Tuesday, March 5, 2024

बढ़ गया रामलला के दर्शन का समय…VIP जमघट हटने के बाद आमलोगों की बारी, एक दिन में 5 लाख श्रद्धालुओं ने किया दर्शन

अयोध्या:भगवान राम लाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर Ram Mandir खोल दिया गया है. प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन यानी मंगलवार 23 जनवरी को रामलाल के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की इस कदर भीड़ हुई कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हवाई निरीक्षण करना पड़ गया.

Ram Mandir

Ram Mandir में 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किये 

मंगलवार 23 जनवरी को करीब 5 लाख श्रद्धालुओं ने रामलाल के दर्शन कर लिए हैं और भारी संख्या में भक्त दर्शन करने का इंतजार कर रहे हैं.श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए स्थानीय प्रशासन लगातार इंतजाम कर रहा है,स्थिति अब नियंत्रण में बताई जा रही है.भक्तों के सुचारू दर्शन के लिए 8000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के साथ एक बैठक की है .जिसमें विकास मार्गों के पुनर्निर्माण और संपूर्ण तीर्थ यात्रा योजना को लेकर बैठक हुई है.

सुबह 3:00 बजे से लगी राम भक्तों की लाइन

अयोध्या में भगवान श्री राम लला का दर्शन करने के लिए सुबह 3:00 से राम भक्त लाइन में लगे हुए हैं. दर्शन करने के लिए राम भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा है. भक्त सुबह से ही अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं ,लेकिन अचानक से भीड़ इतनी बढ़ गई कि वह बेकाबू होती दिखी.पहले सुबह 8 मंदिर खुलाना था लेकिन 7:00 बजे ही खोला गया रात 10:00 बजे तक मंदिर में दर्शन हो पाएंगे राम मंदिर के ट्रस्ट अनुसार प्रतिदिन एक लाख श्रद्धालु को दर्शन करने की योजना तैयार की गई थी श्रद्धालु रामलाल के इस दर्शन के लिए लोग दो-तीन दिन से रुके हुए थे.

सीएम योगी ने Ram Mandir में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अव्यवस्था की खबरों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज हुए .इसके बाद अधिकारियों को लखनऊ से अयोध्या आना पड़ा.सीएम योगी आदित्यनाथ है राम मंदिर में भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार उनके साथ मौजूद रहे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x के माध्यम से कहां आज श्री अयोध्या धाम में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया. इस अवसर पर संबंधित अधिकारियों को पूज्य साधु संतों व श्रद्धालुओं हेतु प्रभु श्री राम लाल के सुलभ एवं सहज दर्शन के साथ ही सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित करते हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए

अयोध्या पुलिस ने सत्य और भ्रामक खबरों का किया खंडन

अयोध्या पुलिस ने भीड़ के कारण रामलला के दर्शन को अस्थायी रूप से बंद किए जाने की खबर का खंडन किया है.अयोध्या पुलिस ने x पर पोस्ट के माध्यम से कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से असत्य खबर फोटो के साथ सार्वजनिक रूप से प्रसारित की जा रही है. जनपद अयोध्या में श्रद्धालुओं की कई किलोमीटर लंबी भीड़ की वजह से श्री राम लला के दर्शन और अस्थायी रूप से बंद किया गया है. अयोध्या पुलिस इस सत्य और भ्रामक खबर का खंडन करती है.वहीं उत्तर प्रदेश के डीजीपी विजय कुमार ने कहा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में यूपी पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने बहुत मेहनत की है और इसको सफल बनाया. ज्यादा दर्शनार्थियों के आने की संभावना है इसके लिए हम नई व्यवस्था बना रहे हैं .

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang