Saturday, April 20, 2024

PM मोदी के वडनगर में ट्रेन के इंजन में सवार, जांच पर निकले नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

वडनगर : PM मोदी बचपन में जिस रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे, उस वडनगर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो गया है। इस बीच पीएम मोदी के वडनगर में देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार को अलग अंदाज में दिखे और खुद ट्रेन के इंजन में सवार होकर वह जांच पर निकले। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कल वडनगर रेलवे खंड का निरीक्षण किया और लोकोमोटिव पायलट के साथ रेल इंजन में यात्रा की।

देखिए वीडियो

सब्सक्राइब करें हमारे यूट्यूब चैनल को

ट्रेन के इंजन में लोको पायलट के साथ रेल मंत्री सवार दिखते हैं। 52 सेकेंड के वीडियो में रेल मंत्री वैष्णव अधिकारियों और लोको पायलट से ट्रेन संचालन के दौरान होने वाली असुविधाओं और शिकायतों के बारे में जानकारी लेते दिखते हैं। साथ वह सफर की टाइमिंग भी पूछते दिखते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पुनर्निर्मित वडनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। वह कभी इस स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने नये सिरे से तैयार किए गए वडनगर स्टेशन को देखने की इच्छा भी जताई। प्रधानमंत्री मोदी के पिता दामोदर दास मोदी गुजरात के महेसाणा जिले में स्थित वडनगर स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। बचपन में मोदी चाय बेचने में अपने पिता का हाथ बंटवाते थे।

गुजरात में 1,100 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन कर उन्हें राष्ट्र को समर्पित करने के बाद अपने संबोधन में मोदी ने इस बात पर खुशी जताई कि वडनगर भी रेलवे संसाधनों के विकास का आज हिस्सा बना। वडनगर गुजरात की राजधानी अहमदाबाद से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित है। उन्होंने कहा, ‘आज वडनगर भी इस विस्तार का हिस्सा बन चुका है। मेरी तो वडनगर स्टेशन से कितनी ही यादें जुड़ी हैं। नया स्टेशन वाकई बहुत आकर्षक लग रहा है। इस नई ब्रॉडगेज लाइन के बनने से वडनगर-मोढेरा-पाटन हेरिटेज सर्किट अब बेहतर रेल सेवा से जुड़ जाएगा। इससे अहमदाबाद-जयपुर-दिल्ली मेन लाइन से सीधा संपर्क भी हो गया है।’

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang