Wednesday, February 8, 2023

भारत जोड़ो यात्रा का आज 115वां दिन

हरियाणा 9 जनवरी 2022: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की आज की शुरुआत कुरुक्षेत्र से की। बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में रविवार को पूर्व आर्मी चीफ जनरल दीपक कपूर शामिल हुए। इस यात्रा में रविवार को जनरल दीपक कपूर के अलावा सेना के कई पूर्व अफसर भी राहुल के साथ कदम से कदम मिलाते नजर आए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अभी हरियाणा से गुजर रही है। भारत जोड़ो यात्रा में जनरल कपूर के शामिल होने पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है।

इस बारे में कांग्रेस सांसद जोथिमनी ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सोमवार का दिन पूरी तरह से महिलाओं को समर्पित रहेगा। जोथिमनी ने कहा कि राहुल गांधी महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं। जोथिमनी के ट्वीट के बाद कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी जयराम रमेश ने उनके ट्वीट को रीट्वीट किया। इससे पहले दिसंबर में जब भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के पीपुलवाड़ा में थी, तब महिला सशक्तिकरण दिवस के अवसर पर यात्रा में महिलाएं शामिल हुईं थीं।

जबकि नवंबर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था। 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान केवल महिलाएं ही राहुल गांधी के साथ चलीं थीं। यात्रा आज अंबाला पहुंचेगी। इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा रविवार को हरियाणा की धर्म नगरी कुरुक्षेत्र पहुंची। राहुल गांधी जब कुरुक्षेत्र पहुंचे तो उन्होंने ब्रह्म सरोवर जाकर विधि-विधान से पूजन किया और आरती भी की। ब्रह्म सरोवर पर पूजन और आरती करते राहुल गांधी की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

इन तस्वीरों में राहुल गांधी माथे पर चंदन का लेप, तिलक लगाए नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस पार्टी के नेता भी मौजूद रहे। वहीं, भारत जोड़ो यात्रा में रविवार को पूर्व आर्मी चीफ जनरल दीपक कपूर शामिल हुए। इस यात्रा में रविवार को जनरल दीपक कपूर के अलावा सेना के कई पूर्व अफसर भी राहुल के साथ कदम से कदम मिलाते नजर आए। हालांकि भारत जोड़ो यात्रा में जनरल कपूर के शामिल होने पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang