Thursday, April 18, 2024

पत्नी का गला घोंटा, फिर शव फंदे पर लटकाया

कोरबा 2 फरवरी 2023: कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र में हुए महिला की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। महिला जमुना श्रीवास (25 वर्ष) की लाश बुधवार सुबह फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली थी। वहीं पास के दीवार पर लिखा था कि ‘मेरा पति निर्दोष है, मैं खुद मर रही हूं’। पूरी घटना भैरोताल के वार्ड नंबर- 56 की है।

कुसमुंडा थाना पुलिस के मुताबिक भैरोताल वार्ड नंबर- 56 में एक महिला ने आत्महत्या कर ली थी। बुधवार सुबह जब परिजन सोकर उठे, तो उन्होंने देखा कि लाश घर के आंगन में फांसी पर लटकी हुई है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पति सुमित श्रीवास ने बताया कि फांसी से लाश उसी ने उतारा था। वहीं दीवार पर मृतका ने सुसाइड नोट लिखा था कि मेरा पति निर्दोष है, मैं खुद मर रही हूं, लेकिन कुसमुंडा थाना पुलिस को शुरू से ही मामला संदिग्ध लग रहा था।

पुलिस ने पति, अन्य परिजनों और आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पुलिस को बयान और घटनास्थल देखकर मामला संदिग्ध नजर आ रहा था। उसने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की, शुरू में तो आरोपी ने अपने बयानों से पुलिस को चकमा देने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने पत्नी का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया था।

यहां तक कि हत्या को सुसाइड का रंग देने के लिए आरोपी ने खुद ही दीवार पर लिख दिया था कि ‘मेरा पति निर्दोष है, मैं खुद मर रही हूं’। बताया जा रहा है कि जमुना श्रीवास आरोपी पति सुमित श्रीवास की शराब की लत के कारण परेशान थी। शराब को लेकर उन दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था। इसलिए शराबी पति ने गुस्से में अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और लाश को घर के आंगन में गमछे से लटका दिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सुमित सैलून दुकान का संचालक है। उसकी शादी 4 साल पहले जमुना के साथ हुई थी। दोनों की 2 बेटियां भी हैं, जिनकी उम्र 2 और 3 साल है। शादी के कुछ दिन बाद तक दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहा, लेकिन सुमित की शराब पीने की लत ने दोनों के बीच दरार पैदा कर दी। सुमित ने पहले पुलिस को ये कहकर उलझाने की कोशिश की, कि सोमवार को वो सुबह नाश्ता कर अपनी हेयर कटिंग की दुकान चला गया। रात को वापस लौटने पर उसने परिवार के साथ खाना खाया और सभी अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। मंगलवार सुबह जब वो उठा, तो पत्नी की लाश घर के आंगन में गमछे से फांसी पर लटकी हुई थी।

इसके बाद उसने पत्नी को फांसी के फंदे पर लटकता देख गमछी काटी और लाश को नीचे उतार लिया। हालांकि पुलिस ने उसके झूठ को बहुत जल्दी पकड़ लिया और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने पत्नी की हत्या करने की बात को कबूल कर लिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है। आसपास के लोगों ने भी आरोपी के खिलाफ बयान दिया है कि वो शराब के नशे में अपनी पत्नी को हमेशा प्रताड़ित करता रहता था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang