Friday, March 29, 2024

बंगाल के हल्दिया में बोले PM मोदी- ‘भारत माता की जय’ के नारे से नाराज हो जाती हैं ‘दीदी’

National Desk : पश्चिम बंगाल के हल्दिया में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (दीदी) पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अगर आप दीदी से अपने अधिकारों को मांगते हैं, तो वह नाराज हो जाती हैं। वह भारत माता की जय के नारे तक से भी नाराज हो जाती हैं। उत्तराखंड के चमोली जिले में आई आपदा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे परिवार मुश्किल से मिलते हैं, जिनका कोई न कोई सदस्य फौज में न हो। यानी वहां के लोगों का हौसला किसी भी आपदा को मात दे सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल के लोगों ने ‘बुआ-भतीजावाद’ को समाप्त करने का निर्णय लिया है। तृणमूल कांग्रेस ने एक के बाद एक गड़बड़ी की, कुप्रबंधन की गड़बडी, जनता के धन की लूट की गड़बड़ी की है। उन्होंने रैली में कहा कि चक्रवात राहत के लिए केंद्र की ओर से भेजी गई राशि का दुरुपयोग किया गया। किसानों को पीएम किसान योजना का लाभ लेने से वंचित किया गया।

बंगाल के हल्दिया में पीएम मोदी ने कहा कि भारत सहित पूरी दुनिया को दिशा दिखाने वाले महान मनीषियों, संतों, वीरों की पावन धरा- बंगाल को मैं सर झुकाकर के नमन करता हूं। पिछली बार मैं नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी की जन्मजयंती पर बंगाल आया था। आज हल्दिया सहित पश्चिम बंगाल के विकास से जुड़ी करीब 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए आपके बीच आया हूं।

उन्होंने कहा, ”पश्चिम बंगाल का विकास और यहां आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण केंद्र सरकार की निरंतर प्राथमिकता रही है। कोलकाता में साढ़े 8 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से मेट्रो प्रोजेक्ट पर तेज़ी से काम चल रहा है। इस बार के बजट में केंद्र सरकार ने इस अभियान को और विस्तार दिया है।”

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang