Wednesday, April 17, 2024

Raipur में पुलिस ने 300 ज्यादा हुड़दंगियों पर की कार्रवाई… ड्रोन कैमरों से भी हो रही निगरानी

रायपुर. रंगों का त्योहार होली (Holi) राजधानी (Raipur) सहित पूरे प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है, लेकिन खुशियों के इस रंग में कोई भंग न पड़े इसके लिए राजधानी पुलिस (Raipur Police) ने चाक चौबंद व्यस्वथा की है. यातायात पुलिस शहर के भीतर एवं बाहर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में फिक्स बैरिकेडिंग कर चेकिंग पॉइंट (checking point) लगाकर नशे में 300 वाहन चलाने वाले एवं हुड़दंगी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है.

आईटीएमएस सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से निगरानी
बता दें कि होली के दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर स्वयं तथा दूसरों की जान को जोखिम में डाला जाता है. जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. साथ ही ऐसे उपद्रवी तत्वों द्वारा हुड़दंग कर शांति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है. जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है . ऐसे उपद्रवियों पर त्वरित कार्रवाई के लिए आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरा और 06 ड्रोन कैमरा के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जा रही है. साथ ही शहर के 60 से अधिक चौक चौराहों एवं प्रमुख मार्गों पर फिक्स बैरिकेडिंग कर नाकेबंदी पॉइंट लगाया गया है. जिसमें आरक्षक से निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो लगातार 72 घंटे तक चौक में उपस्थित रहकर चेकिंग कार्रवाई करेंगे.

325 से अधिक नशेड़ी वाहन चालकों पर कार्रवाई
होली के दौरान अपराधों पर लगाम एवं नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए लगाए गए फिक्स बैरिकेड नाकाबंदी प्वाइंटों पर होली के पहले दिन 325 से अधिक नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई किया गया. जिसमें 300 सबसे अधिक दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई की गई एवं 10 से अधिक वाहन चालकों के व्रत मोटर यान अधिनियम के तहत कार्रवाई कर चालान काटा गया.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang