Connect with us

राजनीति

संसद में बोले PM मोदी- जेल में बंद नक्सलवादी-आतंकवादी की फोटो लेकर रिहाई की मांग कर किसान आंदोलन को अपवित्र करने की हुई कोशिश

Published

on

Share This Now :

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राज्यसभा में जवाब दिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कृषि कानून, किसान आंदोलन और बजट सहित अन्य मामलों पर सरकार का पक्ष सदन के पटल पर रखा था।

PM Modi Lok Sabha Speech Live Updates:

>> मैं किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं। लेकिन जब आंदोलन जीवी पवित्र आंदोलन को अपने फायदे के लिए उठते हैं तो क्या होता है। जो नक्सलवादी, आतंकवादी आदि जेल में उनकी फोटो लेकर रिहाई की मांग करना किसान आंदोलन को अपवित्र करने का प्रयास है।

>> पीएम मोदी ने कहा कि देश में पब्लिक सेक्टर जितना जरूरी है, उतना ही प्राइवेट सेक्टर भी जरूरी है।

>> हमने किसानों के इंफ्रस्टक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की है।

>> हम धीरे-धीरे किसानों को फल, फूल और सब्जी उत्पादन की तरफ ले जा सकते हैं।

>> बड़ा बदलाव करके हमारे किसानों को एक लंबी यात्रा के लिए तैयार करना होगा। हमारे किसान से छोटे किसानों को बीज से लेकेर बाजार तक मुहैया करायी है।

>> सत्ता में हो या विपक्ष में हर किसी को किसानों के लिए काम करने की आवश्यक्ता है। किसानों को सशक्त बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की है।

>> हमारे यहां एग्रीकल्चर समाज के कल्चर का हिस्सा रहा है। हमारे पर्व, त्योहार सब चीजें फसल बोने और काटने के साथ जुड़ी रही हैं। यहा राजा जनक और कृषि के भाई बलराम ने भी हल चलाई है।

>> कृषि के क्षेत्र में बदलाव की आवश्यक्ता है। हमारे यहां संभावना है। किसानों को सही तरीके से गाइड करना होगा।

>> कृषि में निवेश की आवश्यक्ता है। केंद्र और राज्य सरकार उतना काम नहीं कर पा रही है। किसान के बस की भी बात नहीं है।

>> आजादी से पहले यहां से चर्चिल को सिगार भेजी जाती थी। इसको लेकर पद भी सृजित किए गए थे। सीसीए (Churchill’s cigar assistant) का पद आजादी के बाद भी जारी रहा।

>> मैं जब गुजरात में मुख्यमंत्री बनना तो रिपोर्ट आती थी कि आज कोई बलून नहीं आया कोई पर्चा नहीं आया। उस समय भी यह व्यवस्था लागू थी।

>> आयुष्मान भारत, शौचाल निर्माण की मांग किसी ने नहीं की थी। हमारी सरकार को लगा कि लोक हित में यह जरूरी है। इसलिए हमने यह कदम उठाया।

>> देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पार्टी का यह हाल हो गया है कि राज्यसभा का तबका एक तरफ चलता है और लोकसभा का तबका दूसरी तरफ।

>> शादी की उम्र, शिक्षा के अधिकार की मांग किसी ने नहीं की थी, लेकिन कानून बने। क्योंकि समाज को इसकी जरूरत थी।

>> मैं हैरान हूं पहली बार एक नया तर्क आया है कि हमने मांगा नहीं तो आपने दिया क्यों। दहेज हो या तीन तलाक, किसी ने इसके लिए कानून बनाने की मांग नहीं की थी, लेकिन प्रगतिशील समाज के लिए आवश्यक होने के कारण कानून बनाया गया।

>> प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान हंगामे पर प्रधानमंत्री विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन जी बहुत ज्यादा हो गया। आज क्या हो गया है आपको?

>> हम मानते हैं कि इसमें सही में कोई कमी हो, किसानों का कोई नुकसान हो, तो बदलाव करने में क्या जाता है। ये देश देशवासियों का है। हम किसानों के लिए निर्णय करते हैं, अगर कोई ऐसी बात बताते हैं जो उचित हो, तो हमें कोई संकोच नहीं है।

>> इन तीनों कृषि कानूनों ने किसानों का क्या उनका हक छीन लिया है क्या? किसानों को विकल्प दिए गए हैं कि जहां ज्यादा फायदा वहां अनाज बेचे।

>> संसद में ये हो-हल्ला, ये आवाज, ये रुकावटें डालने का प्रयास, एक सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है। रणनीति ये है कि जो झूठ, अफवाहें फैलाई गई हैं, उसका पर्दाफाश हो जाएगा। इसलिए हो-हल्ला मचाने का खेल चल रहा है।

>> तीनों कृषि कानून लागू होने के बाद न देश में कोई मंडी बंद हुई है और न ही एमएसपी। कानून बनने के बाद एमएसपी पर खरीदी भी बढ़ी गै।

>> कृषि कानूनों को लेकर कृषि मंत्री लगातार किसानों से चर्चा कर रहे हैं। अगर किसी बदलाव की आवश्यक्ता महसूस होती है तो उसे बदला जा सकता है।

>> इस कोरोना काल में 3 कृषि कानून भी लाये गए। ये कृषि सुधार का सिलसिला बहुत ही आवश्यक और महत्वपूर्ण है और बरसों से जो हमारा कृषि क्षेत्र चुनौतियां महसूस कर रहा है, उसको बाहर लाने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना ही होगा और हमने एक ईमानदारी से प्रयास किया भी है।

>> कृषि कानून के रंग पर तो कांग्रेस के साथ बहुत बहस कर रहे थे, लेकिन अच्छा होता उसके कंटेंट और इंटेंट पर चर्चा करते।

>> कोरोना कालखंड में भी हमने रिफॉर्म का सिलसिला जारी रखा। हमने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए। इसका परिणाम है कि आज ट्रैक्टर हो, गाड़ियां हो, रिकॉर्ड सेल हो रहा है। जीएसटी का रिकॉर्ड कलेक्शन हुआ है। दुनिया के लोगों ने अनुमान लगाया है कि करीब-करीब डबल डिजिट ग्रोथ जरूर होगा।

>> दुनिया के बहुत सारे देश कोरोना, लॉकडाउन, कर्फ्यू के कारण चाहते हुए भी अपने खजाने में पाउंड और डॉलर होने के बाद भी अपने लोगों तक नहीं पहुंचा पाए। लेकिन ये हिंदुस्तान है जो इस कोरोना कालखंड में भी करीब 75 करोड़ से अधिक भारतीयों को 8 महीने तक राशन पहुंचा सकता है।

>> जो आधार, जो मोबाइल, जो जनधन कोरोना काल में लोगों की मदद करने में काम आया उसको रोकने के लिए कौन-कौन कोर्ट गए थे।

>> ये हिन्दुस्तान है जो लगभग 75 करोड़ भारतीयों को कोरोना काल के दौरान 8 महीने तक राशन पहुंचा सकता है।

>> जिस मरीज के पास कोई नहीं जा सकता था, वहां हमारा सफाईकर्मी जाता था। वह भगवान के रूप में था। एम्बुलेंस का ड्राइवर भगवान के रूप में आया था।

>> डॉक्टर और नर्स रूपी भगवान ने दुनिया को इस महामारी से बचाया। पीएम मोदी ने मनीष तिवारी के बयान पर पटलवार करते हुए यह बात की।

>> कोरोना काल में भारत में भय बनाने की कोशिश की गई। दुनिया के बड़े-बड़े देश इस महामारी के सामने घुटने टेक चुके थे। लेकिन 130 करोड़ हिन्दुस्तानियों के आचरण ने इसे बचाया।

>> हमारे लिए आवश्यक है कि हम आत्मनिर्भर भारत के विचार को बल दें। ये किसी शासन व्यवस्था या किसी राजनेता का विचार नहीं है। आज हिंदुस्तान के हर कोने में वोकल फ़ॉर लोकल सुनाई दे रहा है। ये आत्मगौरव का भाव आत्मनिर्भर भारत के लिए बहुत काम आ रहा है।

>> भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर जरूरी नीतियां बननी चाहिए।

>> आज हम फॉर्मेसी में आत्मनिर्भर है। भारत जितना आत्मनिर्भर बनेगा, दुनिया के कल्याण में भूमिका अदा कर सकेगा।

>> हमारे लिए संतोष और गर्व का विषय है कि कोरोना के कारण कितनी बड़ी मुसीबत आएगी इसके जो अनुमान लगाए गए थे कि भारत कैसे इस स्थिति से निपटेगा। ऐसे मैं ये 130 करोड़ देशवासियों के अनुशासन और समर्पण ने हमें आज बचा कर रखा है।

>> राष्ट्रपति जी का भाषण भारत के 130 करोड़ भारतीयों की संकल्प शक्ति को प्रदर्शित करता है। विकट और विपरीत काल में भी ये देश किस प्रकार से अपना रास्ता चुनता है, रास्ता तय करता है और रास्ते पर चलते हुए सफलता प्राप्त करता है, ये सब राष्ट्रपति जी ने अपने अभिभाषण में कही।

>>  देश जब आजाद हुआ, जो आखिरी ब्रिटिश कमांडर थे, वो आखिरी तक यही कहते थे कि भारत कई देशों का महाद्वीप है और कोई भी इसे एक राष्ट्र नहीं बना पाएगा। लेकिन भारतवासियों ने इस आशंका को तोड़ा। विश्व के लिए आज हम आशा की किरण बनकर खड़े हुए हैं।

>> आजादी के 75वें वर्ष का पड़ाव हर हिन्दुस्तानी के लिए गर्व का पल है। इसलिए हम देश के किसी कोने में हों, हम सब मिलकर आजादी के इस पर्व से एक नई प्रेरणा प्राप्त कर और नए संकल्प के साथ अगले 25 वर्षों का वातावरण तैयार करें।

>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों का आभार प्रकट किया। उन्होंने खास रूप से महिला सांसदों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सभी ने धारदार तरीके से संसद में अपनी बातें रखीं। उनकी तैयारी, तर्क औक सूझबूझ का अभिनंनद करता हूं।

>> राष्ट्रपति के अभिभाषण के एक-एक शब्द देशवासियों को प्रेरणा देने वाला है। मैं इस चर्चा में भाग लेने वाले सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं। मैं विशेष रूप से हमारी महिला सांसदों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा पहुंच चुके हैं। वह कुछ ही देर में सदन को संबोधित करेंगे।

>> लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लद्दाख का मुद्दा उठाया। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस मुद्द पर जवाब मांगा।

>> लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। स्पीकर ओम बिरला ने कार्यस्थगन के सभी नोटिस को खारिज कर दिया।

तेल कीमतों के उच्च स्तर पर होने के झूठा प्रचार का प्रयास किया जा रहा है : प्रधान
इससे पहले आज पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक अंतरराष्ट्रीय मूल्य प्रणाली के तहत नियंत्रित होती हैं और यह मिथ्या अभियान चलाने का प्रयास किया जा रहा है कि ईंधन की कीमतें अब तक के उच्च स्तर पर है। प्रधान ने राज्यसभा मे प्रश्नकाल के दौरान विभिन्न पूरक सवालों के जवाब में कहा, ”पिछले 300 दिनों में करीब 60 दिन कीमतों में वृद्धि हुई (और) करीब 7 दिन पेट्रोल तथा 21 दिन डीजल की कीमतों में हमने कमी की है। करीब 250 दिनों तक हमने कीमतों में वृद्धि या कमी नहीं की है… इसलिए, यह मिथ्या प्रचार है कि यह अब तक के सबसे उच्च स्तर पर है।

बजट में वोट बैंक की राजनीति : सिब्बल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सरकार पर बजट में वोट बैंक की राजनीति करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि देश का पूरा कारोबार चार – पांच उद्योगपति परिवारों के बीच सिमट कर रह गया है।  सिब्बल ने राज्यसभा में वित्त वर्ष 2021-22 के बजट पर चचार् की शुरुआत करते हुए कहा कि असम , पश्चिम बंगाल और केरल में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखकर आवंटन किये गये हैं। इन राज्यों में बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय राजमार्गों के निमार्ण के लिए बजट का प्रस्ताव किया गया है। पश्चिम बंगाल में 675 किलोमीटर तथा केरल में 1100 किलोमीटर का निमार्ण किया जायेगा।

आपको बता दें कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पहले राज्यसभा की कार्यवाही होती है, इसके बाद लोकसभा में कामकाज होता है। राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से शुरू होती है।

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश-विदेश

‘एक साल में छिन जाएगी नौकरी, जेल में डालूंगा’, नवाब मलिक की NCB अधिकारी को धमकी, वानखेड़े बोले- हूं तैयार

Published

on

Share This Now :

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसर समीर वानखेड़े को धमकी दी है कि वो उन्हें जेल में बंद करा देंगे। आर्यन केस से चर्चा में आए वानखेड़े पर बॉलिवुड के लोगों से वसूली का आरोप लगाते हुए एनसीपी नेता ने दावा किया कि वानखेड़े इसके लिए दुबई और मालदीव गए थे। मलिक ने एनसीबी अधिकारी को जेल भेजने की भी धमकी दी। वानखेड़े ने मलिक के आरोपों को नकारते हुए कहा है कि देश से ड्रग्स की समस्या हटाने के लिए यदि उन्हें जेल भेजा जाता है तो वह तैयार हैं।

नवाब मलिका ने कहा, ‘उनके पास एक कठपुतली है- वानखेड़े..वो लोगों के खिलाफ झूठे केस करते हैं। मैं चुनौती देता हूं कि एक साल के अंदर उनकी नौकरी छिन जाएगी और तुम जेल जाओगे। इस देश के लोग आपको बिना जेल के अंदर देखे चुप नहीं बैठेंगे। हमारे पास फर्जी केसों का सबूत है।” NCP नेता नवाब मलिक ने आगे कहा, ‘हमें बताओ आपके आका कौन हैं, कौन है वो जो दबाव बना रहा है? नवाब मलिक किसी के पिता से नहीं डरता। जो भी दबाव आप मुझपर बनाना चाहते हैं बना लें। मैं तब तक नहीं रुकूंगा जब तक कि आपको जेल में ना डाल दूं।’ नवाब मलिक शुरू से ही मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी की जांच पर सवाल उठा रहे हैं।

इससे पहले नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के फर्जी मामलों में सेलिब्रिटीज को फंसाया और फिर उनसे जबरन वसूली की कोशिश की। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट किया था कि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद समीर वानखेड़े ने रिया चक्रवर्ती और दूसरे बॉलीवुड सितारों पर फर्जी ड्रग्स केस लगाया। उन्हें जवाब देना चाहिए कि जब समन पाने वाले सेलिब्रिटी मालदीव में थे तो क्या समीर उनसे पैसा वसूलने गए थे क्योंकि उस वक्त वह भी अंतरराष्ट्रीय टूर पर थे।

जेल भेजे जाने की धमकी को लेकर उन्होंने कहा, ”मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं, मैं छोटा सा सरकारी कर्मचारी हूं वह बड़े मंत्री है, ईमानदारी से काम करने के लिए और देश से ड्रग्स हटाने के लिए वह मुझे जेल में डालना चाहते हैं तो स्वागत है।” नवाब मलिक की ओर से फोटो ट्वीट किए जाने पर वानखेड़े ने कहा कि यह मुंबई की तस्वीरे हैं। जांच की जा सकती है। दिसंबर में मैं मुंबई में ही था।’

इससे पहले चर्चित मुंबई क्रूज केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत बुधवार को रद्द होने के बाद समीर वानखेड़े ने अपनी प्रतिक्रिया में सत्यमेव जयते कहा था। समीर वानखेड़े मुंबई NCB यूनिट के जोनल डायरेक्टर हैं। आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद से ही एनसीबी चर्चा में है। इस गिरफ्तारी के बाद समीर वानखेड़े ने कहा था कि उनकी टीम के पास क्रूज में ड्रग्स होने की इनपुट थी और यह गिरफ्तारियां प्रोफेशनल तरीके से की गई थी।

समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में हुई थी। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी ड्रग्स एंगल की जांच समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई थी। समीर वानखेड़े की पहचान एक सख्त अधिकारी के तौर पर होती है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने  कई मशहूर हस्तियों को ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे से जाने दिया था। कहा जाता है कि वानखेड़े ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई लोगों पर टैक्स जमा नहीं करने पर केस दर्ज किया था।

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

प्रियंका गांधी की जिद के सामने फिर झुकी UP की योगी सरकार, आगरा जाने की दी अनुमति

Published

on

Share This Now :

लखनऊ : पुलिस हिरासत में आगरा में मारे गए सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि के परिवार से मिलने आगरा जाने पर अड़ीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को काफी जद्दोजहद के बाद अंतत: बुधवार शाम को इसकी अनुमति मिल सकी। प्रशासन द्वारा पांच लोगों के साथ आगरा जाने की अनमुति दिए जाने के बाद प्रियंका गांधी शाम को रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ से निकलीं। इससे पहले आगरा जाते समय उन्हें रोक लिया गया था।

प्रियंका गांधी बुधवार को दोपहर दो बजे लखनऊ से आगरा के लिए निकलीं। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम् भी थे। लखनऊ शहर की सीमा से बाहर निकल कर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर जाने से पहले ही पुलिस ने उनका काफिला रोक लिया। प्रियंका द्वारा इसकी वजह पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि आगरा में कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है, वहां के डीएम ने पत्र लिखा है।

इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी पीड़ित परिवार से मिलने पर कानून-व्यवस्था कैसे बिगड़ सकती है, क्या आप लोग चाहते हैं कि आप लोगों की सुविधा के लिए मैं लखनऊ में ही रेस्ट हाउस में बैठी रहूं। हालांकि पुलिस ने उनकी दलीलें खारिज कर दी और उन्हें पुलिस लाइंस चलने को कहा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह समेत कुछ कांग्रेस नेताओं के साथ पुलिस की धक्का-मुक्की भी हुई। धक्का-मुक्की के समय खुद प्रियंका गांधी भी बगल में ही खड़ी थीं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। अंतत: पुलिस प्रियंका गांधी को लेकर पुलिस लाइन आ गई, जहां वह लगभग दो घंटे हिरासत में रहीं। हालांकि पुलिस ने उनके हिरासत में होने से इनकार किया।

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

CG : जशपुर कार हादसे पर सीएम भूपेश बोले – गांजा के मामले पर सख्ती बरते ओडिशा, एमपी वहीं के हैं गांजा तस्कर, सरकारें ले एक्शन

Published

on

File Photo
Share This Now :

रायपुर : जशपुर के पत्थलगांव में दुर्गापूजा विसर्जन के दौरान जुलूस में कार से कुचलने के मामले पर सीएम भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश और ओडिशा सरकार पर निशाना साधा है। बघेल ने ओडिशा सरकार को गांजा उत्पादन पर सख्ती बरतने की सलाह दी है। कहा कि अक्सर यह देखा गया है कि वह महासमुंद हो, बस्तर हो, चाहे रायगढ़ के क्षेत्र में हों, लगातार गांजा तस्कर ओडिशा से आ रहे हैं। ओडिशा सरकार को इस मामले में सख्ती बरतनी चाहिए। आखिर इतना गांजा कहां से आ रहा है?

मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर मध्यप्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। भूपेश बघेल ने कहा, यह जो गाड़ी है वह मध्य प्रदेश की है। जो गांजा तस्कर हैं वह मध्य प्रदेश के हैं। गाड़ी ओडिशा से आ रही थी और मध्य प्रदेश जा रही थी। उन्होंने कहा, गांजा तस्कर मध्य प्रदेश के हैं। क्या इस प्रकार के और लोग वहां हैं, जो रैकेट में काम करते हैं। मध्य प्रदेश सरकार को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए।

दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से लौटकर रायपुर आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस से बात की। जशपुर हादसे से जुड़े सवालों पर उन्होंने ओडिशा और मध्यप्रदेश सरकार को ये सलाह दी। वहीं, दिल्ली रवाना होते समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान पर भी पलटवार किया था। उन्होंने कहा था, योगी आदित्यनाथ अपने राज्य के अपराधियों को तो पकड़ नहीं पाए थे। ऊपर से उन्हें बचाने में पूरी पुलिस लगी हुई थी। क्योंकि गृहमंत्री का लड़का था। अपराधियों के घर पर समन चस्पा किया जाता रहा।

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

Special News58 mins ago

‘Dil se bura lagta hai bhai’ वीडियो से फेमस हुए देवराज पटेल को पहले भुवन बाम ने दिया छोटा रोल, लौटे तो CG के CM साथ बनाया वीडियो

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मजकिया अंदाज में वीडियो बनाने वाले यूट्यूबर देवराज पटेल (Youtuber Devraj...

CORONA VIRUS21 hours ago

कोरोना : छत्तीसगढ़ में 28 नए मामलों की पुष्टि, 12 मरीज़ हुए रिकवर, देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 28 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Career22 hours ago

CG : सीएम ने चयनित सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए सत्यापन प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने अधिकारियों को दिए निर्देश

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति के संबंध में पुलिस सत्यापन...

Special News22 hours ago

वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला देश भर में टॉप पर, CM बघेल ने दी बधाई

रायपुर, रायगढ़ : कोरोना महामारी से बचाव के लिए तेजी से हो रहे वैक्सीनेशन कार्य में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला...

राज्य एवं शहर24 hours ago

CG : स्वतंत्रता आंदोलन के सरोकारों को अक्षुण्ण रखने के साथ ही समाज हित में सूचनाओं का रचनात्मक प्रयोग न्यू मीडिया की चुनौती : सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री ’न्यू इंडिया का न्यू मीडिया’ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी एवं प्रदेश पत्रकार यूनियन के अलंकरण समारोह में शामिल...

Advertisement

CONNECT WITH US :

खेल1 hour ago

भारत की प्लेइंग 11 हो सकती हैं कुछ इस प्रकार; CNT के साथ करें यादें ताजा, देखिए भारत ने पाक को कब-कब T20 WC में हराया

Special News2 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

देश-विदेश2 days ago

युद्ध अभी चालू है, हथियार न डालें, त्योहारों से पहले PM मोदी ने कोरोना को लेकर किया देश को सतर्क : देखें PM का संबोधन 

राज्य एवं शहर1 week ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Top 10 News

Must Read

Festival & Fastings8 hours ago

करवा चौथ आज, आठ साल बाद बन रहा खास संयोग, नोट कर लें पूजा- विधि, नियम और चांद निकलने का समय

आस्था डेस्क : करवा चौथ (करक चतुर्थी) रविवार 24 अक्टूबर को है। इस बार आठ सालों के बाद विशेष संयोग बन...

Special News2 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

मुख्यमंत्री के साथ शैलेन्द्र को भी मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘ अपने हाथों से खिलाई मिठाई, बगल में बिठाकर फोटो भी...

Festival & Fastings5 days ago

Eid Milad-un-Nabi Mubarak : आज हैं ईद मिलाद-उन-नबी, जानें इस दिन का महत्व और इतिहास

National Desk : दुनिया भर में आज मिलाद उन-नबी (Eid Milad 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस्लाम धर्म...

Special News5 days ago

IANS C वोटर ने CG के CM भूपेश बघेल को बताया देश में सबसे अच्छा सीएम, कल्याणकारी योजनाओं के कारण मिली लोकप्रियता

सर्वे में सभी मुख्यमंत्रियों के बीच श्री बघेल को मिली सर्वोच्च रेटिंग सतत् विकास के लक्ष्यों में लैंगिक समानता के...

Festival & Fastings7 days ago

CG : रायपुर जिला प्रशासन ने Eid Milad Un Nabi के लिए जारी किया दिशानिर्देश, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

रायपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार ईद मिलादुन्नबी के दौरान...

Advertisement

Trending