Friday, February 23, 2024

Ram Charan Birthday:41 दिन परिवार और काम को त्याग देते है Ram Charan,एक्टर के बर्थडे पर जाने क्या है इसका कारण

साउथ के दिग्गज अभिनेता राम चरण आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अभिनेता का जन्मदिन इस बार बहुत खास है क्योंकि उनकी फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नटू ने ऑस्कर जीता है। अभिनेता एक शानदार सितारा है।

लोगों ने हमेशा उनके काम की सराहना की है। फैंस एक्टर की सादगी के कायल हैं। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि राम (राम चरण अय्यप्पा दीक्षा) भगवान सबरीमाला अयप्पा के बहुत बड़े भक्त हैं, जिनकी झलक आपको हर साल देखने को मिल जाएगी। दरअसल, इस व्रत में 41 दिनों तक ब्रह्मचर्य का पालन करना होता है, जिसमें भक्त 41 दिनों तक अपना सबकुछ भगवान को समर्पित कर देते हैं।इसे अयप्पा दीक्षा (राम चरण अयप्पा दीक्षा) भी कहा जाता है। आपको बता दें कि सबरीमाला में भगवान अयप्पा के दर्शन करने की इच्छा रखने वालों को पहले 41 दिनों तक कठिन अनुष्ठान करने होते हैं, जिन्हें ‘मंडलम’ कहा जाता है। इसके लिए सभी सुख-सुविधाओं को छोड़कर 41 दिनों तक ब्रह्मचर्य का पालन करना होता है। इसी वजह से आपने देखा होगा कि अभिनेता हर साल काले कपड़ों में नंगे पांव सादगी से नजर आते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राम चरण को बचपन से ही घोड़ों से बेहद लगाव था। चेन्नई में रहने के दौरान अभिनेता ने इसके लिए विशेष प्रशिक्षण लिया, जिसका फायदा उन्हें फिल्मों में भी काफी मिला। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जब निर्देशक राजामौली ने फिल्म मगधीरा के लिए राम चरण से संपर्क किया, तो उन्होंने उनसे पूछा कि क्या वह घुड़सवारी जानते हैं?

फिल्मों के अलावा राम एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। अभिनेता अपोलो जियो, टाटा डोकोमो, वोलाना और पेप्सी जैसी बड़ी कंपनियों के लिए विज्ञापन करते हैं, जिससे उनकी अच्छी खासी कमाई होती है। रामचरण के पास लक्ज़री वाहनों का एक बड़ा संग्रह है, जिसमें रेंज रोवर वोग (3.5 करोड़), बीएमडब्ल्यू-7 सीरीज़ (1.32 करोड़), एस्टन मार्टिन (5.8 करोड़), मर्सिडीज बेंज एस क्लास (2.73 करोड़) जैसी कारें शामिल हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang