Friday, March 29, 2024

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे इमरान सहित गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 50 हज़ार का इनाम

नई दिल्ली: वांटेड 50 हजार के इनामी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान कुरैशी को पुलिस ने दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से शुक्रवार (6 जनवरी) रात लगभग दो बजे अरेस्ट कर लिया।

दोनों बाप-बेटे दिल्ली में फ्लैट किराए पर लेकर रह रहे थे। पुलिस की टीम दोनों को लेकर दिल्ली से मेरठ के लिए निकल चुकी है। वहीं चर्चा है कि उच्च न्यायालय से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद सेटिंग के द्वारा याकूब और इमरान का सरेंडर कराया गया है।

बता दें कि, खरखौदा और किठौर पुलिस ने 31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की मीट फैक्ट्री पर छापेमारी कर अवैध मीट पैकिंग का खुलासा किया था। इस मामले में याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 लोगों को आरोपित बनाया गया था। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया है। लेकिन, अदालत में पेश नहीं होने की वजह से पुलिस ने पहले याकूब और उसके परिवार पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने एक महीने पहले याकूब और उनके परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

इसके बाद यूपी पुलिस ने याकूब के एक बेटे फिरोज को गाजियाबाद के एक कॉलोनी से गिरफ्तार दर्शाया था। वहीं, याकूब और उसका बेटा इमरान फरार बताए जा रहे थे, जिन पर पुलिस ने इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था। उच्च न्यायालय से भी हाजी याकूब की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। पुलिस ने याकूब और इमरान को दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से एक फ्लैट से शुक्रवार देर रात अरेस्ट कर लिया है। दोनों आरोपियों को खरखौदा थाने में रखा गया है। उन्हें आज यानी शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

बता दें कि, हाजी याकूब कुरैशी दो बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के MLA रह चुके। वे एक बार 2002 में खरखौदा विधानसभा सीट से विधायक रहे, वहीं 2007 में वे मेरठ शहर से MLA निर्वाचित हुए। यही नहीं, वे मायावती के नेतृत्व वाली बसपा सरकार में मंत्री भी रहे थे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang