय बाद में आपकी आर्थिक दिक्कत का बड़ा कारण बन सकता है. प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें. सुखी दांपत्य जीवन के लिए अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय लाइफ पार्टनर के लिए जरूर निकालें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

सप्ताह की शुरुवात में अपनी समय और ऊर्जा का प्रबंधन करके चलना होगा, तभी उनके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे हो पाएंगे. जीवन में अचानक से किसी बड़ी परेशानी आने के कारण आपका मन थोड़ा व्यथित रहेगा. हालांकि आप अपने इष्ट-मित्रों के सहयोग से उससे पार पाने में कामयाब हो जाएंगे. ऑफिस में रिस्पांसिबिलिटी में बदलाव आने के कारण आपको अपने टारगेट को पूरा करने के लिए हार्ड वर्क और एक्स्ट्रा एफर्ट करना पड़ सकता है.

बिजनस से जुड़े लोगों को कम लाभ होगा, लेकिन मिड वीक तक स्थितियां आपके अनुकूल हो जाएंगी. कंपीटीटीव एग्जाम की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है. हेल्थ रिलेटेड परेशानियों को दरकिनार न करें अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. जीवन के उतार-चढ़ाव भरे समय में आपका लव पार्टनर आपकी ताकत और संबल बनेगा. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-

सप्ताह की शुरुवात में मौसमी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है. इस दौरान आपको अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. किसी को अपशब्द कहने से बचें अन्यथा रिलेशनशिप में दरार आ सकती है. मिड वीक अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखें.

जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें कुछ कठिनाईयां आ सकती हैं. धन के लेन-देन और व्यवसाय का विस्तार खूब सोच-समझकर करें. हालांकि यह समय विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए शुभ साबित होगा. लव पार्टनर के साथ खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)-

यह सप्ताह मिला जुला साबित होगा. किसी बात को लेकर आपका मन थोड़ा व्यथित रहेगा. जिसका असर नौकरीपेशा एवं स्टूडेंट पर अधिक देखने को मिल सकता है. सप्ताह की शुरुवात सीनियर और को-वर्कर्स से मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा. ऐसे में आपको अपने कार्य को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा.

मिड वीक संतान से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है, लेकिन स्वजनों के सहयोग से अंतत: उसका हल निकालने में कामयाब हो जाएंगे. बिजनेस के लिए यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है. ऐसे में इस दौरान कारोबार से जुड़ा कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. इस दौरान व्यवसाय से जुड़ी योजना अधिक प्रयासों के बाद ही सफल हो पाएगी. प्रेम संबंध में किसी भी उलझन को सुलझाने के लिए संवाद का सहारा लें. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए लाइफ पार्टनर की फीलिंग्स को इग्नोर करने से बचें.

कुंभ राशि (Aquarius)-

सप्ताह की शुरुवात में किसी बड़ी मुश्किल के दूर होने या फिर अटका काम पूरा होने पर आप राहत महसूस करेंगे. पेशेवर लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी. ऑफिस में सीनियर और जूनियर दोनों आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे. बिजनेस रिलेटेड ट्रेवलिंग प्रॉफिटेबल साबित होंगी. बिजनेस में धीमी गति से ही सही लेकिन लाभ की प्राप्ति होती रहेगी.

मिड वीक में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से प्रॉपर्टी रिलेटेड विवाद दूर होगा. आपके द्वारा लिया गया कोई बड़ा डिसीजन फ्यूचर में सुखद परिणाम देगा. आय के नए स्रोत बनेंगे. हालांकि धनागम के साथ व्यय के योग भी बनेंगे. फैमिली के सदस्यों के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. इस दौरान युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा

मीन राशि (Pisces)-

सप्ताह की शुरुवात शुभता और लाभ को लिए रहेगी, लेकिन मिड वीक में आपको कुछ परेशानियों का सामना कर पड़ सकता है. अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. आपका मन किसी बात को लेकर चिंतित रह सकता है. इस दौरान किसी जल्दबाजी या असंमजस की स्थिति में कोई बड़ा डिसीजन लेने से बचें.

घरेलू विवाद आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेंगे. खास तौर पर तब जब उसे सुलझाने में स्वजनों का सहयोग अपेक्षा के अनुरूप नहीं मिल पाएगा. कंपीटीटीव एग्जाम की प्रिपरेशन में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता के लिए एकाग्र मन से स्टडी करनी होगी. इस दौरान किसी जोखिम भरी योजना में धन निवेश करने से बचें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए लाइफ पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang