Wednesday, February 8, 2023

यूक्रेन-रूस के युद्धविराम में अहम भूमिका निभा सकते हैं पीएम मोदी,फ्रांसीसी पत्रकार का आकलन

यूक्रेन 22 जनवरी 2023:  रूस-यूक्रेन के बीच पिछले 332 दिनों से युद्ध जारी है. लेकिन इन सबके बीच एक जानी-मानी फ्रांसीसी पत्रकार ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे शख्स हैं दो युद्धरत पड़ोसियों के बीच वार्ता को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। पीएम मोदी की छवि रूस में बहुत अच्छी है। पीएम मोदी राष्ट्रपति पुतिन से इस युद्ध को रोकने के लिए बात कर सकते हैं।बुजुर्ग फ्रांसीसी पत्रकार लौरा हाइम ने कही है। उन्होंने कहा, इस समय जो स्थितियां हैं उनमें यह प्रयास बहुत मुश्किल है, क्योंकि यूक्रेन रूस से वार्ता नहीं करना चाहता है। वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में युद्ध अपराध का मुकदमा चलाना चाहता है।

लौरा हाइम ने इंटरव्यू में कहा कि यूक्रेन में युद्ध बहुत लंबा चलने वाला है. मैं यह देखने स्तब्ध हूं अमेरिका में लोग राष्ट्रपति, दस्तावेजों और डोनाल्ड ट्रंप के बारे में बात कर रहे हैं और जब आप यूरोप में होते हैं, तो आप सिर्फ बात युद्ध के बारे में बात करते हैं. उन्होंने कहा कि कोई नहीं जानता कि यूक्रेन में क्या होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रूस शायद नई तरह से लामबंदी करने की कोशिश करने जा रहा है, शायद ज्यादा हमले करने की तैयारी में हैं. हो सकता है कि कीव भी ताबड़तोड़ हमले करने शुरू कर दे. यूक्रेनियन बेहद साहसी हैं. वे पश्चिम से उनकी मदद करने के लिए कह रहे हैं।

उन्होंने कहा- “यूक्रेन के लोग कह रहे हैं कि वे पुतिन के साथ बातचीत नहीं करना चाहते हैं और वे क्रीमिया भी वापस चाहते हैं. रूसी हर समय उन पर बमबारी कर रहे हैं।”

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang