Wednesday, February 8, 2023

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी , बर्फ जमने से ठिठुरे लोग

राजस्थान 5 जनवरी 2023 . जयपुर  में इस बार ठंड लोगों की बड़ी आफत बनते जा रहा है। पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए सर्दी में पारा इस कदर नीचे गिरा है कि पहाड़ों से ज्यादा ठिठुरन रेगिस्तान में महसूस की जा रही है। बुधवार को प्रदेश के पांच शहर सीकर, चूरू, फतेहपुर, माउंट आबू, जोबनेर(जयपुर) में न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया। इन शहरों में लगातार तीसरे दिन भी बर्फ जमने की स्थिति रही। यहां बर्फ की पतली चादर घर के बाहर रखी गाडिय़ों और पेड़-पौधों में जमी हुई नजर आई।

सबसे ठंडा रहा माउंट आबू

राजस्थान में इस बार कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश में सबसे ठंडा माउंट आबू रहा, यहां पारा -6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। यह हिमाचल प्रदेश के शिमला(-4) और जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर(-4) से भी ज्यादा ठंडा रहा है। कोटा में तो सर्दी ने नया रिकॉर्ड बना दिया। यहां जनवरी में सबसे सर्द रात रही। जयपुर में भी इस सीजन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड हुआ।

इन शहरों में भी माइनस में तापमान

राजस्थान में बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात का तापमान सीकर में -1.5, चूरू में -1.5, फतेहपुर में -1.8 और जोबनेर में -1.5 डिग्री सेल्सियस रहा है। राजधानी जयपुर में 3.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक सर्दी का ये सीतम अभी कुछ और दिनों तक बना रहेगा। 7 जनवरी के बाद लोगों को इससे थोड़ी राहत मिलेगी।

 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang