Thursday, February 2, 2023

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा खराब मौसम के कारण स्थगित, अब 27 से होगी फिर से शुरू

नई दिल्ली 25 जनवरी 2023: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभियान का आज 131वां दिन है। आज सुबह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा बाथी मैत्रा रामबन से शुरू हुआ।

भारत जोड़ो यात्रा के अब अंतिम पांच दिन बचे हुए हैं और कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर भी है। यह यात्रा इसी महीने की 30 तारीख को कश्मीर के श्रीनगर में सम्पन्न होगी। बता दें शनिवार को जम्मू के नरवाल मंडी इलाके में धमाके के बाद राहुल गांधी और आयोजन स्थलों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

बनिहाल तक जाएगी यह यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह राहुल गांधी के नेतृत्व में बाथी, मैत्रा रामबन से शुरू हुई। यह यात्रा आज लंबेड ट्रक यार्ड से होते हुए बनिहाल तक जाएगी। राहुल गांधी के इस यात्रा में काफी समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता शामिल हैं। यात्रा एक दौरान भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है और यह यात्रा देखने लायक भी लग रही है। राहुल गांधी की यात्रा जिस भी मार्ग से गुजर रही है वहां रहने वाले लोग पारंपरिक वेशभूषा में राहुल गांधी और उनकी यात्रा का स्वागत काफी जर्दार तरीके से कर रहे हैं। लोगों ने राहुल गांधी के आत्मबल को बढ़ाने के लिए उन्हें पारंपरिक संस्कृति भी दिखा रहे हैं।

अंतिम चरण में भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की यह भारत जोड़ो यात्रा अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुकी है। कांग्रेस की यह यात्रा 7 सितम्बर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। इस यात्रा में कुल अबतक 11 राज्यों को कवर किया जा चुका है। इस यात्रा में राहुल गांधी को कुल 3,750 किलोमीटर की दूरी तय करनी है। वहीं आने वाली 30 तारीख को यह यात्रा जम्मू-कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर मैदान में संपन्न हो जाएगी।

राहुल गांधी ने यात्रा को बताया तपस्या

इस यात्रा के बारे में बताते हुए राहुल गांधी ने बताया कि- मुझे इस यात्रा के दौरान काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। ये सभी चीजें हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर या गाड़ी में यात्रा करते समय नहीं सीखी जा सकतीं। किसानों से हाथ मिलाने के बाद ही समझा जा सकता है कि वे क्या कर रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे इस यात्रा को तपस्या बताते हुए यह भी कहा कि उनका मकसद लोगों से जुड़कर उनकी समस्याओं को समझना था और इस यात्रा के जरिए उनका यह मकसद पूरा हो रहा है।

ख़राब मौसम के कारण भारत जोड़ो यात्रा स्थगित

प्रभारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के रुकने की जानकारी दी। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि- खराब मौसम की स्थिति और क्षेत्र में भूस्खलन के कारण रामबन और बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा का दोपहर का चरण रद्द कर दिया गया है। अब यात्रा अगले दिन यानी 27 जनवरी को सुबह 8 बजे फिर से शुरू होगी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang