Friday, March 29, 2024

Revolt 400: देसी EV रिवोल्ट 400 को खरीदने में होगा फायदा या नहीं, जानें कीमत रेंज और फीचर्स की पूरी डिटेल

 

अगर आप भी ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं जो बस एक बार चार्ज करने पर चलती जाए तो फिर आप इस बाइक को चुन सकते हैं। इस खबर में हम आपको रिवोल्ट 400 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत, फीचर्स और रेंज की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

कैसी है रिवोल्ट 400

 इस बाइक को भारत में इतना ज्यादा पसंद किया जाता है कि जब भी इसकी बुकिंग खुलती है तो काफी कम समय में बहुत ज्यादा बाइक बुक हो जाती हैं। बाइक की बैटरी को सभी तरह के मौसम को सहने लायक बनाया गया है। सभी बैटरी इतनी सुरक्षित हैं कि टच करने पर भी किसी तरह का करंट नहीं लगता साथ ही बैटरी को आसानी से बाइक से निकालकर घर या कहीं पर भी ले जाकर सिर्फ 4.5 घंटे में जीरो से 100 फीसदी चार्ज किया जा सकता है।

कितनी है रेंज

 बाइक की रेंज की बात करें तो इसमें तीन तरह के मोड मिलते हैं। इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स। इको मोड में बाइक की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे तक जाती है और 150 किलोमीटर की रेंज मिलती है। नॉर्मल मोड में बाइक चलाने पर इसकी टॉप स्पीड 20 किलोमीटर बढ़कर 65 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाती है और इस मोड पर इसकी रेंज 100 किलोमीटर हो जाती है। लेकिन अगर आपका मन स्पोर्ट्स बाइक की तरह चलाने का है तो आप इसे स्पोर्ट्स मोड में चला सकते हैं। इस मोड में बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है और इसकी रेंज 80 किलोमीटर तक हो जाती है।

क्या हैं फीचर्स

Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक में आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें अपसाइड डाउन फोर्क, तीन किलोवॉट की मोटर, 215 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस मिलती है।

ये इंडिया की पहली बाइक है जो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ आती है। बाइक के लिए MyRevolt नाम का एक एप्लिकेशन मिलता है। इसके जरिए राइडर कई फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें बाइक लोकेटर, जियो-फेंसिंग, कस्टमाइज्ड साउंड, सवारी और एवरेज की जानकारी, फुल बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्टेटस जैसे फीचर्स शामिल हैं। कस्टमाइज्ड साउंड को स्क्रीन पर सिर्फ एक टैप से बदला जा सकता है।

कितनी है कीमत

बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.80 लाख रुपये है। लेकिन अगर हम दिल्ली की बात करें तो यहां पर इसे सिर्फ 1.16 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। बाइक की एक्स शोरूम कीमत पर फेम सब्सिडी और राज्य की छूट के बाद इस कीमत में घर लाया जा सकता है। इस बाइक की बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी की जा सकती है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang