Thursday, February 2, 2023

आज पीएम मोदी पहुंचेंगे इंदौर, करेंगे प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबोधित

Pravasi Bharatiya Divas इंदौर 9जनवरी2023। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंच चुके हैं। कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचने के बाद वे सूरीनाम और गुयाना के राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे। इस दौरान वे प्रवासी भारतीय दिवस का थीम सांग भी लांच करेंगे और कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद प्रवासी भारतीयों के साथ भोज होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री डिजिटल प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के साथ सुरक्षित जाएं-प्रशिक्षित जाएं डाक टिकट का अनारण करेंगे। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए प्रवासी भारतीयों में उत्साह है, इस दौरान डांस कर उन्होंने अपनी खुशी जताई।

मुख्य हाल में जाने से प्रवासियों को रोका गया

सम्मेलन स्थल पर एनआरआई की भीड़ को देखते हुए प्रवेश रोक दिया गया है। इससे कई एनआरआई भड़क गए। उन्होंने काफी दिन पहले रजिस्ट्रेशन करा रखा था। उन्हें कहा जा रहा है कि वे सम्मेलन हॉल के बाहर बड़ी स्क्रीन पर ही कार्यक्रम को देखें। इस वजह से कई एनआरआई को गुस्सा आया और वे मीडिया के सामने अपना गुस्सा उतारते दिखे। एक एनआरआई ने कहा कि हम लाखों रुपये खर्च कर यहां पहुंचे हैं और यहां कहा जा रहा है कि बड़ी स्क्रीन पर देखिये।

एनआरआई  की तबीयत

मॉरीशस के 71 साल के एनआरआइ की रविवार रात को तबियत बिगड़ी। उन्हें कार्डियक अरेस्ट आने के कारण अरबिंदो अस्पताल में रविवार रात को भर्ती किया गया। वर्तमान में वह वेंटिलेटर पर हैं। अस्पताल के चिकित्सक डॉ मोहक भंडारी के मुताबिक मरीज की शुगर 500 तक बढ़ी हुई थी और उसे बीपी भी था। बीमारी के बावजूद वो लंबे समय से दवा नहीं ले रहे थे। उन्हें रविवार रात को होटल से सीधे अस्पताल लाया गया। वह अभी वेंटीलेटर पर है हालत स्थिर है।

इसके अलावा सोमवार को भी प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मुख्य हाल में मारीशस के ही एक अप्रवासी भारतीय की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। वह डायबिटीज के मरीज हैं। उन्हें लाइफ केअर अस्पताल भेजा गया। वहां पर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के चिकित्सकों की टीम भी मौजूद है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang