Thursday, February 2, 2023

सपा नेता मनीष जगन अग्रवाल ‘अभद्र’ टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार, बीजेपी ने शेयर किए ट्वीट्स के ‘नमूने’

लखनऊ 8 जनवरी 2023: समाजवादी पार्टी (सपा) के एक पदाधिकारी को लखनऊ पुलिस ने रविवार, 8 जनवरी को गिरफ्तार किया था। मनीष जगन अग्रवाल के रूप में पहचाने जाने वाले पदाधिकारी को हजरतगंज थाने में कथित तौर पर अभद्रता करने के आरोप में तीन मामले दर्ज किए जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया था।

और पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से ट्विटर पर अपमानजनक टिप्पणी की। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर एसबी शिराडकर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “हमें बीजेपी के कई प्रवक्ताओं और पत्रकारों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट के बारे में कई शिकायतें मिलीं. इन ट्वीट में उनके परिवारों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा भी शामिल थी. हमने मामले की जांच की और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य एकत्र किए. आज हमने इस मामले की जांच की. इस ट्विटर हैंडल को ऑपरेट करने वाले मनीष जगन अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। अगर आगे भी कोई इस तरह की गतिविधियों में शामिल होता है तो उसके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।’

माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ट्वीट्स के स्निपेट साझा किए, जो ज्यादातर 2020 तक के अग्रवाल द्वारा पोस्ट किए गए थे। समाजवादी पार्टी के गिरफ्तार डिजिटल मीडिया समन्वयक ने इसे ‘ट्वीट का सिर्फ कुछ नमूना’ बताते हुए लिखा, “अधिक के लिए, @MediaCellSP को स्कैन करें। यह रंगीन भाषा से भरा है। कई पत्रकारों ने शिकायत की थी और भी लक्षित उत्पीड़न और डराने-धमकाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की …”

इस बीच, समाजवादी पार्टी ने अग्रवाल की गिरफ्तारी को “निंदनीय” और “शर्मनाक” बताते हुए उन्हें तुरंत रिहा करने की मांग की। सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुलिस मुख्यालय में मुखिया अखिलेश यादव, नेता राजेंद्र चौधरी व अन्य की तस्वीरें पोस्ट कीं. मौके पर मौजूद सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”अभी तक हमसे यहां (यूपी पुलिस मुख्यालय में) कोई नहीं मिला है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी पुलिस मुख्यालय में हैं। हम कोशिश कर रहे हैं। यह पता लगाने के लिए कि सपा कार्यकर्ता मनीष जगन अग्रवाल को क्यों गिरफ्तार किया गया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang