Saturday, February 4, 2023

पीएम मोदी की मां के लिए सर्व गुजराती समाज ने “मातृ देवो भव: के साथ शुरू किया महामृत्युंजय मंत्र का जाप

धमतरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की तबियत खराब होने पर उन्हें अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हीराबेन के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी के के साथ धमतरी शहर के मठ मंदिर चौक स्थित प्राचीन श्री गणेश मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप बुधवार को शुरु किया गया. ये पाठ 12 घंटे तक चलेगा. जिसमें वेदपाठी शास्त्री आचार्य पं. होमन प्रसाद शास्त्री, पंडित अयोध्या पाण्डेय, पंडित नरेशधर दीवान, पंडित श्रीकांत तिवारी, पंडित नीलेश द्विवेदी, पंडित विवेक तिवारी द्वारा अनुष्ठान प्रारंभ किया गया.

सनातन धर्म में मान्यता है कि इस जाप को करने से व्यक्ति के स्वास्थ्य लाभ होने के साथ ही आयु में भी वृद्धि होती है. गुजरात के अहमदाबाद से अस्वस्थता की जानकारी मिलने के बाद सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ प्रदेश द्वारा पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ महामृत्युंजय मंत्र जाप को प्रारंभ किया गया. सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने कहा कि धन्य है माता हीराबेन, जिन्होंने हम सभी देशवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में प्रधानसेवक दिया. पीएम मोदी पर हर देशवासी को गर्व है.

प्रीतेश गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रसेवा के लिए समर्पित करने के लिए हम सभी माता हीराबेन के सदैव ऋणी रहेंगे. जून महीने में हीराबेन के 100 वर्ष पूरे होने पर गुजराती समाज भवन में सुंदरकांड का पाठ करते हुए समाज जनों और शहर के गणमान्य नागरिकों द्वारा उनके उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना भी की गई थी. महामृत्युंजय मंत्र जाप के दौरान मंदिर प्रांगण में लख्मशी भानुशाली, हरी कटारिया, महेंद्र राजपुरिया, पूर्व सभापति एवं पार्षद राजेन्द्र शर्मा, प्रकाश गांधी, योगेश गांधी, दिलीपराज सोनी सहित गणमान्य नागरिक प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang