Connect with us

Special News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया लाइट हाउस प्रोजेक्ट का शिलान्यास, बोले- देश का फोकस गरीब और मध्यम वर्ग की जरूरतों पर

Published

on

Share This Now :

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नए साल के पहले दिन इंदौर में बनने वाले महत्वाकांक्षी लाइट हाउस प्रोजेक्ट (एलएचपी) का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित मध्यप्रदेश शासन के मंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

PM Narendra Modi Speech Live Updates:

>> जो लोग हमारे मज़दूर के सामर्थ्य को स्वीकार नहीं करते थे कोरोना ने उन्हें स्वीकार करने के लिए मज़बूर कर दिया। शहरों में हमारे श्रमिकों को उचित किराए पर मकान उपलब्ध नहीं होते हैं। हमारे श्रमिक गरिमा के साथ जीवन जिये ये हम सब देशवासियों का दायित्व है। इसी सोच के साथ सरकार उद्योगों के साथ और दूसरे निवेशकों के साथ मिलकर उचित किराए वाले घरों का निर्माण करने पर बल दे रही है और कोशिश ये भी है कि जहां वो काम करते हैं उसी इलाके में उनका मकान हो।

>> देश का रियल एस्टेट सेक्टर निरंतर मजबूत हो इसके लिए सरकार की कोशिश लगातार जारी है। मुझे विश्वास है कि हाऊसिंग फॉर ऑल का सपना जरूर पूरा होगा।

>> इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन पर होने वाला निवेश और विशेषकर हाउसिंग सेक्टर पर किया जा रहा खर्च अर्थव्यवस्था में force multiplier का काम करता है। इतनी बड़ी मात्रा में स्टील, सीमेंट, कंस्ट्रक्शन मैटीरियल का लगना पूरे सेक्टर को गति देता है।

>> पिछले साल कोरोना संकट के दौरान ही एक और बड़ा कदम भी उठाया गया है। ये कदम है Affordable rental housing complex योजना। इस योजना का लक्ष्य हमारे वो श्रमिक साथी हैं, जो एक राज्य से दूसरे राज्य में या गांव से शहर में आते हैं।

>> इन घरों की चाबी से कई द्वार खुल रहे हैं। घर की चाबी हाथ आने से सम्मानजनक और सुरक्षित जीवन का द्वार खुलता है। इससे एक आत्मविश्वास आता है। ये चाबी उनकी प्रगति का द्वार भी खोल रही है

>> हाऊसिंग फॉर ऑल इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जो चौतरफा काम किया जा रहा है, वो करोड़ गरीबों और मध्यम वर्ग परिवारों के जीवन में परिवर्तन ला रहा है। ये घर गरीबों के आत्मविश्वास को बढ़ा रहे हैं। ये घर देश के युवाओं का सामर्थ्य को बढ़ा रहे हैं।

>> लोगों के पास अब RERA जैसे कानून की शक्ति भी है। RERA ने लोगों में ये भरोसा लौटाया है कि जिस प्रोजेक्ट में वो पैसा लगा रहे हैं, वो पूरा होगा, उनका घर अब फसेंगा नहीं। आज देश में लगभग 60 हजार रियल एस्टेट प्रोजेक्ट RERA के तहत रजिस्टर्ड हैं। इस कानून के तहत हजारों शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है।

>> सरकार के प्रयासों का बहुत बड़ा लाभ शहरों में रहने वाले मध्यम वर्ग को हो रहा है। मध्यम वर्ग को अपने घर के लिए एक तय राशि के होम लोन पर ब्याज में छूट दी जा रही है। कोरोना संकट के समय भी सरकार ने होम लोन पर ब्याज पर छूट की विशेष योजना शुरु की।

>> गरीबों को मिलने वाले घर के साथ-साथ दूसरी योजना को भी एक पैकेज की तरह जोड़ा गया है। गरीब को जो घर मिल रहे हैं, उसमें पानी, बिजली, गैस, शौचालय और अन्य आवश्यक सुविधाएँ सुनिश्चित की जा रही हैं।

>> शहर में रहने वाले गरीब हों या मध्यम वर्ग, इन सबका सबसे बड़ा सपना होता है, अपना घर। वो घर जिसमें उनकी खुशियां, सुख-दुख, बच्चों की परवरिश जुड़ी होती हैं। लेकिन बीते वर्षों में लोगों का अपने घर को लेकर भरोसा टूटता जा रहा था। घरों की कीमतें इतनी ज्यादा हो गईं थी कि अपने घर का भरोसा टूटने लगा था। एक वजह ये थी कि कानून हमारा साथ देगा या नहीं, हाउसिंग सेक्टर की ये स्थिति थी कि लोगों को शंका थी कि गड़बड़ हो जाने की स्थिति में कानून उनका साथ नहीं देगा। बैंक की ऊंची ब्याज दर, कर्ज मिलने में होने वाली दिक्कतें भी इसका एक कारण थीं।

>> देश में ही आधुनिक हाउसिंग तकनीक से जुड़ी रिसर्च और स्टार्टअप्स को प्रमोट करने के लिए आशा इंडिया प्रोग्राम चलाया जा रहा है। इसके माध्यम से भारत में ही 21वीं सदी के घरों के निर्माण की नई और सस्ती तकनीक विकसित की जाएगी।

>> विशेषज्ञों को तो इसके विषय में पता है। लेकिन देशवासियों को भी इनके बारे में जानना जरूरी है। क्योंकि आज तो ये तकनीक एक शहर में इस्तेमाल हो रही है , कल को इन्हीं का विस्तार पूरे देश में किया जा सकता है।

>> ये प्रोजेक्ट आधुनिक तकनीक और इनोवेटिव प्रोसेस से बनेंगे। इसमें कंस्ट्रक्शन का समय कम होगा और गरीबों के लिए ज्यादा affordable और कम्फ़र्टेबल घर तैयार होंगे।

>> ये लाइट हाउस प्रोजेक्ट अब देश के काम करने के तौर-तरीकों का उत्तम उदाहरण है। हमें इसके पीछे बड़े विजन को भी समझना होगा। एक समय आवास योजनाएं केंद्र सरकारों की प्राथमिकता में उतनी नहीं थी, जितनी होनी चाहिए। सरकार घर निर्माण की बारिकियों और क्वालिटी में नहीं जाती थी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलॉजी चैलेंज इंडिया अंतर्गत प्रतिस्पर्था के माध्यम से इंदौर का चुनाव राष्ट्रीय स्तर पर लाइट हाउस प्रोजेक्ट (एलएचपी) के निमार्ण के लिए भारत सरकार, आवासन एवं शहरी विकास मंत्रालय द्वारा किया गया है। लाइट हाउस प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के लिए देश के स्वच्छतम शहर इन्दौर का चुनाव होना, मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है।

इंदौर में एलएचपी के क्रियान्वयन से भवन निमार्ण की नवीन तकनीकों को प्रदेश में प्रोत्साहन मिलेगा और नवीन तकनीकों के उपयोग से निमार्ण अवधि भी कम होगी। इंदौर में निर्मित होने वाले इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में पूर्वनिर्मित सैंडविच पैनल प्रणाली के माध्यम से 1,024 आवासीय इकाइयों का निमार्ण किया जाना है। इस प्रीफेब्रिकेटेड पूर्वनिर्मित सैंडविच पैनल प्रणाली में दीवार पैनल, सीमेंट फाइबर बोर्ड के बीच हल्के वजन वाले कंक्रीट के कोर के साथ बना हुआ अभिनव निमार्ण पद्धति हैं।

मध्यप्रदेश में इस तरह के सैंडविच पैनल प्रणाली के साथ पहली बार इतने बड़े पैमाने पर किसी भवन निमार्ण परियोजना में उपयोग किया जा रहा है। लाइट हाउस प्रोजेक्ट की क्रियान्वयन अवधि में विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं जैसे आईआईटी, आईआईएम, एनआईटी, अन्य इंजीनियरिंग कॉलेज व राज्य की निमार्ण एजेंसियों द्वारा इसका उपयोग लाइव प्रयोगशाला के रूप में किया जा सकेगा।

निमार्ण अवधि पूर्ण होने के पश्चात भी वर्कशॉप एवं साइट विजिट के माध्यम से विद्यार्थियों व शोधकतार्ओं द्वारा उपयोग की जा रही प्रीफेब्रिकेटेड पूर्वनिर्मित सैंडविच पैनल प्रणाली की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। साथ ही लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तकनीकी नवाचार का लाभ देश के अन्य शहरों को मिल सकेगा।

इंदौर स्वच्छता के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर चुका है और लाइट हाउस प्रोजेक्ट के माध्यम से इंदौर नवीन निमार्ण तकनीकी के प्रोत्साहन में भी देश को वैश्विक स्तर पर एक लीडर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान करेगा।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Special News

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

Published

on

Share This Now :

मुंबई 3 दिसम्बर 2022: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा के बाद अब इसके Pushpa 2 का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यही कारण है कि मेकर्स भी इस फिल्म को लेकर बेहद उत्सुक नजर आ रहे हैं। Pushpa 2 में कई दिग्गज और नए कलाकार होने की खबरें भी सामने आ रहे हैं।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

खबरों की मानें, तो अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर ली है. पिछले कुछ समय से ‘Pushpa 2’ के लिए कई एक्टर्स के नाम सामने आ रहा है। हालांकि, अब बताया जा रहा है कि मेकर्स ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के विलेन सज्जाद डेलाफ्रूज (Sajjad Delafrooz) से फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बात की है।वहीं, अब देखना यह है कि यह एक्टर फिल्म में साथ देने के लिए तैयार होते हैं कि नहीं। सज्जाद (Sajjad Delafrooz) ने टाइगर जिंदा है फिल्म में जबरदस्त रोल किया था यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई सज्जाद और सलमान की केमिस्ट्री इस फिल्म को और भी रोचक कर दिया था अब देखना यह है कि अगर सज्जाद अल्लू अर्जुन के साथ स्क्रीन में नजर आते हैं, तो यह फिल्म और कितनी दमदार हो जाती है।

खबरों के अनुसार, सज्जाद डेलाफ्रूज (Sajjad Delafrooz) ‘Pushpa 2’ में अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। सज्जाद ने टाइगर जिंदा है, फिल्म में अबू उस्मान की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्हें ‘स्पेशल ऑप्स’ में केके मेनन और सैयामी खेर के साथ देखा गया था. नीरज पांडे द्वारा बनाई गई फिल्म में सज्जाद ने हाफिज अली की भूमिका निभाई थी। उन्होंने पर्शियन हॉरर थ्रिलर ‘अंडर द शैडो’ में भी एक छोटी भूमिका निभाई है। सज्जाद डेलाफ्रूज ने टाइगर जिंदा है के अलावा बेबी, द चॉइस और स्पेशल उप्स जैसे प्रोजेक्ट में काम किया है. वह हिंदी, इंग्लिश, अरैबिक, फारसी और टर्की भाषा का अच्छी जानकारी रखते हैं।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Special News

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

Published

on

Share This Now :

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इन्हें रायपुर, खैरागढ़, कवर्धा, कांकेर जैसे आस-पास के शहरों में शूट किया जा रहा है। आने वाले कुछ हफ्तों में और भी बड़े स्टार्स और प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू होने जा रही है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

फिल्म पॉलिसी में प्रदेश सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने बताया कि खैरागढ़ में डायरेक्टर आकाश आदित्य की फिल्म शबरी का मोहन शूट हो रही है। ये 1947 के जमाने के एक राजा की कहानी है। दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म में राजा का महल जिस जगह को दिखाया जा रहा है, वो खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय है। किसी जमाने में ये खैरागढ़ रियासत का महल ही हुआ करता था, जहां आज यूनिवर्सिटी संचालित है। फिल्म में खैरागढ़ की मयूरी सिंह भी एक्टिंग कर रही हैं।

मयूरी सिंह ने रायपुर से पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद कुछ समय मुंबई में फिल्म मेकिंग सीखीं। खैरागढ़ में शूट हो रही पहली बॉलीवुड मूवी में मयूरी सिंह भी दिखाई देंगी। फिल्म के कलाकारों का फर्स्ट लुक भी सामने आया, जिसमें वो बंगाली आउट फिट्स में दिख रहे हैं।

काम के मामले में मुंबई से कम नहीं

रायपुर में डायरेक्टर तारीक खान अपनी वेब सीरीज एर्नाकी शूट कर रहे हैं। रायपुर के अलग-अलग कई लोकेशंस पर इस सीरीज के पहले हिस्से को शूट किया जा चुका है। फिल्म के डायरेक्टर तारीक खान ने बताया कि उन्हें रायपुर की लोकेशंस पर काम करके काफी मजा आया और ये शहर सुविधा और काम के मामले में मुंबई से कम नहीं है।

मुंबई के फिल्म मेकर आकाश आदित्य शबरी का मोहन बॉलीवुड फिल्म पर काम शुरु कर चुके हैं। इसमें जूही परमार राजपाल यादव, सोहेला कपूर जैसे स्टार नजर आएंगे। खैरागढ़ में इसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। इसे कांकेर और कवर्धा में भी फिल्माया जाएगा।

दिसंबर में आरा की अनारकली फिल्म के निर्देशक अविनाश दास मुनुरेन फिल्म की शूट छत्तीसगढ़ में करेंगे। इसमें उषा जाधव जैसी नेशनल अवॉर्ड विनिंग कलाकार नजर आएंगी । इसे जशपुर में शूट किया जाएगा।

एक नए कॉन्सेप्ट की वेब सीरीज मिसेस फलानी शूट करने के लिए मनीष किशोर रायपुर आएंगे । इस वेब सीरीज में लीड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर हैं। इसमें वह अलग-अलग नौ किरदार निभाती दिखेंगी। रायपुर और आसपास के इलाकों में इस फिल्म के लिए लोकेशंस देखी जा रही है । दिसंबर में इस वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो सकती है।

एक माह पहले आए थे अक्षय

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर में 1 माह पहले बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार फिल्म की शूटिंग करने पहुंचे थे। अक्षय कुमार की शूटिंग देखने फैंस की भारी भीड़ जमा हो गई थी। लोग अक्षय-अक्षय का शोर मचाने लगे थे। ये देख अक्षय कुमार ने भी मस्ती की। वो उछलकर फैंस के करीब पहुंच गए लोगों से हाथ मिलाया। एक बच्चा भीड़ में परेशान था, उसके साथ आए लोगों को देखकर अक्षय ने कहा भाई बच्चे को संभाल के कहीं लग न जाए।

रायगढ़ में फिल्म की शूटिंग

ये शूटिंग रायगढ़ के जिंदल हवाई पट्‌टी पर की गई । अक्षय कुमार ने देखा कि हवाई पट्‌टी के किनारे बनी जालियों के पास लोगों की भीड़ जमा है। इस वजह से बॉलीवुड एक्टर लोगाें का अभिवादन स्वीकारने पहुंचे। अक्षय कुमार यहां तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक बना रहे थे। ये फिल्म देश में सबसे सस्ती एयरलाइंस और उसके संघर्ष के प्लॉट पर आधारित है।

रायपुर आईं थीं ईशा कोप्पिकर

बॉलीवुड एक्ट्रेस इशा कोप्पिकर 4 दिन पहले रायपुर पहुंचीं थीं। दैनिक भास्कर और सहेली ज्वेलर्स के कार्यक्रम में इशा शामिल हुईं। उन्होंने सदर बाजार स्थित स्टोर भी विजिट किया। यहां लोगों से मुलाकात की। इशा ने इस दौरान अपनी जिंदगी और फिल्मों से जुड़े प्रोजेक्ट्स के बारे में बताया। इशा बॉलीवुड की उन चुनिंदा अदाकाराओं में से हैं जो साइंस ग्रैजुएट हैं, बास्केट बॉल प्लेयर रही हैं और ताईक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Special News

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

Published

on

Share This Now :

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के निर्माताओं ने गुरुवार को इसके पहले गीत ‘जेहदा नशा’ को रिलीज किया है। इस गाने ने आते साथ धूम मचा दिया है। गजब का ड्रेसअप और मूव्स से भरे इस गाने में Nora Fatehi गजब ढा रही हैं।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बता दें कि आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) ने इंस्टाग्राम पर गाने की एक झलक शेयर की है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “#JedhaNasha एक बार फिर आप पर अपना जादू चलाने के लिए तैयार है।”

इस गाने को अमर जलाल, आईपी सिंह, योहानी और हरजोत कौर (Amar Jalal, IP Singh, Yohani, Harjot Kaur) ने शानदार तरह से गाया है। इस सॉन्ग को अमर जलाल और बल्ला जलाल ने लिखा है। यह गाना एक डांसिंग ट्रैक है जिसमें आयुष्मान खुराना और Nora Fatehi ने बेहतरीन डांस किया है। दोनो ऑफ व्हाइट कलर का ड्रेस पहना है।

गाने में Nora Fatehi वाइट कलर की वन पीस पहनी है, जिसमें वह गजब ढा रही हैं। वहीं आयुष्मान ने वाइट कलर का पेंट और शर्ट पहने हुए हैं। इस गाने के अलावा फिल्म में मलाइका अरोड़ा भी आइटम नंबर करते नजर आएंगी।

आपको बता दें, यह फिल्म 2 दिसंबर, 2022 को सिनेमाघरों में लगने को तैयार है। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन फिल्माए गए हैं। फिल्म निर्माताओं ने इस थ्रिलर फिल्म के आधिकारिक ट्रेलर को अन्वील किया था। जिसे दर्शकों से भारी रिएक्शन मिला है। अनिरुद्ध अय्यर द्वारा निर्मित, इस फिल्म में जयदीप अहलावत भी लीड में नजर आएंगे।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर2 hours ago

ब्रेकिंग : 13 वी विश्व बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन 6 से 12 दिसंबर तक थाईलैंड के फुकेट् मे…. 150 सदस्यी भारतीय दल में छत्तीसगढ़ से अंतरराष्ट्रीय निर्णायक महेंद्र कुमार व राजशेखर राव है शामिल…. 4 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होंगे राव, महेंद्र कुमार..

स्पोर्ट्स ब्रेकिंग : 13 वी विश्व बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन 6 से 12 दिसंबर तक थाईलैंड के फुकेट् मे…. 150...

राजनीति20 hours ago

भानुप्रतापपुर उपचुनाव : प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी ताकत, CM बघेल ने कहा…

भानुप्रतापपुर/कांकेर. भानुप्रतापपुर विधानसभा में प्रचार के अंतिम दिन आज भाजपा-कांग्रेस दोनों दलों ने पूरी ताकत झोंकी। कोरर में मुख्यमंत्री भूपेश...

राज्य एवं शहर20 hours ago

CG पुलिस ट्रांसफर: 12 निरीक्षक और उप निरीक्षकों का हुआ ट्रांसफर, देखिए लिस्ट

बिलासपुर 3 दिसम्बर 2022: पुलिस विभाग ने जिले के 12 निरीक्षक और उप निरीक्षकों का तबादला किया है। इस संबंध...

राज्य एवं शहर20 hours ago

CG के धान खरीदी केंद्र में अवैध वसूली, रजिस्टर में धान का आवक एंट्री करने किसानों से उगाही

लोरमी 3 दिसम्बर 2022: मुंगेली जिले के लोरमी तहसील के धान खरीदी केंद्रों में लापरवाही थमने का नाम नहीं ले...

राज्य एवं शहर20 hours ago

आरक्षण संसोधन विधेयक पर सोमवार को हस्ताक्षर करेंगी राज्यपाल

रायपुर 3 दिसम्बर 2022: छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण विधेयक सर्व सम्मति से पारित हो गया है। अब आरक्षण संसोधन विधेयक...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर2 hours ago

ब्रेकिंग : 13 वी विश्व बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन 6 से 12 दिसंबर तक थाईलैंड के फुकेट् मे…. 150 सदस्यी भारतीय दल में छत्तीसगढ़ से अंतरराष्ट्रीय निर्णायक महेंद्र कुमार व राजशेखर राव है शामिल…. 4 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होंगे राव, महेंद्र कुमार..

ज्योतिष4 hours ago

Horoscope Today 4 December 2022: मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Special News19 hours ago

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

राजनीति20 hours ago

भानुप्रतापपुर उपचुनाव : प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी ताकत, CM बघेल ने कहा…

राज्य एवं शहर20 hours ago

CG पुलिस ट्रांसफर: 12 निरीक्षक और उप निरीक्षकों का हुआ ट्रांसफर, देखिए लिस्ट

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News19 hours ago

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

मुंबई 3 दिसम्बर 2022: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा के बाद अब इसके Pushpa 2 का फैंस को बेसब्री...

Special News2 weeks ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Advertisement

Trending