Wednesday, February 8, 2023

कर्नाटक भाजपा नेता मर्डर केस में PFI शामिल:NIA ने 20 सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की

कर्नाटक में 26 जुलाई 2022 को BJP नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या कर दी गई थी। शुक्रवार को इस मामले में NIA ने कार्रवाई की है। एजेंसी ने बैन संगठन PFI के 20 सदस्यों के खिलाफ बेंगलुरु के स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच में बैन संगठन PFI का एजेंडा भी सामने आया है। जिसमें संगठन की कोशिश समाज में आतंक, सांप्रदायिक घृणा और अशांति फैलाने और 2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना है। अपने लक्ष्य को अंजाम देने के लिए गुप्त टीमों का भी गठन किया गया है, जिनका नाम सर्विस टीम या किलर स्क्वॉड रखा गया है।

समुदाय के प्रमुख को निशाना बनाने के निर्देश मिले थे
चार्जशीट में बताया गया है कि इन सदस्यों को कुछ समुदायों-समूहों से संबंधित व्यक्तियों और नेताओं की पहचान करने और उन पर निगरानी रखने के लिए हथियार, निगरानी तकनीक की ट्रेनिंग दी गई थी। संगठन की बैठक में जिला सेवा दल के हेड मुस्तफा पचर को निर्देश दिया गया था कि वह किसी विशेष समुदाय के प्रमुख सदस्य की पहचान करे और उसे निशाना बनाए।

इसके मुताबिक चार लोगों की पहचान की गई और उनमें से भी प्रवीण नेतारू को निशाना बनाया गया। जो भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य थे। उन पर घातक हथियारों से हमला कर हत्या कर दी गई।

6 आरोपी फरार, इन धाराओं के तहत मामला दर्ज
इन 20 सदस्यों में से 6 लोग फरार हैं। उनकी सूचना देने पर इनाम की भी घोषित किया गया है। सभी आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 120बी, 153ए, 302 और 34 और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 16, 18 और 20 और धारा 25(1)(ए) के तहत चार्जशीट दायर की गई है।

पोल्ट्री कारोबारी थे प्रवीण, दुकान पर ही हुई हत्या
दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है। 26 जुलाई 2022 को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस वहां पहुंची और प्रवीण को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रवीण का शव उनके पैतृक गांव नेत्तारू लाया गया। इस दौरान हजारों लोग मौजूद थे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang