Monday, January 30, 2023

पीएम मोदी ने 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस दिखाई हरी झंडी, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को जोड़ेगी

हैदराबाद:पीएम नरेंद्र मोदी ने आज रविवार (15 जनवरी) को सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रावण किया.

यह ट्रेन भारतीय रेलवे द्वारा आरम्भ की जाने वाली आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) है. इससे पहले पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी थी और इसके बाद बंगाल में इस ट्रेन पर कई बार पथराव किए जाने की भी खबरें सामने आई थीं.

मिस यूनिवर्स 2022 : USA की आर’बॉनी गैब्रिएल ने अपने नाम किया खिताब….भारत की हरनाज संधू ने पहनाया ताज

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने 2 दिन पहले इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि पीएम मोदी 15 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को एक भव्य उपहार मिल रहा है. मैं दोनों प्रदेशों के लोगों को ट्रेन के लिए बहुत बहुत बधाई देता हूं. आज सेना दिवस भी है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अपनी सेना पर देश के प्रत्येक नागरिक को गर्व है. इस वक़्त देश में पोंगल, माघ बीहू, मकर संक्राति, उत्तरायण का भी उत्साह नज़र आ रहा है.

वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह ट्रेन दो तेलुगु भाषी क्षेत्रों के लोगों को जोड़ेगी. यह ट्रेन महज 8 घंटे में 698 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगी. सोमवार से इस ट्रेन का कमर्शियल रन आरम्भ हो जाएगा.

विश्व स्वास्थ्य संगठन की अपील, कोरोना से संबंधित और अधिक जानकारी साझा करे चीन

यह ट्रेन करीब 700 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए दो तेलुगु भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली ट्रेन होगी. यह ट्रेन, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा तथा तेलंगाना के खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों से होकर गुजरेगी. स्वदेशी रूप से डिजाइन की गई यह ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और यात्रियों को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करने वाली है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang