Wednesday, February 8, 2023

आया 7.6 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप इंडोनेशिया में समुद्र के नीचे, कोई नुकसान नहीं

 इंडोनेशिया 10 जनवरी 2023: मंगलवार तड़के इंडोनेशिया और पूर्वी तिमोर से दूर समुद्र के नीचे 7.6 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। भूकंप का केंद्र इंडोनेशिया के अंबोन द्वीप से 427 किलोमीटर, दक्षिण में 95 किलोमीटर की गहराई में था। इंडोनेशिया और पूर्वी तिमोर से दूर समुद्र के नीचे 7.6 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप के झटके तिमोर, मालुकु द्वीपसमूह और पापुआ द्वीपों पर महसूस किए गए। लेकिन नुकसान या पीड़ितों की कोई सूचना नहीं थी।

इंडोनेशियाई भूभौतिकी एजेंसी ने शुरू में संभावित सुनामी के बारे में चेतावनी दी थी, और फिर चेतावनी हटा ली। भूकंप ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र की राजधानी डार्विन तक महसूस किया गया था, जहां कम से कम 1,000 लोगों ने ऑस्ट्रेलियाई भूविज्ञान एजेंसी को इसकी सूचना दी थी। एक ट्विटर यूजर ओरबाउंड इमेजेज ने कहा, “यहां डार्विन में लगातार जोरदार झटके लग रहे हैं, जो हमारे उत्तर में काफी गंभीर भूकंप है। डार्विन में ट्विटर यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में गिलास में पानी और एक तरफ से दूसरी तरफ घड़े को दिखाया गया है।अंबोन में रहने वाले एक इंडोनेशियाई हम्दी ने एएफपी को बताया, मैं बिस्तर पर था, तब मुझे हल्का कंपन महसूस हुआ। मैं उठा और पाया कि मेरे कई दोस्तों ने भी इसे महसूस किया है।

EMSC ने कहा आफ्टरशॉक्स अगले घंटों या दिनों में

यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) ने आगे कहा कि आफ्टरशॉक्स अगले घंटों या दिनों में आ सकते हैं और लोगों को क्षतिग्रस्त क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी। इसके अलावा, इसने भूकंप के बाद सूनामी के खतरे को बाहर कर दिया। इससे पहले नवंबर में, इंडोनेशिया के जावा प्रांत में 5.6 तीव्रता के भूकंप के बाद कम से कम 318 लोग मारे गए थे।

 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang