Wednesday, April 17, 2024

Weekly Horoscope 8- 14 May 2023: मिथुन, कन्या, मकर राशि वालों के लिए लकी रहेगा ये वीक, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

8- 14 May 2023,साप्ताहिक राशिफल: मेष, वृषभ राशि समेत 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा है?

नया सप्ताह शुरू हो रहा, ये हफ्ता बहुत खास है.ये हफ्ता किन राशि वालों के लिए रहेगा खास, साथ ही जानें हर राशि के लिए एक खास उपाय, जानें मेष से मीन राशि तक का पूरे सप्ताह का राशिफल

मेष राशि (Aries)-
इस सप्ताह मेष राशि वालो को अपनी सेहत को लेकर चिंता करने की ज़रुरत नहीं है उनकी सेहत बहुत ही अच्छी रहेगी इस बार. इस दौरान पैतृक संपत्ति से कुछ ज़्यादा लाभ मिल सकता है. ये हफ्ता सामान्य से अच्छा रहेगा इस बार मेष राशि वालो के लिए. कहीं छात्रों को अपने शिक्षकों से समर्थन लेने की ज़रुरत होगी इस बार. अचानक आपको लाभ मिल सकता है इस बार अचानक धन की प्राप्ति होगी आपको.

उपाय- प्रतिदिन 27 बार “ॐ भौमाय नमः” का जाप करें.

वृषभ राशि (Taurus)-
इस सप्ताह आर्थिक समस्या आ रही है तो आपको सोच समझ के फैसला लेना पड़ेगा क्योंकि आपको इस सप्ताह कोई भी निवेश नहीं करना है. इस सप्ताह अपने कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटना हो सकती है जिससे नौकरीपेशा जातको को बहुत लाभ होगा. इस सप्ताह आप शिक्षा के सन्दर्भ में विदेशी यात्रा पर भी जा सकते है जिससे आपको लाभ होगा और बहुत तरक्की मिलेगी. आप अपने घरवालों के लिए कुछ न कुछ उपहार लेते भी दिखाई देंगे.

उपाय- प्राचीन ग्रंथ ललिता सहस्रनाम का प्रतिदिन जाप करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
इस सप्ताह किसी बड़े समूह में आर्थिक तौर पर भागीदारी आपके लिए अच्छी और दिलचस्प साबित होगी. इससे आपका मनोबल बढ़ेगा इसका सीधा असर आपके करियर पर पड़ेगा और साथ ही आप निर्णय लेने में भी परेशानी महसूस कर सकते हैं. आपको खुद को बेकार की बातो पर ध्यान देने से रोकना होगा. आपको हर बात पर विचार विमर्श करके ही निर्णय लेना पड़ेगा. सप्ताह के अंत में धन में गिरावट हो सकती है लेकिन स्तिथि नियंत्रण में रहेगी.

उपाय- बुधवार के दिन बुध ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

कर्क राशि (Cancer)-
आपको नियमित व्यायाम करने की ज़रुरत है इस सप्ताह के दौरान. मानसिक तनाव मिलने के भी आशंका है इस बार. किसी को पैसे उधार न दे इस बार और उन रिश्तेदारों से बचके रहे जो आपसे पहले पैसे ले लेते है और बाद में देने से आनाकानी करते है. जिसका प्रभाव आपके मन में नकारात्मकता लेकर आएगा और आप करियर में आगे बढ़ने के लिए किसी भी योजना को सोचने में असफल होंगे. आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है इस बार.

उपाय– सोमवार के दिन विकलांगों को अन्न दान करें.

सिंह राशि (Leo)-
आर्थिक मामले के लिहाज से सिंह राशि के जातको के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आपका मन दान-पुण्य के कार्यों में अधिक लगेगा, जिस कारण आप अपने परिवार के साथ पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कराने का फैसला भी ले सकते हैं.  ये सप्ताह छात्रों के लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है. जिससे आपका और आपके परिवार का मान सम्मान बढ़ेगा. इस कामयाबी से आपकी उन्नति व तरक्की भी होगी.

उपाय– प्रतिदिन 19 बार “ॐ भास्कराय नम:” का जाप करें.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातको की मानसिक स्तिथि काफी बेहतर रहेगी. आपको इससे आर्थिक हानि हो सकती है. अगर आप कोई भी धन को निवेश करने की सोच रहे है तो सोच समझ के फैसला ले इस बात का. करियर में दुसरो से आगे निकलने की होड़ आपको लगेगी जिसके कारण आप कोशिश करेंगे ज़्यादा अच्छा करने की मनचाहे परिणाम पाने के लिए. पढाई करते समय बड़ो की मदद ले इससे आपको लाभ मिलेगा.

उपाय- प्रतिदिन 21 बार “ॐ नमो नारायणाय” का जाप करें.

तुला राशि (Libra)
आपकी सेहत में इस सप्ताह सकारात्मक बदलाव आएंगे. उम्मीद से ज़्यादा आपको आर्थिक तंगी हो सकती है जिससे आप सोच समझ के खर्च करेंगे. यदि आप विवाहित हैं तो, आपको इस पूरे ही सप्ताह अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. इसलिए उसी कार्य का वादा करें, जिसे आप पूरा करने की क्षमता रखते हैं. व्यापार से जुड़े वो जातक जो साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह काफी अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त हो सकता है.

उपाय- प्रतिदिन 11 बार “ॐ दुर्गाय नम:” का जाप करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
सामाजिक मेल झोल बढ़ेगा इस सप्ताह के दौरान. आप अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर कर सकेंगे इस बार. इस सप्ताह परिवार के किसी सदस्य पर आपका आँख मूंदकर विश्वास करना, और उन्हें अपने किसी राज से अवगत कराना, आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का कारण बन सकता है. दफ्तर या ऑफिस में जिसके साथ भी, आपकी अकसर बहस हो जाती है या कम बनती है, उससे इस सप्ताह अच्छी बातचीत होने के योग बनेंगे.

उपाय- रोज़ाना हनुमान चालीसा का जाप करें.

धनु राशि (Sagittarius)
स्वास्थ्य के लिहाज से ये महीना बहुत ही अच्छा रहेगा. परिवार के लोगो का खूब ख्याल रखेंगे. कुल मिलाकर देखें तो, यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए बेहतर रहेगा. जिन कारोबारियों ने मुनाफ़ा पाने के लिये पूर्व में कोई डील की थी, तो उन्हें इस सप्ताह कोई बड़ा शुभ संकेत मिल सकता है. क्योंकि संभव है कि आपकी यह डील सफल रहे, जिससे आपके पास जल्द ही पैसे या मुनाफ़ा आने के कई योग बनते दिखाई दें.

उपाय- ॐ बृं बृहस्पतये नमः” का प्रतिदिन 21 बार जाप करें.

मकर राशि (Capricorn)
आपका आत्मविश्वास और तेज़ इस बार बहुत बढ़ेगा इस बार. पैसे कामने का मौका भी मिल सकता है आपको इस बार. भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा इस बार. इस सप्ताह का समय आपको अपने शिक्षकों को कुछ सलाह मशवरा लेने में गुज़रेगा. घर में किसी सदस्य की तबियत अचानक ख़राब हो सकती है. अच्छा मुनाफा आप कमा सकते है इस दौरान. इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन, आपकी शिक्षा के प्रति आपके मन को भ्रमित करने का मुख्य कारण बनेगा.

उपाय- प्रतिदिन 44 बार “ॐ मांडय नमः” का जाप करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
इससे आपके मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी, साथ ही संभव है कि आपका उनके साथ विवाद हो. इस सप्ताह आपका बेहतर कामकाज और कार्य क्षमता देख, आपके अधीन कार्य कर रहे कर्मी आपसे बहुत प्रभावित होंगे. इसलिए शुरुआत से ही मेहनत के लिए तैयार रहें और अपने प्रयासों को रफ़्तार देते हुए, अपना मन अपनी शिक्षा के प्रति ही केंद्रित रखें.

उपाय- प्रतिदिन लिंगाष्टकम का जाप करें.

मीन राशि (Pisces)
आपके घर परिवार में किसी की सेहत आपके मानसिक तनाव का मुख्य कारण बनेगी. आपकी चंद्र राशि में बृहस्पति दूसरे भाव में मौजूद हैं और आपको ये बात समझनी होगी कि, अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो, वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी और आप उसी ही मदद से अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर सकेंगे. क्योंकि ऐसी आशंका है कि किसी गतिविधियों की वजह से आपका मन विचलित हो और इसके परिणामस्वरूप आप अपने तमाम प्रयासों में, इस समय असफल हो जाएं.

उपाय- बृहस्पतिवार के दिन बुजुर्ग ब्राह्मणों को भोजन कराएं.

Tags : Weekly Horoscope | saptahik Rashifal | # Horoscope

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang