Tuesday, June 6, 2023

सेल्समैन ने गरीबों के राशन में की चोरी, कारनामा कैमरे में हुआ कैद

बिलासपुर 17 अप्रैल 2023: सरकार न्यूनतम दर पर गरीबों को पेट भरकर जीवन यापन करने के लिए राशन देती है। लेकिन गरीबों को मिलने वाले अनाजों पर लुटेरों की नजर रहती है और वे उसे भी डकारने से नहीं कतराते है। एक ऐसी ही गरीबों के राशन चोरी (robbery in the ration of the poor) का मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से सामने आया है। यहां सेल्समैन तराजू में डंडी मारकर घोटाला कर रहा है। उसके इस कारनामे का वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, तखतपुर (Takhatpur) के ग्राम पंचायत पेंडारी में राशन दुकान का संचालन सत्य महिला स्व सहायता समूह द्वारा किया जा रहा है। राशन दुकान के विक्रेता का कार्य जनपद सदस्य का पति परमानंद बघेल करता है। वह राशन बिक्री के दौरान गरीबों के राशन में डंडी मारता है। उसके डंडी मरने का कारनामा कैमरे में कैद हो गया है जो जमकर वायरल हो रहा है। घटना के वायरल वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि विक्रेता राशन कम तौलकर दे रहा है।

तराजू पर पैर रखकर राशन में मारा डंडी

पेंडारी गांव में एपीएल और बीपीएल को मिलाकर सात से आठ सौ हितग्राही है। सभी हितग्राही इसी राशन दुकान से राशन लेते हैं। लेकिन दुकान का विक्रेता परमानंद गरीबों के राशन में तौल में गड़बड़ी कर डकार रहा है। वह राशन तौल करते समय अपने पैर का कुछ हिस्सा इलेक्ट्रोनिक तराजू पर राशन की बोरी के पीछे से रख देता है। उसके पैर के दबाव से राशन तौल में कम होते हुए भी सही तौल दिखाता है। ऐसा कृत वह एक बार नहीं बल्कि कई बार करता है। सेल्समैन की इस करतूत को किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

वीडियो वायरल होने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

खाद्य विभाग के लापरवाही का अंदाजा इसी बात पर लगाया जा सकता है कि राशन दुकान में गरीबों के राशन में बेखौफ बट्टा मारने का काम चल रहा है। ये वायरल वीडियो तो पेंडारी शासकीय खाद्य वितरण प्रणाली का है लेकिन इस वीडियो को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरे ब्लॉक में इसका कैसा खेल चल रहा है। फ़िलहाल सेल्समैन के इस कारनामे पर खबर लिखे जाने तक खाद्य विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में खाद्य विभाग के अधिकारियों पर भी सवाल उठता है की वे ऐसे लोगों के खिलाफ मेहरबान क्यों है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang