Wednesday, April 17, 2024

1 करोड़ 40 लाख का 700 किलो गांजा जब्त:मुर्रा की बोरियों के बीच छिपाया था तस्करों ने, 2 तस्कर गिरफ्तार

महासमुंद जिले में पुलिस ने 1 करोड़ 40 लाख रुपए का गांजा पकड़ने में सफलता हासिल की है। तस्कर बड़ी मात्रा में गांजे की खेप को ओडिशा से लेकर आ रहे थे। इन्हें मध्यप्रदेश में सप्लाई किया जाना था। इन गांजा तस्करों ने बड़ी चालाकी से मुर्रा से लदे ट्रक के बीच में गांजे को छिपाकर रखा था। पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई सिंघोड़ा थाना पुलिस और साइबर टीम ने संयुक्त रूप से की है।

दरअसल, महासमुंद के रास्ते गांजा तस्करी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। इस वजह से पुलिस की टीम भी एक्टिव रहती है। इस बीच 30 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर गांजा लेकर ओडिशा की तरफ से आने वाले हैं। पहचान के रूप में लाल रंग की माजदा ट्रक से गांजा की खेप आने की सूचना मिली। जिसके बाद सिंघोड़ा पुलिस को आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।निर्देश मिलते ही पुलिस की टीम नेशनल हाईवे- 53 पर गनियारी पाली गांव के दिनेश ढाबा के पास पहुंच गई। यहां पर पुलिस बैरिकेड लगाकर आने-जाने वालों की चेकिंग कर रही थी। मुखबिर से मिली सूचना के मुताबिक लाल रंग की ट्रक सामने से आती दिखी। पुलिस ने उस ट्रक को रोककर उसमें सवार ड्राइवर और कंडक्टर से पूछताछ की। जिसमें उन्होंने ट्रक से मुर्रा मध्यप्रदेश ले जाने की बात कही।

इसके बाद वे अपनी बातों में पुलिस को उलझाने लगे। पुलिस ने जब ट्रक के सामान को देखा, तो उसमें मुर्रा लोड दिखा। ट्रक से जब इन मुर्रा की बोरियों को उतारा गया, तो नीचे भूरे रंग के टेप से लपेटा हुआ कई बोरों में भरा गांजा मिला। पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मध्यप्रदेश के सतना जिले के निवासी कल्पनाथ डोहर (31 वर्ष) और राजाराम डोहर (35 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों ने बताया वे मुर्रा के बीच में अवैध नशे का पदार्थ गांजा ओडिशा से लाकर सिंघोड़ा के रास्ते मध्य प्रदेश लेकर जा रहे थे। जब्त गांजे की मात्रा 700 किलो है और इसकी कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपए है। पुलिस ने अपराध में उपयोग ट्रक और आरोपियों का मोबाइल भी जब्त कर लिया है।

2 करोड़ का गांजा भी जब्त

महासमुंद की सरायपाली पुलिस ने 25 मार्च को इसी तरह से योजना बनाकर दो गांजा तस्करों को पकड़ा था। उस घटना में करीब 2 करोड़ रुपए का 1,050 किलो गांजा पुलिस ने जब्त किया था। तस्कर ट्रक में तरबूजों के बीच में गांजा को छिपाकर उसकी तस्करी कर रहे थे। इस माल की सप्लाई भी ओडिशा से मध्य प्रदेश में होनी थी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang