Connect with us

Tech Gyan

PHOTOS GALLERY : शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A32 4G

Published

on

Share This Now :

Tech Desk : Samsung ने आज शुक्रवार को Galaxy A32 4G को लॉन्च कर दिया है। वहीं इसी महीने की शुरुआत में सैमसंग ने यूरोप में A32 4G 5G स्मार्टफोन को पेश किया था। गैलेक्सी A32 4G के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत से जुड़ी कोई जानकारी आधिकारिक तौर और नहीं दी गई है।

samsung galaxy a32 4g launch with great features know price

गीज़मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी A32 4G का का वजन 184 ग्राम है। इस डिवाइस में Infinity-U notch डिज़ाइन के साथ 6.4-इंच S-AMOLED डिस्प्ले है। यह फ़ोन फुल HD + रिज़ॉल्यूशन और 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

samsung galaxy a32 4g launch with great features know price

गैलेक्सी ए 32 सैमसंग का पहला ए-सीरीज़ स्मार्टफोन है जिसमें 90 हर्ट्ज का डिस्प्ले होगा। AMOLED स्क्रीन के साथ एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी जोड़ा गया है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical
samsung galaxy a32 4g launch with great features know price
Samsung Galaxy A32 4G के कैमरे की बात करें तो इस फ़ोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। डिवाइस के रियर-माउंटेड कैमरा मॉड्यूल में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।
samsung galaxy a32 4g launch with great features know price

Galaxy A32 4G में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर या Helio G85 प्रोसेसर हो सकता है, लेकिन अभी तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है की इस फ़ोन में कौन सा प्रोसेसर लगा है। फोन 4 जीबी, 6 जीबी, और 8 जीबी जैसे कई रैम ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया जा सकता है। यह 64 जीबी और 128 जीबी जैसे स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है।

samsung galaxy a32 4g launch with great features know price

गैलेक्सी A32 4G में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 15W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। यह स्मार्टफोन Awesome ब्लैक, Awesome वाइट, Awesome ब्लू और Awesome वायलेट कलर में लॉन्च किए गए हैं।

samsung galaxy a32 4g launch with great features know price

बता दें कि Galaxy A32 4G और 5G के स्पेसिफिकेशन्स में काफी अंतर है। इन दोनों फ़ोन का चिपसेट अलग-अलग होगा।

samsung galaxy a32 4g launch with great features know price

5G वेरिएंट में 6.5 इंच की बड़ी स्क्रीन दी गई है जो HD+ रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। 5G वेरिएंट में 48 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा है। इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और यह एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। वहीं 4G वैरिएंट आपको इससे अलग मिलेगा।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech Gyan

अब ड्रोन से होगी आपके घर डिलिवरी, OTP बताकर मिलेगा पार्सल, इन 4 शहरों से होगी शुरुआत

Published

on

Share This Now :

Tech Desk : जल्द ही आपके घरों पर डिलिवरी मैन की जगह ड्रोन आएगा और आपका पार्सल डिलिवर करेगा। डिलिवरी कंपनी Zypp Electric ने बताया कि वह ड्रोन लॉजिस्टिक सेगमेंट में एंट्री कर रहे हैं और इसके लिए TSAW Drones कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है। बयान के मुताबिक, जिप इलेक्ट्रिक पहले फेज में 4 शहरों में करीब 200 ड्रोन्स को तैनात करेगी। इन सेवाओं की योजना दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और पुणे जैसे सभी शहरों में लाए जाने की है जहां Zypp इलेक्ट्रिक मौजूद है।

OTP बताकर मिलेगा पैकेज

कंपनी के अनुसार, तैनात किए गए सभी ड्रोन स्मार्ट लॉकर से लैस होंगे जो केवल ग्राहक को प्रदान किए गए ओटीपी के जरिए खोले जा सकते हैं। इस तरह डिलीवरी के समय आपका प्रोडक्ट सिर्फ सही हाथों में ही पहुंच पाएगा।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

बता दें कि फिलहाल कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के जरिए मेडिकल, फूड, ग्रॉसरी जैसे प्रोडक्ट की डिलिवरी करती है। ड्रोन्स के जरिए ऐसी जगहों पर भी डिलिवरी आसान हो सकेगी, जहां सड़क यात्रा मुश्किल या असंभव है। साथ ही ड्रोन के आ जाने से डिलिवरी का समय भी कम हो सकेगा।

Zypp इलेक्ट्रिक के को-फाउंड और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा कि वह विभिन्न स्थानों पर डिलीवरी को आसान और स्मार्ट बनाना चाहते हैं। “सबसे अच्छी बात यह है कि ड्रोन उड़ने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल हैं और वे ई-स्कूटर के हमारे ग्राउंड फ्लीट में जुड़ने जा रहे हैं। इनके जरिए चिकित्सा, भोजन, किराना पार्सल को लंबी दूरी पर भेजा जा सकेगा। साथ ही डिलिवरी का समय भी 1/10 रह जाएगा।”

Share This Now :
Continue Reading

Tech Gyan

सबसे सस्ता है Reliance Jio का यह रिचार्ज प्लान, 81 रुपये है महीने भर का खर्च

Published

on

File Photo
Share This Now :

National Desk : रिसबसे सस्ता है Reliance Jio का यह रिचार्ज प्लान, 81 रुपये है महीने भर का खर्चलायंस जियो (Reliance Jio) के रिचार्ज प्लान 700 रुपये तक महंगे हुए हैं। एयरटेल और वोडा-आइडिया ने भी अपने प्लान महंगे कर दिए हैं। पहले के मुकाबले लोगों का मोबाइल रिचार्ज खर्च बढ़ गया है। हालांकि, अभी कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान हैं, जो कि प्राइस बढ़ने के बाद भी थोड़ी राहत देते हैं। रिलायंस जियो के पास ऐसा ही बेहतरीन प्लान है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के रिचार्ज प्लान में यह सबसे सस्ता प्लान है। रिलायंस जियो के इस रिचार्ज में महीने भर का खर्च सिर्फ 81 रुपये पड़ता है। तो आइए जानते हैं कि रिलायंस जियो का यह कौन सा रिचार्ज प्लान है और इसमें क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

महीने का खर्च 81 रुपये, 11 महीने चलने वाला प्लान

रिलायंस जियो के पास एक प्लान 899 रुपये का है। यह जियो फोन का प्लान है। रिलायंस जियो के इस प्लान में 336 दिन यानी 11 महीने की वैलिडिटी मिलती है। जियो के इस प्लान में महीने भर का खर्च 81.72 रुपये पड़ता है। अगर प्लान में मिलने वाले फायदों की बात करें तो प्लान में 24GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। इसके अलावा, प्लान में हर 28 दिन में 50SMS भेजने की सुविधा मिलती है। प्लान में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

91 रुपये वाला प्लान, मिलता है 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग

रिलायंस जियो का एक प्लान 91 रुपये का है। यह भी जियो फोन का प्लान है। इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। इस प्लान में हर दिन 100 MB डेटा दिया जाता है। इसके अलावा, 200 MB डेटा और मिलता है। यानी, जियो के इस प्लान में टोटल 3GB डेटा मिलता है। प्लान में 50 SMS और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

Share This Now :
Continue Reading

Tech Gyan

प्रीपेड यूजर्स के बाद अब पोस्टपेड ग्राहकों को झटका देने की तैयारी, 20 से 25 फीसदी तक महंगा हो सकता है प्लान

Published

on

Symbolic Photo
Share This Now :

National Desk : दूरसंचार कंपिनयां प्रीपेड के बाद अब जल्द ही प्रोस्पेड ग्राहकों को झटका दे सकती है। सूत्रों के अनुसार, भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने पोस्टपेड प्लान महंगी कर सकती है। इससे पहले एयरटेल ने पोस्टपेड ग्राहकों के टैरिफ में जुलाई में बढ़ोतरी की थी। साथ हीफैमिली प्लान में भी बदलाव किया गया था। वहीं, दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की बात करें तो एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद इसके भी प्रीपेड प्लान इस महीने 1 दिसंबर से महंगे हो चुके हैं।

महंगा होने का कम असर

जानकारों का कहना है कि दूरसंचार कंपनियां पोस्टपेड टैरिफ में जितनी देरी होगी, कंपनियों का नुकसान उतना ही अधिक होगा। अगर एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों के लिए प्लान महंगा करती हैं तो उनको कहीं और जाने की संभावना बहुत कम है क्योंकि उनके लिए ब्रांड प्रिफरेंस और बेहतर अनुभव ज्यादा मायने रखता है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

भारत में सबसे सस्ता प्लान

हाल के दिनों में प्रीपेड प्लान में बढ़ोतरी के बाद दुनिया भर में भारत में टैरिफ सबसे सस्ता है। भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया पहले ही मार्केट में अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखने के लिए 300 रुपये का एआरपीयू (एवरेज रियलाइजेशन पर यूजर) तक पहुंचने का संकेत दे चुकी हैं। वहीं, अभी एआरपीयू 130 रुपये के करीब है जोकि पांच साल पहले 200 रुपये से अधिक था।

ऐसे में कंपनियों ने पहले 200 रुपये के एआरपीयू पर पहुंचने का लक्ष्य रखा है। वोडाफोन आइडिया का एआरपीयू अभी 109 रुपये और भारती एयरटेल का 153 रुपये है. रिलायंस जियो के लिए एआरपीयू 143.6 रुपये है।

Share This Now :
Continue Reading
Advertisement

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर1 hour ago

छत्तीसगढ़ : राज्यपाल ने श्रमिकों और सुरक्षा कर्मियों को कंबल वितरित किए 

रायपुर : राज्यपाल अनुसुईया उइके ने बढ़ते हुए ठंड को देखते हुए श्रमिकों, सुरक्षा कर्मियों तथा राजभवन के चतुर्थ श्रेणी...

CORONA VIRUS2 hours ago

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना से 10 मरीजों की मौत, 4574 नए मामलों की पुष्टि, 5396 हुए ठीक ; रायपुर से 1208 और दुर्ग से 751 केस

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे कोरोना की तीसरी लहर में रोज नए मामलों के बढ़त देखी जा रहीं हैं। इसी बीच...

Special News5 hours ago

लघु वनोपजों की खरीदी में छत्तीसगढ़ पूरे देश में अव्वल

तीन वर्षों में छत्तीसगढ़ हर्बल उत्पाद की बिक्री में 1090% का इजाफा लघु वनोपजों से संवर रहा है छत्तीसगढ़ के...

Special News5 hours ago

CG : पुलिस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट राजनांदगांव को बेस्ट पुलिस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के लिए यूनियन होम मिनिस्ट्री ट्रॉफी

नई दिल्ली, रायपुर, राजनांदगांव : भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस को एक और पुरस्कार से नवाजा गया है । केंद्रीय...

दुखद5 hours ago

CG : विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की बड़ी बहन संतरा महंत का निधन, CM बघेल ने गहरा दुख प्रकट किया

विधानसभा अध्यक्ष से फोन पर बात कर शोक संवेदना  प्रकट की रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संतरा महंत के...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर5 days ago

छत्तीसगढ़ में प्राइवेट संस्थान, शासकीय और केंद्र शासित कार्यालयों के लिए Work From Home का आदेश जारी ; देखिए दिशा निर्देश

दुखद4 days ago

रायपुर की न्यूज एंकर महिमा शर्मा का दर्दनाक सड़क हादसे में निधन, भिलाई में टैंकर ने कुचला, CG मीडिया जगत में शोक की लहर

CORONA VIRUS6 days ago

छत्तीसगढ़ में आज 5000 से ज्यादा नए मरीज़ मिले, 483 रिकवरी, 4 मौतें ; सार्वाधिक रायपुर से 1454 और दुर्ग से 950 मामले

CORONA VIRUS4 days ago

CG : दुर्ग में साइंस कॉलेज के 14 प्रोफेसर समेत 20 संक्रमित ; बूस्टर डोज के बाद भी MLA भसीन को हुआ COVID ; 11 जवान भी पॉजिटिव

CORONA VIRUS5 days ago

CG में आज 5500 के करीब नए कोरोना मामले मिले, 1933 हुए ठीक, 4 मौत ; सबसे ज्यादा रायपुर से 1785 और दुर्ग से 800 केस

देश-विदेश24 mins ago

पीएम मोदी ने निवेशकों को लुभाने के लिए गिनाए 10 बड़े बदलाव, कहा- मुश्किल के दौर खत्म ; WEF को वर्चुअल तरीके से संबोधित किया

आस्था5 days ago

CG : ‘रायपुर के तेलीबांधा में जनसहयोग से मौली माता मंदिर का होगा पुनर्निर्माण’, माहपौर एजाज ढेबर से मिले समिति के सदस्य : VIDEO

CORONA VIRUS1 week ago

CG : दुर्ग जिले में कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने बूस्टर डोज लगवाकर की वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत ; कहा-प्रिकाशन जरूरी : देखिए वीडियो

राजनीति1 week ago

CG : भिलाई नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर नीरज ने कहा, CM के भरोसे पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा : देखिए वीडियो

Career1 week ago

CG : परीक्षा ऑनलाइन लेने सहित इन 3 मांगों को लेकर, NSUI ने आकाश कनोजिया के नेतृत्व में HYV दुर्ग में सौंपा ज्ञापन

Top 10 News

Must Read

Special News1 day ago

CG : राजनांदगांव में जन्मा तीन आंखों वाला बछड़ा, ग्रामीणों ने बताया शिव का अवतार ; वेटरनरी डॉक्टर बोले हार्मोनल डिसॉर्डर

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक गाय का बछड़ा तीन आंखों की वजह से लोगों के लिए कौतूहल...

Special News2 days ago

CG : साइना नेहवाल को हराने वाली मालविका को दुर्ग की आकर्षी कश्यप ने इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में किया पराजए

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग की बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप...

Special News2 days ago

CG : कोरोना के साय तले नन्हीं जिंदगी का आगमन ; डॉक्टर्स की टीम ने कोरोना संक्रमित महिला का किया सफलता पूर्वक प्रसव ; दोनों स्वस्थ

राजनांदगांव : सुदूर वनांचल क्षेत्र मानपुर विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मानपुर में डॉक्टरों की टीम ने कोरोना पॉजिटिव महिला...

Special News2 days ago

CG : दुर्ग की निवेदिता शर्मा का भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर पद पर हुआ चयन ; कर्नल से मिलकर एयरफोर्स में जाने का बनाया था मन

दुर्ग : दुर्ग जिले की 21 वर्षीय बेटी निवेदिता शर्मा का बचपन से एक ही सपना था कि वह आसमान...

Special News2 days ago

74वां सेना दिवस : PM-राष्ट्रपति ने शुभकामनाएं दीं, आर्मी चीफ नरवणे बोले- 300-400 आतंकी घुसपैठ की ताक में

National Desk : आज 74वां भारतीय थल सेना दिवस है। इस अवसर पर दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में परेड...

Advertisement

Trending