Connect with us

राजनीति

राहुल गांधी को याद आए सिंधिया, बोले- BJP में बन गए बैकबेंचर, कांग्रेस में होते तो बन सकते थे CM

Published

on

Share This Now :

National Desk : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा। राहुल गांधी ने कहा कि अगर सिंधिया कांग्रेस में रहते तो एक दिन मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन बीजेपी में जाकर बैकबेंचर बनकर रह गए। सिंधिया ने पिछले साल मार्च महीने कांग्रेस में कई सालों तक रहने के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार, यूथ कांग्रेस में पार्टी संगठन पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”वह (सिंधिया) अगर कांग्रेस के साथ रहते तो मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन बीजेपी में बैकबेंचर बनकर रह गए। सिंधिया के पास कांग्रेस के साथ काम करते हुए पार्टी को मजबूत बनाने का विकल्प था। मैंने उन्हें कहा था कि एक दिन तुम मुख्यमंत्री बनोगे, लेकिन उन्होंने दूसरा रूट चुना।”

सूत्रों ने आगे बताया कि राहुल गांधी ने यह भी कहा कि लिखकर ले लीजिए, वह वहां पर कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बन सकते। उसके लिए उन्हें यहीं वापस आना होगा। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं से आरएसएस की विचारधारा से लड़ने और किसी से नहीं डरने की बात की।

पांचों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस की नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग को संबोधित किया। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने ट्विटर पर कहा कि इंडियन यूथ कांग्रेस पार्टी हेडक्वार्टर में नेशनल एग्जीक्यूटिव की बैठक का आयोजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गौरतलब है कि पिछले साल कांग्रेस छोड़ने के एक दिन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस पहले जैसी नहीं रही। मध्य प्रदेश की तत्कालीन कमलनाथ सरकार पर बरसते हुए सिंधिया ने कहा था कि मध्य प्रदेश सरकार में ट्रांसफर उद्योग चल रहा है। बाद में बीजेपी की ओर से सिंधिया को राज्यसभा भी भेजा गया। वहीं, मध्य प्रदेश में सिंधिया के समर्थित विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बने थे।

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राजनीति

CG : जशपुर कार हादसे पर सीएम भूपेश बोले – गांजा के मामले पर सख्ती बरते ओडिशा, एमपी वहीं के हैं गांजा तस्कर, सरकारें ले एक्शन

Published

on

File Photo
Share This Now :

रायपुर : जशपुर के पत्थलगांव में दुर्गापूजा विसर्जन के दौरान जुलूस में कार से कुचलने के मामले पर सीएम भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश और ओडिशा सरकार पर निशाना साधा है। बघेल ने ओडिशा सरकार को गांजा उत्पादन पर सख्ती बरतने की सलाह दी है। कहा कि अक्सर यह देखा गया है कि वह महासमुंद हो, बस्तर हो, चाहे रायगढ़ के क्षेत्र में हों, लगातार गांजा तस्कर ओडिशा से आ रहे हैं। ओडिशा सरकार को इस मामले में सख्ती बरतनी चाहिए। आखिर इतना गांजा कहां से आ रहा है?

मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर मध्यप्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। भूपेश बघेल ने कहा, यह जो गाड़ी है वह मध्य प्रदेश की है। जो गांजा तस्कर हैं वह मध्य प्रदेश के हैं। गाड़ी ओडिशा से आ रही थी और मध्य प्रदेश जा रही थी। उन्होंने कहा, गांजा तस्कर मध्य प्रदेश के हैं। क्या इस प्रकार के और लोग वहां हैं, जो रैकेट में काम करते हैं। मध्य प्रदेश सरकार को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए।

दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से लौटकर रायपुर आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस से बात की। जशपुर हादसे से जुड़े सवालों पर उन्होंने ओडिशा और मध्यप्रदेश सरकार को ये सलाह दी। वहीं, दिल्ली रवाना होते समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान पर भी पलटवार किया था। उन्होंने कहा था, योगी आदित्यनाथ अपने राज्य के अपराधियों को तो पकड़ नहीं पाए थे। ऊपर से उन्हें बचाने में पूरी पुलिस लगी हुई थी। क्योंकि गृहमंत्री का लड़का था। अपराधियों के घर पर समन चस्पा किया जाता रहा।

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस ने इन 8 ब्लॉक में की अध्यक्षों की नियुक्ति, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जारी किया आदेश

Published

on

Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 7 जिलों के 8 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इसके लिए आदेश कर दिया गया है। जारी आदेश के मुताबिक गरियाबंद जिले के तीन ब्लाक छुरा, गरियाबंद नगर और राजिम शामिल है। वहीं वाड्रफनगर, पत्थलगांव, गुरुर, पलारी, रतनपुर और लोरमी ब्लाक में भी अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। बता दें कि इन ब्लाकों में ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद पिछले कुछ दिनों से खाली था। लंबे समय के बाद इन सभी जगहों पर नियुक्ति की गई है।

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती, PM मोदी ने की जल्द ठीक होने की कामना, स्वास्थ्य मंत्री मिलने पहुंचे

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का स्वास्थ्य जल्द ठीक होने की कामना की। मनमोहन सिंह को बुधवार शाम अचानकर तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ और चेस्ट कंजेशन की शिकायत थी।

पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘मैं डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के जल्द ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मनमोहन सिंह से मिलने के लिए एम्स पहुंचे थे।

मनमोहन सिंह को सांस लेने में दिक्कत और लगातार चेस्ट कंजेशन की शिकायत के बाद उन्हें शाम 6:15 दिल्ली एम्स के कार्डियो न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया था।

पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज न्यूरो के डॉक्टर अचल श्रीवास्तव और दिल के डॉक्टर नीतीश नायक इलाज कर रहे हैं। फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर है।

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

Festival & Fastings9 hours ago

CG : रायपुर जिला प्रशासन ने Eid Milad Un Nabi के लिए जारी किया दिशानिर्देश, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

रायपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार ईद मिलादुन्नबी के दौरान...

CORONA VIRUS10 hours ago

कोरोना : छत्तीसगढ़ में आज 16 नए मामले आए सामने, 14 मरीज़ हुए रिकवर ; देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

देश-विदेश10 hours ago

CM बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा के पुलिस अधिकारियों की होगी उच्चस्तरीय बैठक, गांजा तस्करी को रोकने के लिए तैयार होगी कार्ययोजना

24 घंटे निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे और पुलिस जवान होंगे तैनात   मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस महानिदेशक और विशेष...

राज्य एवं शहर12 hours ago

CG : अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज में 4 नवजातों की मौत की वजह क्या? सरकार ने जांच के लिए भेजी टीम

सरगुजा : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में पिछले दो दिन के अंदर चार नवजात बच्चों की मौत हो चुकी है।...

राज्य एवं शहर12 hours ago

CG : CM बघेल ने मांझी, चालकी, पुजारी और जनजातीय समाज प्रमुखों के साथ किया भोजन

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल बादल एकेडमी के लोकार्पण के बाद परिसर में मांझी, चालकी, पुजारी और जनजातीय समाज...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर3 days ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive1 week ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Special News1 week ago

CG में खुला राम वन गमन मार्ग, शंकर महादेवन के बोलो राम-राम गीत पर थिरक उठे CM, मानस मण्डली में बघेल ने स्वयं बजाया खंजरी : देखिए वीडियो

देश-विदेश2 weeks ago

VIDEO : UP पहुंचे CG के CM बघेल, पुलिस ने लखनऊ हवाई अड्‌डे पर रोका, विरोध में धरने पर बैठे CM भूपेश, सामान्य यात्री बस में कराया सफर

देश-विदेश2 weeks ago

छत्तीसगढ़ के CM बघेल दिल्ली AICC के प्रेस कॉन्फ्रेंस में UP सरकार पर लगाये कई गंभीर आरोप : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Tech Gyan1 week ago

फोन हो गया चोरी? तो ऐसे ब्लॉक करें PAYTM अकाउंट, पूरा पैसा रहेगा सुरक्षित! ; देखिए स्टेप्स

National Desk : आज के समय से भारत में शायद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन हो, जिसमें Paytm ना हो। नुक्कड...

Country News Today Exclusive1 week ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

अम्लेश्वर, दुर्ग : तीसरी वाहिनी के सेनानी धर्मेन्द्र सिंह (भापुसे) के निर्देशन में 02 अक्तूबर को स्वच्छ भारत अभियान के...

Special News1 week ago

CG में खुला राम वन गमन मार्ग, शंकर महादेवन के बोलो राम-राम गीत पर थिरक उठे CM, मानस मण्डली में बघेल ने स्वयं बजाया खंजरी : देखिए वीडियो

भारती बंधुओं ने कबीर के दोहे से बांधा समां, कबीर कैफे मुंबई की प्रस्तुति से झूम उठे दर्शक छत्तीसगढ़ के...

Special News2 weeks ago

E-कोर्ट के बेहतर प्रसार एवं क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिला सिल्वर अवार्ड

रायपुर : ई-कोर्ट प्रोजेक्ट के बेहतर प्रसार एवं क्रियान्वयन के लिए नेशनल इंफरमेशन सेंटर (एनआईसी) के डायरेक्टर जनरल की ओर...

Tech Gyan2 weeks ago

Reliance Jio Network Outrage : रिलायंस जियो का नेटवर्क हुआ डाउन, ट्विटर पर भड़का यूजर्स का गुस्सा

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना...

Advertisement

Trending