Wednesday, February 8, 2023

Ind Vs NZ मैच की मेजबानी करने को तैयार रायपुर, आईजी आरिफ हुसैन के हाथों होगी सुरक्षा की कमान, आज से मिलेगी दूसरे फेज की टिकट

रायपुर 18 जनवरी 2023 :  छत्तीसगढ़ में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने वाला है। यह मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। पहली बार होने वाले अंतर्राष्ट्रीय मैच को लेकर तैयारियां जोर शोर से की जा रही है. सुरक्षा के लिहाज से 1600 जवानों की तैनाती की जाएगी. इसके मैच के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। मैच के सुरक्षा की कमान IG शेख आरिफ हुसैन को सौंपी गई है। मैच के दौरान एक डीआईजी, एक एआईजी, 4 पुलिस अधीक्षक, 15 ASP, 28 DSP तैनात रहेंगे। इसके अलावा 60 TI, 86 SI&ASI मोर्चा संभालेंगे। वहीं 110 हवलदार समेत 130 आरक्षक भी मैच के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने बताया कि “भारत न्यूजीलैंड वनडे इंटरनेशनल मैच के लिए सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है. सुरक्षा का जिम्मा छत्तीसगढ़ पुलिस ने संभाला है. छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से भरपूर सहयोग किया जा रहा है. लगभग 1600 जवान मैच के दिन तैनात रहेंगे. इसके अलावा 500 बाउंसर्स भी मैदान में रहेंगे. चूंकि तमाम खिलाड़ी होटल मेरियोट में रुकेंगे. उनकी सुरक्षा के लिए हमारी छत्तीसगढ़ पुलिस रहेगी.”

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि लोग पेटीएम से आनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। अभी सेकंड राउंड की टिकटों की जल्द बिक्री लाइव होगी. उसके बाद एक बार फिर लोगों को जल्द ही टिकटें उपलब्ध करा दी जाएगी. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने बताया कि “जल्द ही टिकटें एक बार फिर रिओपन होंगी. लोगों को जल्द ही टिकटें मिल जाएगी. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ लगातार नए चीजों को करने में विश्वास रखती है. बहुत जल्द हम आईपीएल की ओर भी मूव करेंगे. बीसीसीआई गाइडलाइन के तहत सारी तैयारियां कर ली गई है. एलईडी लाइटें भी जल्द ही लग जाएंगी.”

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang