Friday, February 23, 2024

छत्‍तीसगढ़ पुलिस विभाग में 975 पदों पर होगी भर्ती लिखित परीक्षा की तारीख घोषित इस दिन होंगे एग्‍जाम

रायपुर। CG Police Recruitment Exam Date: अगर आप पुलिस में भर्ती होकर करियर बनाने वाले इच्‍छुक अभ्‍यथियों के लिए सुनहरा मौका है। दरअसल, छत्‍तीसगढ़ पुलिस विभाग में 975 रिक्त पदों पर भर्ती होने जा रही है। पुलिस विभाग में यह भर्ती लिखित परीक्षा के माध्‍यम से होगी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, सूबेदार की सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। जिसमें लिखित परीक्षा की तारीख से लेकर एडमिट कार्ड की पूरी जानकारी दी गई है।

व्‍यापमं की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे प्रवेश पत्र

पुलिस महानिदेशक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 17 सितंबर 2021 को विभिन्न पदों के लिए 975 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। लिखित परीक्षा रायपुर, बिलासपुुर, दुर्ग, जगदलपुर एवं अंबिकापुर संभागीय मुख्यालय में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र व्यवसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट से 18 मई 2023 को सुबह 10 बजे से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

पुलिस मुख्यालय से जारी विज्ञापन के मुताबिक सब-इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, सूबेदार के 975 खाली पदों पर सीधी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। यह मुख्य परीक्षा 26, 27 और 29 मई को आयोजित होगी। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल इस भर्ती परीक्षा को आयोजित करवाएगा।

लिखित परीक्षा का ये है पूरा कार्यक्रम

इस लिखित परीक्षा के अंतर्गत 26 मई को सुबह 8 बजे से 10.15 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी भाषा में पेपर होगा। फिर दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी।

इसी प्रकार 27 मई को सुबह 8 बजे से 10:15 बजे तक एप्टीट्यूड टेस्ट और दोपहर 2 बजे से 4:15 बजे तक विज्ञान (गणित,भौतिकी एवं रसायन) की परीक्षा होगी। 29 मई को सुबह 8 बजे से 10:15 बजे तक कम्प्यूटर विज्ञान की परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी।

# Police Recruitment Exam Date # CG Police Recruitment #CG Police Recruitment Date 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang