Wednesday, April 17, 2024

टीचर्स की फिनलैंड ट्रेनिंग की फाइल दोबारा LG को भेजी,कहा- टीचर्स ट्रेनिंग में बाधा ना बनें :दिल्ली सरकार

नई दिल्ली 20 जनवरी 2023: दिल्‍ली सरकार और उपराज्‍यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच खींचतान कम होती नजर नहीं आ रही. जिसकी फाइल उपराज्‍यपाल (LG) के यहां स्वीकृत नहीं हुई. इस पर दिल्‍ली सरकार ने फाइल दोबारा LG को भेजी है.दिल्ली सरकार ने कहा है कि, ‘एलजी का दिल्ली सरकार की सारी फाइलें मंगवाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है. गरीबों की शिक्षा में अवरोध करना एलजी की सामंतवादी सोच है। ‘

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने दिल्ली सरकार के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड भेजने का प्रस्ताव दोबारा LG के पास भेजा है. इस ट्वीट में सिसौदिया ने चिट्ठी के स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं।

वीके सक्सेना को खादी और ग्रामोद्योग आयोग में प्रशासकीय कार्यकाल के बाद पिछले साल इस पद पर नियुक्त किया गया था. आयोग में उन्होंने वार्षिक कैलेंडर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो छपवाया था जिस पर विवाद खड़ा हो गया था।

दिल्ली सरकार अब तक 1079 शिक्षकों को अलग-अलग देशों में ट्रेनिंग के लिए भेज चुकी है। इनमें 420 टीचर कैंब्रिज और 600 टीचर सिंगापुर में ट्रेनिंग के लिए जा चुके हैं। वहीं 59 फिनलैंड पूर्व में जा चुके हैं। इसके साथ ही दिल्ली के 860 स्कूल प्रिंसिपल्स को IIM अहमदाबाद और लखनऊ जैसे संस्थानों में ट्रेनिंग के लिए भेज चुकी है। इस बार ट्रेनिंग की मंजूरी को लिए पिछले साल अक्टूबर और नवंबर में एलजी ऑफिस फाइल भेजी गई। एलजी ने इस पर स्पष्टीकरण मांगे और 9 जनवरी 2023 को फाइल लौटा दी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang