Connect with us

राजनीति

संसद में बोले PM मोदी- जेल में बंद नक्सलवादी-आतंकवादी की फोटो लेकर रिहाई की मांग कर किसान आंदोलन को अपवित्र करने की हुई कोशिश

Published

on

Share This Now :

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राज्यसभा में जवाब दिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कृषि कानून, किसान आंदोलन और बजट सहित अन्य मामलों पर सरकार का पक्ष सदन के पटल पर रखा था।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

PM Modi Lok Sabha Speech Live Updates:

>> मैं किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं। लेकिन जब आंदोलन जीवी पवित्र आंदोलन को अपने फायदे के लिए उठते हैं तो क्या होता है। जो नक्सलवादी, आतंकवादी आदि जेल में उनकी फोटो लेकर रिहाई की मांग करना किसान आंदोलन को अपवित्र करने का प्रयास है।

>> पीएम मोदी ने कहा कि देश में पब्लिक सेक्टर जितना जरूरी है, उतना ही प्राइवेट सेक्टर भी जरूरी है।

>> हमने किसानों के इंफ्रस्टक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की है।

>> हम धीरे-धीरे किसानों को फल, फूल और सब्जी उत्पादन की तरफ ले जा सकते हैं।

>> बड़ा बदलाव करके हमारे किसानों को एक लंबी यात्रा के लिए तैयार करना होगा। हमारे किसान से छोटे किसानों को बीज से लेकेर बाजार तक मुहैया करायी है।

>> सत्ता में हो या विपक्ष में हर किसी को किसानों के लिए काम करने की आवश्यक्ता है। किसानों को सशक्त बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है।

>> हमारे यहां एग्रीकल्चर समाज के कल्चर का हिस्सा रहा है। हमारे पर्व, त्योहार सब चीजें फसल बोने और काटने के साथ जुड़ी रही हैं। यहा राजा जनक और कृषि के भाई बलराम ने भी हल चलाई है।

>> कृषि के क्षेत्र में बदलाव की आवश्यक्ता है। हमारे यहां संभावना है। किसानों को सही तरीके से गाइड करना होगा।

>> कृषि में निवेश की आवश्यक्ता है। केंद्र और राज्य सरकार उतना काम नहीं कर पा रही है। किसान के बस की भी बात नहीं है।

>> आजादी से पहले यहां से चर्चिल को सिगार भेजी जाती थी। इसको लेकर पद भी सृजित किए गए थे। सीसीए (Churchill’s cigar assistant) का पद आजादी के बाद भी जारी रहा।

>> मैं जब गुजरात में मुख्यमंत्री बनना तो रिपोर्ट आती थी कि आज कोई बलून नहीं आया कोई पर्चा नहीं आया। उस समय भी यह व्यवस्था लागू थी।

>> आयुष्मान भारत, शौचाल निर्माण की मांग किसी ने नहीं की थी। हमारी सरकार को लगा कि लोक हित में यह जरूरी है। इसलिए हमने यह कदम उठाया।

>> देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पार्टी का यह हाल हो गया है कि राज्यसभा का तबका एक तरफ चलता है और लोकसभा का तबका दूसरी तरफ।

>> शादी की उम्र, शिक्षा के अधिकार की मांग किसी ने नहीं की थी, लेकिन कानून बने। क्योंकि समाज को इसकी जरूरत थी।

>> मैं हैरान हूं पहली बार एक नया तर्क आया है कि हमने मांगा नहीं तो आपने दिया क्यों। दहेज हो या तीन तलाक, किसी ने इसके लिए कानून बनाने की मांग नहीं की थी, लेकिन प्रगतिशील समाज के लिए आवश्यक होने के कारण कानून बनाया गया।

>> प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान हंगामे पर प्रधानमंत्री विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन जी बहुत ज्यादा हो गया। आज क्या हो गया है आपको?

>> हम मानते हैं कि इसमें सही में कोई कमी हो, किसानों का कोई नुकसान हो, तो बदलाव करने में क्या जाता है। ये देश देशवासियों का है। हम किसानों के लिए निर्णय करते हैं, अगर कोई ऐसी बात बताते हैं जो उचित हो, तो हमें कोई संकोच नहीं है।

>> इन तीनों कृषि कानूनों ने किसानों का क्या उनका हक छीन लिया है क्या? किसानों को विकल्प दिए गए हैं कि जहां ज्यादा फायदा वहां अनाज बेचे।

>> संसद में ये हो-हल्ला, ये आवाज, ये रुकावटें डालने का प्रयास, एक सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है। रणनीति ये है कि जो झूठ, अफवाहें फैलाई गई हैं, उसका पर्दाफाश हो जाएगा। इसलिए हो-हल्ला मचाने का खेल चल रहा है।

>> तीनों कृषि कानून लागू होने के बाद न देश में कोई मंडी बंद हुई है और न ही एमएसपी। कानून बनने के बाद एमएसपी पर खरीदी भी बढ़ी गै।

>> कृषि कानूनों को लेकर कृषि मंत्री लगातार किसानों से चर्चा कर रहे हैं। अगर किसी बदलाव की आवश्यक्ता महसूस होती है तो उसे बदला जा सकता है।

>> इस कोरोना काल में 3 कृषि कानून भी लाये गए। ये कृषि सुधार का सिलसिला बहुत ही आवश्यक और महत्वपूर्ण है और बरसों से जो हमारा कृषि क्षेत्र चुनौतियां महसूस कर रहा है, उसको बाहर लाने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना ही होगा और हमने एक ईमानदारी से प्रयास किया भी है।

>> कृषि कानून के रंग पर तो कांग्रेस के साथ बहुत बहस कर रहे थे, लेकिन अच्छा होता उसके कंटेंट और इंटेंट पर चर्चा करते।

>> कोरोना कालखंड में भी हमने रिफॉर्म का सिलसिला जारी रखा। हमने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए। इसका परिणाम है कि आज ट्रैक्टर हो, गाड़ियां हो, रिकॉर्ड सेल हो रहा है। जीएसटी का रिकॉर्ड कलेक्शन हुआ है। दुनिया के लोगों ने अनुमान लगाया है कि करीब-करीब डबल डिजिट ग्रोथ जरूर होगा।

>> दुनिया के बहुत सारे देश कोरोना, लॉकडाउन, कर्फ्यू के कारण चाहते हुए भी अपने खजाने में पाउंड और डॉलर होने के बाद भी अपने लोगों तक नहीं पहुंचा पाए। लेकिन ये हिंदुस्तान है जो इस कोरोना कालखंड में भी करीब 75 करोड़ से अधिक भारतीयों को 8 महीने तक राशन पहुंचा सकता है।

>> जो आधार, जो मोबाइल, जो जनधन कोरोना काल में लोगों की मदद करने में काम आया उसको रोकने के लिए कौन-कौन कोर्ट गए थे।

>> ये हिन्दुस्तान है जो लगभग 75 करोड़ भारतीयों को कोरोना काल के दौरान 8 महीने तक राशन पहुंचा सकता है।

>> जिस मरीज के पास कोई नहीं जा सकता था, वहां हमारा सफाईकर्मी जाता था। वह भगवान के रूप में था। एम्बुलेंस का ड्राइवर भगवान के रूप में आया था।

>> डॉक्टर और नर्स रूपी भगवान ने दुनिया को इस महामारी से बचाया। पीएम मोदी ने मनीष तिवारी के बयान पर पटलवार करते हुए यह बात की।

>> कोरोना काल में भारत में भय बनाने की कोशिश की गई। दुनिया के बड़े-बड़े देश इस महामारी के सामने घुटने टेक चुके थे। लेकिन 130 करोड़ हिन्दुस्तानियों के आचरण ने इसे बचाया।

>> हमारे लिए आवश्यक है कि हम आत्मनिर्भर भारत के विचार को बल दें। ये किसी शासन व्यवस्था या किसी राजनेता का विचार नहीं है। आज हिंदुस्तान के हर कोने में वोकल फ़ॉर लोकल सुनाई दे रहा है। ये आत्मगौरव का भाव आत्मनिर्भर भारत के लिए बहुत काम आ रहा है।

>> भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर जरूरी नीतियां बननी चाहिए।

>> आज हम फॉर्मेसी में आत्मनिर्भर है। भारत जितना आत्मनिर्भर बनेगा, दुनिया के कल्याण में भूमिका अदा कर सकेगा।

>> हमारे लिए संतोष और गर्व का विषय है कि कोरोना के कारण कितनी बड़ी मुसीबत आएगी इसके जो अनुमान लगाए गए थे कि भारत कैसे इस स्थिति से निपटेगा। ऐसे मैं ये 130 करोड़ देशवासियों के अनुशासन और समर्पण ने हमें आज बचा कर रखा है।

>> राष्ट्रपति जी का भाषण भारत के 130 करोड़ भारतीयों की संकल्प शक्ति को प्रदर्शित करता है। विकट और विपरीत काल में भी ये देश किस प्रकार से अपना रास्ता चुनता है, रास्ता तय करता है और रास्ते पर चलते हुए सफलता प्राप्त करता है, ये सब राष्ट्रपति जी ने अपने अभिभाषण में कही।

>>  देश जब आजाद हुआ, जो आखिरी ब्रिटिश कमांडर थे, वो आखिरी तक यही कहते थे कि भारत कई देशों का महाद्वीप है और कोई भी इसे एक राष्ट्र नहीं बना पाएगा। लेकिन भारतवासियों ने इस आशंका को तोड़ा। विश्व के लिए आज हम आशा की किरण बनकर खड़े हुए हैं।

>> आजादी के 75वें वर्ष का पड़ाव हर हिन्दुस्तानी के लिए गर्व का पल है। इसलिए हम देश के किसी कोने में हों, हम सब मिलकर आजादी के इस पर्व से एक नई प्रेरणा प्राप्त कर और नए संकल्प के साथ अगले 25 वर्षों का वातावरण तैयार करें।

>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों का आभार प्रकट किया। उन्होंने खास रूप से महिला सांसदों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सभी ने धारदार तरीके से संसद में अपनी बातें रखीं। उनकी तैयारी, तर्क औक सूझबूझ का अभिनंनद करता हूं।

>> राष्ट्रपति के अभिभाषण के एक-एक शब्द देशवासियों को प्रेरणा देने वाला है। मैं इस चर्चा में भाग लेने वाले सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं। मैं विशेष रूप से हमारी महिला सांसदों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा पहुंच चुके हैं। वह कुछ ही देर में सदन को संबोधित करेंगे।

>> लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लद्दाख का मुद्दा उठाया। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस मुद्द पर जवाब मांगा।

>> लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। स्पीकर ओम बिरला ने कार्यस्थगन के सभी नोटिस को खारिज कर दिया।

तेल कीमतों के उच्च स्तर पर होने के झूठा प्रचार का प्रयास किया जा रहा है : प्रधान
इससे पहले आज पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक अंतरराष्ट्रीय मूल्य प्रणाली के तहत नियंत्रित होती हैं और यह मिथ्या अभियान चलाने का प्रयास किया जा रहा है कि ईंधन की कीमतें अब तक के उच्च स्तर पर है। प्रधान ने राज्यसभा मे प्रश्नकाल के दौरान विभिन्न पूरक सवालों के जवाब में कहा, ”पिछले 300 दिनों में करीब 60 दिन कीमतों में वृद्धि हुई (और) करीब 7 दिन पेट्रोल तथा 21 दिन डीजल की कीमतों में हमने कमी की है। करीब 250 दिनों तक हमने कीमतों में वृद्धि या कमी नहीं की है… इसलिए, यह मिथ्या प्रचार है कि यह अब तक के सबसे उच्च स्तर पर है।

बजट में वोट बैंक की राजनीति : सिब्बल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सरकार पर बजट में वोट बैंक की राजनीति करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि देश का पूरा कारोबार चार – पांच उद्योगपति परिवारों के बीच सिमट कर रह गया है।  सिब्बल ने राज्यसभा में वित्त वर्ष 2021-22 के बजट पर चचार् की शुरुआत करते हुए कहा कि असम , पश्चिम बंगाल और केरल में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखकर आवंटन किये गये हैं। इन राज्यों में बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय राजमार्गों के निमार्ण के लिए बजट का प्रस्ताव किया गया है। पश्चिम बंगाल में 675 किलोमीटर तथा केरल में 1100 किलोमीटर का निमार्ण किया जायेगा।

आपको बता दें कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पहले राज्यसभा की कार्यवाही होती है, इसके बाद लोकसभा में कामकाज होता है। राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से शुरू होती है।

Share This Now :

देश-विदेश

नई विमान सेवा शुरू, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिलासपुर और इंदौर नगर वासियों को दी बधाई

Published

on

Share This Now :

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिलासपुर- इंदौर विमान सेवा के उद्घाटन अवसर पर बिलासपुर और इंदौर नगरवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में विमानन सेवाओं के विस्तार के लिए केंद्र की ओर से हर संभव मदद देने के लिए तत्पर है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

उन्होंने इस नई विमान सेवा के प्रारंभ होने पर बिलासपुर और इंदौर नगर वासियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बिलासपुर एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग उचित है। एयरपोर्ट के रनवे के विस्तार के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता होगी। मुख्यमंत्री बघेल ने इस संबंध में कहा कि राज्य सरकार द्वारा चकरभाटा एयरपोर्ट से लगी हुई 1000 एकड़ भूमि सेना को दी गई थी। लेकिन इसका उपयोग नहीं किए जाने के कारण इस भूमि को वापस लेने का प्रयास राज्य सरकार कर रही है।

भूमि वापस होने पर चकरभाटा एयरपोर्ट विस्तार के लिए भूमि उपलब्ध करा दी जाएगी। सिंधिया ने कहा कि बिलासपुर और इंदौर दोनों ही शहरों का आर्थिक और धार्मिक रूप से काफी महत्व है। इन दोनों शहरों के एयर कनेक्टिविटी से जुड़ने पर दोनों शहरों के लोगों को एक अच्छी सुविधा उपलब्ध होगी उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सहित हर राज्य में एयर कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए केंद्र सरकार तत्पर है।

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत,ICU में भर्ती

Published

on

Share This Now :

लखनऊ 3 अक्टूबर 2022: पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि वो मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बता दें कि मुलायम सिंह यादव की एक बार फिर से सेहत बिगड़ गई है। मुलायम सिंह यादव कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती चल रहे हैं। रविवार को अचानक सेहत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। डॉ. नरेश त्रेहन और डॉ. सुशीला कटारिया लगातार उनकी सेहत पर नजर रखे हुए हैं।

82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का पिछले कई सालों से स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। उन्हें यूरिन इन्फेक्शन की दिक्कत है। रविवार दोपहर को अचानक में मुलायम सिंह यादव को सांस लेने में दिक्कत हुई तो उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया। जांच पड़तताल में पता चला कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज हो सकते हैं भाजपा में शामिल

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम सुराज की परिकल्पना पर काम कर रही छत्तीसगढ़ सरकार: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Published

on

Share This Now :

मुख्यमंत्री को रायपुर के व्यवसायी श्री कोठारीे ने आत्मीय भाव से भेंट किया 65 साल पुराना गांधी चरखा

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

रायपुर, 02 अक्टूबर 2022: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सेे आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर रायपुर के व्यवसायी श्री मनोज कोठारी ने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुलाकात की। मुख्यमंत्री को श्री कोठारी ने इस मौके पर बड़े आत्मीय भाव से 65 साल पुराना गांधी चरखा भेंटकर उन्हें गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी। उन्होंने मुख्यमंत्री को बापू की तस्वीर भी भेंट की। इस मौके पर श्री कोठारी की पुत्री सुश्री श्रेया भी मौजूद थी। मुख्यमंत्री को चरखा सौंपते हुए व्यवसायी श्री कोठारी ने बताया कि यह चरखा राजस्थान के उदयपुर के पास ग्राम फलौदी में 65 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा और सादा जीवन-उच्च विचार की भावना से प्रेरित एक कारीगर ने बनाया था। मुख्यमंत्री श्री बघेल छत्तीसगढ़ में गांव और ग्रामीणों के स्वावलंबन के लिए काम कर रहे हैं। इसलिए यह चरखा उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को भेंट किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम सुराज के उद्देश्यों पर ही आगे बढ़ते हुए काम कर रही है। बापू के सपनों को साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ में निरंतर प्रयास हो रहे हैं। राज्य सरकार की नीतियों में गांवों को सुदृढ़ करना शामिल है। वहीं छत्तीसगढ़ में गांवों के साथ ही गरीब, मजदूर, किसान, महिला, बच्चे और बुजुर्ग हर वर्ग को मजबूती एवं राहत देने के लिए काम किया जा रहा है।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

क्राइम15 hours ago

लाखों की लकड़ी जब्त, पिकअप वाहन के साथ 4 तस्कर पकड़ाए

जशपुर 3 अक्टूबर 2022: जिले में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक वन अफसरों...

राज्य एवं शहर15 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 5 करोड़ से पार

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पांच करोड़ को पार कर गया है। कोविड-19 से बचाव...

क्राइम15 hours ago

डबल मर्डर से सनसनी: पति की घर में और पत्नी ,बच्चे का जंगल में मिला शव, पेड़ में टांग दिए लाश

अंबिकापुर 3 अक्टूबर 2022: सरगुजा में पति-पत्नी का संदिग्ध हालत में शव मिला है। वहीं गंभीर हालत में मिले उनके...

राज्य एवं शहर15 hours ago

CG स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने बड़े पैमाने पर डॉक्टर्स का तबादला किया है। कई डॉक्टर्स इधर से...

राज्य एवं शहर15 hours ago

छत्तीसगढ़ को मिलेगी दो वंदे भारत ट्रेनें

बिलासपुर 3 अक्टूबर 2022: वंदे भारत ट्रेन के लिए बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से लगे गोंदिया में कोचिंग डिपो का काम...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 days ago

कंट्री न्यूज़ टुडे आपको आज रुबरू करवा रहा है रायपुर निवासी क्ले आर्ट मास्टर आर्यन माट्टा जिनकी उम्र महज 14 वर्ष है पर उन्होंने इस छोटी उम्र में भी कलाकृति की बड़ी बुलंदियों को प्राप्त करने मे सफलता पाई है।

क्राइम7 days ago

CG कवर्धा में दो डिप्टी रेंजर गिरफ्तार : कार्रवाई के नाम पर मांग रहे थे 50 हजार रुपए

राज्य एवं शहर7 days ago

पर्यटन मंडल के होटलों में बिकेगी शराब:छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

राजनीति7 days ago

CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – जल्द सुलझ जाएगा विवाद, राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कही ये बात

देश-विदेश7 days ago

नई दिल्ली: ‘बयाथीस’ से पहले PFI के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, नौ राज्यों में 200 से ज्यादा लोग लिए गए हिरासत में…

Country News Today Exclusive1 month ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment2 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर2 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News15 hours ago

जियो लॉन्च कर रहा ‘जियोबुक’, महज 15,000 रुपए में मिलेगा यह 4G इनेबल्ड लैपटॉप

मुंबई 3 अक्टूबर 2022: रिलायंस कंपनी अब अपना लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है। इस लैपटॉप खासियत यह है महज...

Special News2 days ago

आज से हो रहा है बिग बॉस 16 का आगाज, जानें कब और कहां देख सकेंगे BB 16

मुंबई 1 अक्टूबर 2022: सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन का आज से आगाज हो रहा...

Special News4 days ago

पेट दर्द के लिए हींग है कारगर, इन समस्याओं में भी आती है काम

Asafoetida Is Effective In These Problems – दाल में छोंक लगाना हो या मूली के पराठों का स्‍वाद बढ़ाना हो, हींग...

Special News4 days ago

Vikram Vedha Review: एक्शन, रोमांच से भरपूर परफेक्ट मसाला फिल्म है ‘विक्रम वेधा’

बॉलीवुड वर्सेज साउथ इंडस्ट्री कितनी भी ट्रेंड कर ले लेकिन कहानियों के मामले में एक दूसरे से इंस्पायर होते रहे...

Special News4 days ago

बिग बॉस 16 में होगी इस मशहूर कपल की एंट्री, सलमान खान संग करेंगे धमाका

टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) को लेकर दर्शकों के बीच बेहतरीन उत्साह देखने को...

Advertisement
Advertisement

Trending