Connect with us

Special News

CG : बिलासपुर एयरपोर्ट के रन-वे पर टेस्टिंग फ्लाइट की सफल लैंडिंग, 1 मार्च से बिलासपुर से दिल्ली शुरू होगी विमान सेवा

Published

on

Share This Now :

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयासों के चलते 01 मार्च से बिलासपुर से दिल्ली और नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए विमान सेवा शुरू हो जाएगी। एयर एलायंस के टेस्टिंग फ्लाईट विमान का आज बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट में प्रथम आगमन हुआ। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि आज बिलासपुर एयरपोर्ट के रन-वे टेस्टिंग फ्लाईट का प्रथम आगमन हम सबके लिए हर्ष का विषय है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बिलासपुर का यह एयरपोर्ट अब बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ मछुआरा समाज एवं मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एम. आर. निषाद के आग्रह पर इस एयरपोर्ट के नामकरण बिलासा बाई केंवटिन के स्थान पर बिलासा देवी केंवट किए जाने की सहमति दी है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिलासपुर को एयर कनेक्टिविटी के लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं। बीते दिनों नई दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय मुख्यमंत्री बघेल ने विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर बिलासपुर से दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे महानगरों से एयर कनेक्टीविटी की अनुमति देने का आग्रह किया था, जिस पर केन्द्रीय मंत्री पुरी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी।

 

बिलासपुर से दिल्ली के लिए एटीआर 72 एयरक्राफ्ट की दो फ्लाईट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। पहली फ्लाईट दिल्ली से रवाना होकर जबलपुर होते हुए अपरान्ह 3.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 3.45 बजे बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए वापस दिल्ली लौटेगी। (दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर (1520-1545)-प्रयागराज-दिल्ली)। दूसरी फ्लाईट दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 4.30 बजे बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली जाएगी (दिल्ली-प्रयागराज-बिलासपुर (1600-1630)-जबलपुर-दिल्ली)। एयर इंडिया की सहायक कंपनी एयर एलायंस का विमान बिलासपुर से दिल्ली के उड़ान के लिए बिलासपुर चकरभाटा स्थित बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट पर आज दोपहर लैण्ड किया।

मुख्यमंत्री ने अम्बिकापुर एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ करने एवं जगदलपुर एयरपोर्ट से महानगरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का आग्रह भी किया था, जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री पुरी को बिलासपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू करने के लिए एयर एलायंस का विमान भेजने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू होने से बिलासपुर और आसपास के अंचल की आर्थिक प्रगति, औद्योगिक विकास में सहायता मिलेगी, वहीं जनता को कम लागत वाली हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :

Special News

‘हेराफेरी 3’ में लौटेगा राजू? फैन्स के गुस्से के बाद अक्षय कुमार को मनाने में जुटे मेकर्स!

Published

on

Share This Now :

बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक कॉमेडी फिल्मों में से एक ‘हेराफेरी’ को राजू के किरदार के बिना सोच पाना भी मुश्किल है. इसे निभाने वाले अक्षय कुमार ने कुछ दिन पहले एक इवेंट में कन्फर्म कर दिया था कि ‘हेराफेरी 3’ में वो अपने इस किरदार को दोबारा नहीं निभाने वाले.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

अक्षय ने बताया था कि ‘हेराफेरी 3’ के मेकर्स ने उन्हें स्क्रिप्ट दिखाई थी लेकिन वो इसमें कुछ बदलाव चाहते थे. मगर क्रिएटिव डिफरेंस के चलते बात नहीं बन पाई और अक्षय ने हेराफेरी फ्रैंचाइजी से अलग होने का फैसला लिया.

अक्षय का बयान आते ही सोशल मीडिया पर ‘हेराफेरी’ फैन्स ने अपनी नाराजगी जाहिर करनी शुरू कर दी. ट्विटर पर फैन्स ने ‘नो अक्षय नो हेराफेरी’ यानी अक्षय कुमार नहीं तो ‘हेराफेरी’ नहीं ट्रेंड कराना शुरू कर दिया. अक्षय के ‘हेराफेरी’ पार्टनर सुनील शेट्टी और परेश रावल ने बताया कि मेकर्स अक्षय की जगह कार्तिक आर्यन को नई फिल्म में लाने वाले हैं. ये भी कहा गया कि कार्तिक जो रोल कर रहे हैं, वो अक्षय वाला नहीं बल्कि एक नया किरदार है. लेकिन ताजा रिपोर्ट्स बता रही हैं कि अक्षय की वापसी अभी भी मुमकिन है और इसके लिए मेकर्स ने कोशिशें शुरू कर दी हैं.

फिरोज नाडियाडवाला और अक्षय की मुलाकात

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हेराफेरी फ्रैंचाइजी के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने अक्षय कुमार से दोबारा बातचीत शुरू कर दी है. पिंकविला ने पूरे डेवलपमेंट पर नजर रख रहे एक सूत्र के हवाले से बताया कि ‘हेराफेरी 3’ में कार्तिक आर्यन और बाकी कास्टिंग कागजों पर भी पक्की हो चुकी थी, लेकिन अब मामला फिर से पलट रहा है.

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बीते 10 दिनों में फिरोज ने दो बार अक्षय से मुलाकात की है और उन्हें बेहद पॉपुलर फ्रैंचाइजी में वापिस लाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया गया है कि फिरोज को ये एहसास है कि अक्षय के किरदार का कितना तगड़ा असर है और राजू के किरदार को ऊंचाई पर पहुंचाने में उनकी एक्टिंग का कितना योगदान है. ऑरिजिनल तिकड़ी के बिना ‘हेराफेरी 3’ बनाने पर जनता का इमोशन भी फिरोज समझ रहे हैं.

बिना अक्षय नहीं बन सकती ‘हेराफेरी 3’

सूत्र ने बताया कि हेराफेरी ऐसी फिल्म है जो अक्षय कुमार के बिना नहीं बन सकती, इस बात का एहसास भी मेकर्स को है. इसीलिए वो हिंदी सिनेमा की सबसे आइकॉनिक कॉमेडी फ्रैंचाइजी को, ऑरिजिनल एक्टर्स के साथ वापिस स्क्रीन पर लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. मेकर्स और एक्टर्स में इसी दिशा में आगे बढ़ने के लिए लगातार बातचीत जारी है.

रिपोर्ट में बताया गया कि अक्षय ने भी फिरोज के साथ काम करने में दिलचस्पी दिखाई है. वो सिर्फ एक एक्टर के तौर पर ही नहीं, बल्कि क्रिएटिव लेवल पर भी ‘हेराफेरी 3’ को एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते हैं जिससे फैन्स अपने लंबे इंतजार, उम्मीदों और हाइप की पूरी कीमत वसूल कर पाएं.

ये भी बताया गया है कि अक्षय की फीस कभी भी उनके अलग होने की वजह नहीं थी, बल्कि स्क्रिप्ट का पंगा था. लेकिन अब फिरोज और अक्षय बैठकर फिल्म के भविष्य को लेकर फैसला करेंगे. फैन्स को ‘हेराफेरी 3’ से एक जोरदार कॉमेडी की उम्मीद है और ऐसे में सब यही चाहेंगे कि अक्षय फिर से राजू के रोल में नजर आएं.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Special News

बेहद घातक परिणाम दे सकता हैं नमक का ज्यादा सेवन, जानें इससे होने वाले नुकसान

Published

on

Share This Now :

भोजन में नमक की मात्रा बहुत मायने रखती हैं। अगर यह ज्यादा हो जाए तो भोजन खारा हो जाता हैं और कम रहता हैं तो फीका लगने लगता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक का नाता भोजन का स्वाद बढ़ाने के साथ ही सेहत बनाने का काम भी करता हैं।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

जी हां, जरूरत से ज्यादा नमक का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक हो सकता है। अधिक मात्रा में नमक का सेवन करने से दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। सामान्य रूप से एक एडल्ट व्यक्ति को 5 ग्राम यानी एक चम्मच से कम नमक का सेवन करना चाहिए। वहीं, बच्चों के लिए जरूरी मात्रा इससे कम हो जाएगी। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह नमक का ज्यादा सेवन बेहद घातक परिणाम दे सकता हैं।

हाई ब्लड प्रेशर

हाई ब्लड प्रेशर के कई कारणों में से एक ज्यादा सोडियम भी होता है। क्योंकि, ब्लड प्रेशर में बदलाव के पीछे किडनी का कार्य बहुत महत्वपूर्ण रहता है। ज्यादा नमक खाने के कारण किडनी अतिरिक्त पानी को निकालने में मुश्किलों का सामना करने लगती है, जिसकी वजह से ब्लड प्रेशर बढ़ने लगता है।

दिल के लिए खतरनाक

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार ज्यादा मात्रा में भोजन में नमक लेना दिल के लिए बड़ा खतरा है। ज्यादा नमक के सेवन से दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। इससे न केवल दिल कमजोर हो सकता है, बल्कि हार्टअटैक भी हो सकता है। दिल से जुड़ी बीमारियों से बचने के लिए सबसे कारगर उपाय है कि हम अपने भोजन में नमक की कम मात्रा का उपयोग करें।

डिहाइड्रेशन

अगर आप अधिक नमक खा रहे हैं तो इससे आपके शरीर में डिहाइड्रेशन के लक्षण दिखने लगते हैं। ज्यादा सोडियम के सेवन से अधिक पसीना आ सकता है, पेशाब अधिक आती है, बहुत अधिक उल्टी और दस्त भी हो सकते हैं। ऐसे में आप डिहाइड्रेट हो सकते हैं।

सिर दर्द की समस्या

अधिक मात्रा में नमक का सेवन करने से सिर दर्द की समस्या हो सकती है। क्योंकि नमक में सोडियम की मात्रा होती है और जब शरीर में सोडियम की मात्रा अधिक हो जाती है तो सिर दर्द की समस्या हो सकती हैं।

हड्डियों की कमजोरी

ज्यादा नमक का सेवन करने से वो नमक हमारी हड्डियों में मौजूद केल्शियम को धीरे धीरे घटाने लगता है जिसके चलते समय के साथ साथ हमारी हड्डियां कमजोर होने लगती है और आगे चलकर यही कमजोरी ऑस्टियोपोरोसिस जैसी गंभीर बीमारी में तब्दील हो जात है।

वजन बढ़ना

नमक का अत्यधिक सेवन के कारण शरीर में इकट्ठा हुआ पानी वजन बढ़ने का कारण भी बन सकता है। अगर आपका एक दिन में 2 पाउंड या एक हफ्ते में 4 पाउंड से ज्यादा वजन बढ़ता है, तो यह ज्यादा नमक खाने का कारण हो सकता है।

स्किन इंफेक्शन का खतरा

ज्यादा नमक के सेवन से त्वचा रोग होते हैं। खुजली होने के कई कारणों में नमक भी एक कारण है। शरीर में जलन, खराश, त्वचा पर लाल चकत्ते नमक की अधिकता से होते हैं इसलिए स्किन इंफेक्शन से बचने के लिए नमक कम खाएं।

किडनी की समस्या

ज्यादा नमक खाने से शरीर का पानी यूरिन और पसीने के रूप में ज्यादा तेजी से बाहर निकलने लगता है। इससे किडनी को ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है औऱ किडनी की परेशानी हो जाती है।

नींद ना आना

अगर आप रात में सोने से पहले नमक का ज्यादा सेवन करते हैं, तो इससे आपकी नींद भी प्रभावित हो सकती है। इस कारण आपको रात में कई बार जागना पड़ सकता है और अगले दिन थकावट हो सकती है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Special News

Kidney Disease: बढ़ते वजन से किडनी हो सकती है खराब, इन बात का रखें ध्यान

Published

on

Share This Now :

खानपान की गलत आदतों और खराब लाइफस्टाइल की वजह से किडनी की बीमारियां काफी बढ़ रही हैं. अधिकतर मामलों में लोग किडनी डिजीज के लक्षणों को नजरअंदाज करते हैं, जिससे परेशानी काफी बढ़ जाती है.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें इस बीमारी के होने का खतरा काफी ज्यादा रहता है. डॉक्टर बताते हैं कि मोटापे से पीड़ित लोगों को किडनी में इंफेक्शन का रिस्क अधिक होता है. अगर इस समस्या पर तुरंत ध्यान न दिया जाए तो किडनी ट्रांसप्लांट तक की नौबत आ जाती है.

नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. विकास कुमार बताते हैं कि किडनी खराब होने के कई कारण होते हैं. अधिकतर मामलों में इसकी शुरुआत यूरिन इंफेक्शन से होती है. यूरिनरी ट्रेक्ट में हुए इंफेक्शन से ऐसा होता है. किसी बैक्टीरिया ये संक्रमण से ये परेशानी शुरू होती है. अगर समय पर इसका इलाज न कराएं तो किडनी में भी इंफेक्शन होने का डर रहता है, जिससे बाद में किडनी भी खराब हो जाती है. मरीज की स्थिति गंभीर होने पर ट्रांसप्लांट तक करना पड़ता है. कुछ लोगों में किडनी डिजीज होने का खतरा अन्य लोगों की तुलना में अधिक होता है. मोटापे से पीड़ित लोग किडनी डिजीज का शिकार हो सकते हैं.

डॉ कुमार के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति केशरीर में वजन लगातार बढ़ रहा है तो किडनी पर भी प्रेशर बढ़ता है. वजन बढ़ने पर किडनी को शरीर से गंदगी फिल्टर करने में परेशानी होने लगती है, जिससे किडनी के फंक्शन पर असर पड़ने लगता है. अगर बॉडी से टॉक्सिन्स सही तरीके से बाहर नहीं निकलते तो और भी कई बीमारियों के पनपने का खतरा बना रहता है. ऐसे में जरूरी है कि अगर वजन बढ़ रहा है तो इसे कंट्रोल करना चाहिए.

क्या कहती है रिसर्च

यूके की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी की रिसर्च में पता चला है कि जिन लोगों में बॉडी मास इंडेक्स 30 या इससे अधिक है उनमें किडनी से संबंधित बीमारी होने का जोखिम अन्य लोगों की तुलना में अधिक है. इससे पता चलता है कि शरीर में बढ़ रहा मोटापा किडनी की सेहत के लिए ठीक नहीं है. रिसर्च में शामिल डॉ. शियाओगुआंग जू का कहना है कि किडनी की बीमारी के रिस्क को कम करने के लिए वजन का कंट्रोल में रहना काफी जरूरी है. जिन लोगों का बीएमआई 30 से ज्यादा हो गया है उन्हें विशेष ध्यान रखने की जरूरत है

वजन को ऐसे करें कंट्रोल

रोजाना एक्सरसाइज करें

डाइट में प्रोटीन और विटामिन शामिल करें

नींद पूरी लें

मानसिक तनाव न लें

डाइट में फैट की मात्रा कम रखें

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर14 hours ago

नगर निगम पर 2 करोड़ का उधारी, पंप संचालकों ने किया पेट्रोल डीजल देने से मना

भिलाई 6 दिसंबर 2022: भिलाई नगर निगम की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई है कि अब नौबत ये आ...

राज्य एवं शहर14 hours ago

150 क्विंटल धान जब्त, जिला प्रशासन की कार्यवाही जारी

सूरजपुर 6 दिसंबर 2022: कलेक्टर इफ्फत आरा के द्वारा दिए गए सख्त निर्देश के पश्चात विचौलियों द्वारा जिले में अवैध...

राज्य एवं शहर14 hours ago

सैकड़ों बोरी में भरे धान खा गए हाथी, गेहूं और चना की फसलों को भी पहुंचा रहे नुकसान

जशपुर 6 दिसंबर 2022: जिले के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के खरकट्टा, दर्रीमहुआ में हाथियों ने आधी रात जमकर उत्पात मचाया।...

राज्य एवं शहर14 hours ago

नवा रायपुर में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र शुरू

रायपुर 6 दिसंबर 2022: नवा रायपुर, अटल नगर के सेक्टर 27 स्थित बॉटनिकल गॉर्डन में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र शुरू...

राज्य एवं शहर14 hours ago

बेटी को जलाकर मारने वाले पिता को हुई उम्रकैद की सजा

भिलाई 6 दिसंबर 2022: घर में आपसी विवाद के चलते अपनी 12 वर्षीय बच्ची को मिट्टी तेल उड़ेल कर व...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 days ago

NMDC नगरनार स्टील प्लांट बेचने सरकार ने बुलाई प्रारंभिक बोलियां, 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा बेचने की है तैयारी…

राज्य एवं शहर6 days ago

चोर का जवाब सुनकर हंसने लगे पुलिस अधिकारी, पूछताछ के दौरान आरोपी बोला- चोरी करके गरीबों को कंबल दिया और उनके खाने पर खर्च किया

राज्य एवं शहर4 days ago

रायपुर सराफा एसोसियेशन द्वारा आयोजित फिजोयोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा शिविर का समापन समारोह हुआ

राज्य एवं शहर6 days ago

धधकते हुए कोयले से भरे गड्ढे में गिरा ठेकाकर्मी,गंभीर रूप से झुलसे मजदूर की हुई मौत

राज्य एवं शहर5 days ago

CG ब्रेकिंग : निजी बैंक में कार्यरत युवती की हत्या..गोली मारकर लाश जलाने का खुलासा..आरोपी प्रेमी सचिन अग्रवाल फरार..जानिए दर्दनाक अंत को

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम4 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News13 hours ago

‘हेराफेरी 3’ में लौटेगा राजू? फैन्स के गुस्से के बाद अक्षय कुमार को मनाने में जुटे मेकर्स!

बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक कॉमेडी फिल्मों में से एक ‘हेराफेरी’ को राजू के किरदार के बिना सोच पाना भी मुश्किल...

Special News13 hours ago

बेहद घातक परिणाम दे सकता हैं नमक का ज्यादा सेवन, जानें इससे होने वाले नुकसान

भोजन में नमक की मात्रा बहुत मायने रखती हैं। अगर यह ज्यादा हो जाए तो भोजन खारा हो जाता हैं...

Special News14 hours ago

Kidney Disease: बढ़ते वजन से किडनी हो सकती है खराब, इन बात का रखें ध्यान

खानपान की गलत आदतों और खराब लाइफस्टाइल की वजह से किडनी की बीमारियां काफी बढ़ रही हैं. अधिकतर मामलों में...

Special News14 hours ago

Vastu Tips: खाना परोसते समय इन बातों की रखें सावधानी, घर में बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips। ऋग्वेदीय ब्रह्मकर्म समुच्चय ग्रंथ में खाना खाते समय और परोसते समय कुछ नियमों का पालन करने के बारे...

Special News2 days ago

डायबिटीज में फायदेमंद है करेले का जूस, जानिए क्या हैं इसके अन्य लाभ

हेल्थ डेस्क 5 दिसंबर 2022: अगर आपको डायबिटीज है, तो आपके लिए डाइट और एक्सरसाइज को फोकस करना जरूरी है।...

Advertisement

Trending