Wednesday, February 8, 2023

578 दहशतगर्दों का सरेंडरः दहशत में लाल आतंक, इनामी समेत 10 नक्सलियों ने डाले हथियार

दंतेवाड़ा 10 जनवरी 2023: पुलिस के घर वापसी अभियान को बहुत बड़ी सफलता मिली है। 8 इनामी माओवादी सहित 10 नक्सलियों ने सीआरपीएफ, डीआईजी और एसपी दंतेवाड़ा के समक्ष हथियार डाल दिया। सभी नक्सलियों पर हत्या, आगजनी, लूट, आईईडी ब्लास्ट जैसे दर्जनों मामले थाने में दर्ज हैं।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव के दौरान ये सभी नक्सली नीलावाया पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल थे। जिसमें पुलिस वालों के साथ-साथ डीडी न्यूज़ के कैमरे मैन को इन लोगों ने मार दिया था। आरणपुर थाना क्षेत्र के निलावाया से इतनी बड़ी तादाद में नक्सलियों के आत्मसमर्पण करने से माओवादियों की बैकबोन टूट जाएगी और संगठन को बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि, घर वापसी अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। हम सभी भटके हुए नौजवानों से अपील करते हैं कि, समाज की मुख्यधारा में शामिल हों और घर वापसी करें। एसपी ने कहा कि, अब तक घर वापसी अभियान से प्रभावित होकर 145 इनामी नक्सली सहित 578 माओवादी घर वापसी कर चुके हैं। पुलिस इसे बड़ी सफलता के रूप में देख रही है। साथ ही उन्होंने स्थानीय आदिवासियों से कहा कि, आंध्रप्रदेश के नक्सलियों के भड़कावे में ना आएं और आत्मसमर्पण करें।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang