Sunday, February 5, 2023

रायपुर पहुंची इंडिया और न्यूजीलैंड टीम का जोरदार स्वागत:एयरपोर्ट से होटल तक लगी फैंस की भीड़, 21 को वीर नारायण स्टेडियम में होगा मैच

गुरुवार को इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम रायपुर पहुंच गई है। इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा, समेत कई क्रिकेटर पहुंचकर सीधे होटल पहुंच गए। हैदराबाद से आने वाली इन क्रिकेटर्स की फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे लेट पहुंची। होटल पहुंचते ही भारत और न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ियों का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत किया गया। ढोल नगाड़े के साथ ही खिलाड़ियों का होटल में प्रवेश हुआ। भीतर घुसते ही खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़िया गमछा भी पहनाया गया।

रायपुर एयरपोर्ट में भी खिलाड़ियों का पूरे जोश में फैंस ने स्वागत किया। बाहर आते हुए प्लेयर्स खास बस में सवार हुए, हाथ हिलाकर फैंस को अभिवादन स्वीकारा और आगे होटल की ओर बढ़े। होटल में भी सभी प्लेयर्स का स्वागत हुआ। आदिवासी नृत्य करते कलाकारों ने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया वाला फील दिया।

रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

1-0 से आगे चल रही इंडिया

शुभमन गिल की डबल सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत से मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम के लिए शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने रोहित शर्मा 38 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा विराट कोहली सिर्फ 8 रन ही बना सके। वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेल रहे ईशान किशन 14 गेंद में 8 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने 31 और हार्दिक पांड्या ने भी 28 रनों का योगदान दिया। 21 को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

स्लॉग ओवर्स का रोमांच

एक समय न्यूजीलैंड ने 131 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। तब लगा कि टीम इंडिया बड़े अंतर से जीतेगी, लेकिन ब्रेसवेल-सेंटनर की साझेदारी ने न्यूजीलैंड को मैच में वापस ला दिया। फिर स्लॉग ओवर में मोहम्मद सिराज ने 46वें ओवर में 2 विकेट झटक कर भारत को आगे कर दिया।

रोमांच यहीं खत्म नहीं हुआ। आखिरी ओवर में कीवियों को 20 रन की जरूरत थी। जबकि भारत को एक विकेट चाहिए था। 50वां ओवर फेंक रहे शार्दुल ठाकुर की पहली बॉल पर ब्रेसवेल ने छक्का मारा। फिर ठाकुर ने वाइड बॉल फेंक दी। शार्दुल ने ओवर की तीसरी बॉल यॉर्कर डाली और ब्रेसवेल इस बॉल पर LBW हो गए।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang