Tuesday, March 5, 2024

चार फरवरी को बिहार के पूर्वी चंपारण के सेमरा जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी…6 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली: 4 फरवरी को पीएम मोदी बिहार के पूर्वी चंपारण के सेमरा जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी बिहार में केंद्र सरकार की कई अहम योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले है. मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी छह हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी बेतिया में तमाम योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

इस दौरे के दौरान पीएम मोदी बेतिया लोकसभा क्षेत्र के पूर्वी चंपारण के सुगौली क्षेत्र स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन टर्मिनल समेत 6 टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. साथ ही बिहार के कई जगहों पर उद्घाटन व शिलान्यास वर्चुअल माध्यम से करेंगे. रक्सौल से पिपराकोठी तक राष्ट्रीय राजमार्ग का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा. इसमें छपवा से बेतिया तक राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन भी शामिल है. इसके साथ ही बेतिया को बाईपास की सौगात भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे, बेतिया-पटना एक्सप्रेसवे का शिलान्यास भी किया जाएगा. बेतिया व रक्सौल रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

बिहार में रैलियों के जरिये तैयार किया जाएगा चुनावी माहौल 

बीजेपी ने बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करने की योजना पर काम कर रहा है. आने वाले दिनों में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जनवरी और फरवरी के दौरान बिहार में कई रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक 30 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कटिहार आ रहे है. जहां वो रैली को संबोधित करेंगे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेताओं के चुनावी क्रार्यक्रम लगने वाले है. जिसको लेकर पार्टी के स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है.  2014 लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली बार होगा, जब बीजेपी अपने सबसे पुराने सहयोगी JDU के बिना चुनावी मैदान में उतरेगी. ऐसे में इस बार इंडिया बनाम NDA की दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल सकती है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang