Connect with us

हादसा

कर्नाटक में डायनामाइट ब्लास्ट में छह की मौत, एक महीने में दूसरा हादसा; पीएम मोदी ने जताया दुख

Published

on

Share This Now :

चिक्कबल्लापुर : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से 60 किलोमीटर दूर चिक्कबल्लापुर जिले में एक डायनामाइट विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि यह दुर्घटना मंगलवार की सुबह उस समय हुई, सात लोग अवैध विस्फोटकों का डिस्पोज करने की कोशिश में लगे हुए थे। बता दें कि कर्नाटक में पिछले एक महीने में होने वाला यह दूसरा धमाका है। 22 जनवरी को शिवमोगा जिले के हानासोडू गांव में एक रेलवे क्रशर वाली जगह हुए डायनामाइट विस्फोट में आठ लोग मारे गए थे।

पुलिस महानिरीक्षक (केंद्रीय रेंज) एम. चंद्रशेखर ने कहा कि शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि कुछ लोगों ने अवैध विस्फोटकों को डिस्पोज करने की कोशिश की थी और तभी अचानक से ब्लास्ट हो गया। डिस्पोजल और फोरेंसिक टीम बेंगलुरु से आ गई है। जब जांच पूरी हो जाएगी तब इस बारे में और अधिक जानकारी मिल सकेगी। वहीं, घायलों को अस्पताल में ले जाने वाली एंबुलेंस के ड्राइवर ने बताया कि हमें तकरीबन 1:20 पर फोन कॉल मिला। हम घटनावाली जगह पर सुबह 1:40 पर पहुंचे। हमें शुरुआत में हादसा बताया गया था, लेकिन जब वहां पहुंचे तब ब्लास्ट के बारे में पता चला और वहां पर पांच लोग थे।

कर्नाटक में हुई इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में हुई दुर्घटना में लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डी. सुधाकर ने कहा कि विस्फोटक ब्रम्हा वर्शिनी खदान का था। उन्होंने कहा, ”यह एक कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त खदान है। लेकिन 7 फरवरी को विस्फोटक को सही तरीके से नहीं रखने और साइट पर इंजीनियर के नहीं होने की वजह से इसे बंद कर दिया गया था। मालिक ने जरूर कर्मचारियों को इसे दो किलोमीटर दूर गुडुबंडे के जंगल ले जाने के लिए कहा होगा।” उन्होंने आगे बताया कि विस्फोटकों को एक मिनी ट्रक और दो बाइक के जरिए से ले जाया गया। सात लोग यहां आए। मैं बम डिस्पोजल टीम से बात कर रहा था, तो उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन से मिलने वाले सिग्नल से भी विस्फोट हो सकता है। लेकिन वे आगे की जांच कर रहे हैं।

मंत्री के अनुसार, मृतकों में दो कर्नाटक के, तीन आंध्र प्रदेश के और एक नेपाल का रहने वाले था। पुलिस ने खदान के तीन मालिकों की पहचान कर ली है और कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है। वहीं, राज्य के एक अन्य मंत्री मुरुगेश निरानी ने कहा कि खदान धमाके में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। भारी मात्रा में विस्फोटकों के कारण यह घटना हुई। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने घटनास्थल का दौरा किया है।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य एवं शहर

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में कार और बाइक की टक्कर में तीन की मौत

Published

on

Share This Now :

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मंगलवार देर रात तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक पर बैठी दोनों महिलाएं उछलकर पुल से करीब 20 फीट नीचे सड़क पर जा गिरीं। तीनों लोग कैटरिंग का काम करते थे और एक शादी समारोह से लौट रहे थे। इसी दौरान शादी में शामिल होने के लिए जा रहे कार सवार युवक से उनकी टक्कर हो गई। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइन के तालापारा निवासी मोहम्मद बशीर (50) पुत्र मोहम्मद शरीफ, रंजीता उर्फ संगीता बंजारे (35) पत्नी बलदाऊ और कुमत बाई उर्फ कारी बरवे (57) पत्नी त्रिलोचन बरवे तीनों कैटरिंग का काम करते थे। उन्हें मंगलवार को उसलापुर स्थित चैतन्य वाटिका में हो रहे एक शादी समारोह में काम मिला था। काम खत्म होने के बाद रात करीब 2.30 बजे तीनों एक बाइक पर घर लौट रहे थे।

पुल की रेलिंग सिर पर लगने से मौत की आशंका

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

अभी वे उसलापुर ओवरब्रिज पर पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही तीनों उछलकर सड़क पर जा गिरे। इस दौरान सिर पर चोट लगने से मोहम्मद बशीर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रंजीता और कुमत बाई ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में बाइक और कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को मोर्चरी में भेज दिया है।

परिजनों को घर छोड़कर लौट रहा था कार चालक

पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि कुरुदंत निवासी कार चालक मनीष तिवारी के किसी रिश्तेदार की ही चैतन्य वाटिका में शादी थी। वह शादी समारोह से अपने परिजनों को घर छोड़ने के लिए गया था। वहां से वह फिर चैतन्य वाटिका लौट रहा था। दोनों वाहनों की रफ्तार काफी तेज थी। चालक कार पर नियंत्रण नहीं रख सका और ड्राइवर साइड की ओर से बाइक से टक्कर हो गई।

Share This Now :
Continue Reading

हादसा

BREAKING : तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, CDS बिपिन रावत भी थे परिवार समेत सवार

Published

on

Share This Now :

कुन्नूर : तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार सुबह सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस चौपर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी परिवार समेत मौजूद थे। हेलिकॉप्टर सवार लोगों को बचाने के लिए अभियान जारी है। इस चौपर में करीब 15 लोग सवार थे, जिनमें से 3 लोगों को फिलहाल रेस्क्यू कर लिया गया है। खबर के मुताबिक एक लेक्टर सीरीज में हिस्सा लेने के लिए बिपिन रावत जा रहे थे।

एयरफोर्स ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि यह चौपर Mi-17 सीरीज का था, जो सुबह हादसे का शिकार हो गया। हादसे की वजह की जांच का आदेश एयरफोर्स की ओर से दिया गया है। हादसे के बाद का जो वीडियो सामने आया है, उसमें चौपर पूरी तरह से जलकर खाक हुआ दिख रहा है। ऐसे में यह भीषण हादसा तमाम आशंकाओं को भी जन्म देता है।

फिलहाल लोगों को बचाने का काम चल रहा है, लेकिन सैन्य सूत्रों से इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि किन लोगों को बचा लिया गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक चौपर तमिलनाडु के वेलिंगटन में स्थित डिफेंस सर्विसेज कॉलेज जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद भीषण आग लग गई। कहा जा रहा है कि धुंध छाई होने के चलते यह हादसा हुआ है। हेलिकॉप्टर जिस इलाके में गिरा है, वह जंगल का क्षेत्र है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical
Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

CG में सड़क हादसे में SI सहित 3 पुलिसकर्मियों की मौत, सुकमा में तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर

Published

on

Symbolic Photo
Share This Now :

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार देर शाम सड़क हादसे में सब इंस्पेक्टर (SI) सहित 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। तीनों पुलिसकर्मी बाइक से लौट रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे के बार कार भी अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई। इसके बार अंदर बैठे लोग उतर कर भाग निकले। हादसा कोतवाली थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस लाइन में पदस्थ SI अथनासियूस मिंज पुलिस लाइन में पदस्थ थे। वह रविवार को दर्द की दवाई लेने के लिए अपने दो अन्य साथियों हेड कांस्टेबल रघुनाथ मरकाम और कांस्टेबल सोमनाथ मरकाम के साथ गए थे। वहां से देर शाम करीब 7.30 बजे लौटने के दौरान जगलपुर मार्ग, नेशनल हाईवे-30 पर सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कार मार दी।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

कांस्टेबल ने उपचार के दौरान दम तोड़ा

टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार तीनों पुलिसकर्मी उछल कर सड़क पर जा गिरे। सिर पर चोट लगने से SI अथनासियूस मिंज की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दोनों कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को अस्पताल ले गई। वहां उपचार के दौरान कांस्टेबल सोमनाथ मरकाम ने भी दम तोड़ दिया।

हादसे के बाद कार छोड़ भाग निकले अंदर बैठे लोग

हालत गंभीर देख हेड कांस्टेबल रघुनाथ मरकाम को देर रात रायपुर रेफर किया गया, लेकिन ले जाते समय रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। वहीं टक्कर के बाद कार भी अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई थी। इसके बाद अंदर बैठे लोग कार छोड़कर मौके भाग निकले। पुलिस ने कार मालिक घुरू राव राणा को गिरफ्तार कर लिया है।

Share This Now :
Continue Reading
Advertisement

Video Advertisment

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर6 hours ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा DKS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर : राजधानी रायपुर का DKS अस्पताल अब रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा। मेडिकल कॉलेज के डीन ही DKS...

CORONA VIRUS6 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में आज कोरोना से एक मौत और 9 नए केस, प्रदेश में कुल 37 नए मामले, 27 स्वस्थ : देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 37 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Special News9 hours ago

CG : CM ने इको लर्निंग सेंटर दुधावा और इको पर्यटन स्थल कोडार का किया लोकार्पण, सैलानियों को आकर्षित करेगा कुदरत का नजारा

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने के लिए उत्तर बस्तर कांकेर में दुधावा डेम पर...

Career9 hours ago

CG  : बिलासपुर के पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में प्लैंसमेंट कैंप विभिन्न संस्थानों में 321 पदों पर होगी भर्ती : देखिए जानकारी

बिलासपुर : बिलासपुर के पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के साथ मिलकर प्लेसमेंट कैंप...

राज्य एवं शहर9 hours ago

छत्तीसगढ़ : वन क्षेत्रों में ‘नरवा विकास’ के अंतर्गत भू-जल संरक्षण कार्यों का प्राथमिकता से क्रियान्वयन हो : CM बघेल

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैम्पा के शासी निकाय की द्वितीय बैठक सम्पन्न दूरस्थ वनांचल के लिए परियोजनाएं तैयार करने ‘‘लिडार’’...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर6 hours ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा DKS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

CORONA VIRUS6 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में आज कोरोना से एक मौत और 9 नए केस, प्रदेश में कुल 37 नए मामले, 27 स्वस्थ : देखिए जिलेवार आंकड़ा

खेल8 hours ago

BREAKING : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, कप्तानी से विराट की छुट्टी, रोहित बने ODI के नए कप्तान

Special News9 hours ago

CG : CM ने इको लर्निंग सेंटर दुधावा और इको पर्यटन स्थल कोडार का किया लोकार्पण, सैलानियों को आकर्षित करेगा कुदरत का नजारा

Career9 hours ago

CG  : बिलासपुर के पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में प्लैंसमेंट कैंप विभिन्न संस्थानों में 321 पदों पर होगी भर्ती : देखिए जानकारी

Top 10 News

Must Read

Special News11 hours ago

CG : सिटी बसों का किराया 25% तक बढ़ाया गया, त्रैमासिक कर में 1 जुलाई 2020 से 31 दिसम्बर 2021 तक छूट ; जानिए कैबिनेट के अहम फैसले

रायपुर : सीएम निवास में आयोजित कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।  सिटी बसों का किराया...

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ में धूम मचा रही गोबर से बनी चप्पल, जानिए कीमत से लेकर इसकी खासियत

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गोबर की चप्पल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. गोकुल नगर...

Special News2 days ago

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए CM, परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों किसानों को खुशहाल बनाने के फैसले पर अडिग रहेंगे : बघेल

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील कृषकों, कृषि से जुड़े स्व-सहायता समूहों...

Tech Gyan3 days ago

प्रीपेड यूजर्स के बाद अब पोस्टपेड ग्राहकों को झटका देने की तैयारी, 20 से 25 फीसदी तक महंगा हो सकता है प्लान

National Desk : दूरसंचार कंपिनयां प्रीपेड के बाद अब जल्द ही प्रोस्पेड ग्राहकों को झटका दे सकती है। सूत्रों के...

Special News3 days ago

CG : अचानक रायपुर के एक पार्टी में पहुंचे सोनू सूद, अपने बीच देख चौंके लोग ; मेयर एजाज ढेबर से भी मिले

  रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार शाम एक पार्टी में एक्टर सोनू सूद पहुंचे। पार्टी में शामिल...

Advertisement

Trending