Connect with us

खेल

भारत की प्लेइंग 11 हो सकती हैं कुछ इस प्रकार; CNT के साथ करें यादें ताजा, देखिए भारत ने पाक को कब-कब T20 WC में हराया

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम कुछ ही घंटे बाद पाकिस्तान से दो-दो हाथ करने वाली है. यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां विराट कोहली भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे, वहीं बाबर आजम के कंधों पर पाकिस्तान टीम की जिम्मेदारी होगी.

देखिए हमारी खास पेशकश

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

पाक टीम ने तो शनिवार को ही इस मुकाबले के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था. वहीं भारत अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा टॉस के समय करेगा. वैसे इस बात की संभावना है कि हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर को इस मुकाबले में चांस मिल सकता है. आइए जानते हैं पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में-

1. रोहित शर्मा: भारत के इस सलामी बल्लेबाज का आईपीएल 2021 के यूएई लेग में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इस दौरान रोहित शर्मा अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से कोसों दूर लग रहे थे. टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले अभ्यास मैच में रोहित को आराम दिया गया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने वापसी करते हुए बल्ले से बड़ा योगदान दिया. उस मैच में रोहित ने महज 41 गेंदों में 60 रनों की कप्तानी पारी खेलकर भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी.

2. केएल राहुल: आईपीएल 2021 में राहुल ने 13 मुकाबलों में 62.60 की औसत से 626 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल रहे. वह चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसके बाद राहुल ने दो गर्म-अप मैचों में भी प्रभावित किया. इंग्लैंड के खिलाफ 51 रन बनाने के बाद राहुल नेऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 39 रनों की पारी खेली थी.

3. विराट कोहली: आईपीएल 2021 में बेस्ट फॉर्म में ना होने के बावजूद भारतीय कप्तान ने 15 मैचों में 28.92 की औसत से 405 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे. हालांकि पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में वह महज 11 रन बनाकर चलते बने थे. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वॉर्म-अप मुकाबले में कोहली ने गेंदबाजी में हाथ आजमाते हुए दो ओवर डाले थे.  पाकिस्तान के खिलाफ कोहली बड़ी पारी खेल सकते हैं.

4. सूर्यकुमार यादव: कई दूसरे भारतीय सितारों की तरह सूर्यकुमार यादव भी आईपीएल 2021 के यूएई लेग के दौरान रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. लेकिन उनके टैलेंट को किसी हालत में कमतर नहीं आंका जा सकता. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज टूर्नामेंट में भारत के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है.

5. ऋषभ पंत: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हाल के दिनों में भारतीय क्रिकेट के स्टैंडआउट परफॉर्मर में से एक रहे हैं. क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलने के बाद पंंत अब टी20 क्रिकेट में भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे.

6. हार्दिक पंड्या: 28 साल के हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद से गेंदबाजी नहीं की है. आईपीएल 2021 में तो इस ऑलराउंडर ने एक भी ओवर नहीं डाला. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले मे हार्दिक पंड्या को बतौर बल्लेबाज टीम में जगह मिल सकती है. कप्तान कोहली ने भी मैच की पूर्व संध्या पर कहा था कि हार्दिक पूरी तरह फिट हैं.

7. रवींद्र जडेजा: फिलहाल रवींद्र जडेजा भारत के नंबर एक ऑलराउंडर है. वह खेल के तीनों डिपार्टमेंट में योगदान देते हैं. हाल के दिनों में जडेजा ने बल्ले के साथ अपने प्रदर्शन को और उंचा उठाया है. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का यह स्टार प्लेयर दुनिया की किसी भी टीम में अपनी जगह बना सकता है.

8. रविचंद्रन अश्विन: इस ऑफ स्पिनर ने वार्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में इस बात की संभावना है कि अश्विन को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिले. अश्विन का उपयोग पावरप्ले ओवर में भी बखूबी तौर पर किया जा सकता है.

9. शार्दुल ठाकुर: टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को पहले स्टैंडबाय रखा गया था. लेकिन बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता को देखते हुए उन्हे अक्षर पटेल की जगह टीम में जगह मिल गई. अब पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भुवनेश्वर कुमार के ऊपर शार्दुल को तरजीह मिल सकती है.

10. जसप्रीत बुमराह: इसमें कोई दो राय नहीं कि जसप्रीत बुमराह अभी वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं. भारत की बॉलिंग लाइन-अप की रीढ़ कहे जाने वाले बुमराह पाक टीम के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं. बुमराह भी बड़े टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के खिलाफ अपने खराब प्रदर्शन की भरपाई करने के लिए भी उत्सुक होंगे. वह 2017 के आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी और 2019 के विश्व कप में पाक के खिलाफ कोई विकेट नहीं ले पाए थे.

Share This Now :
Advertisement

खेल

BREAKING : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, कप्तानी से विराट की छुट्टी, रोहित बने ODI के नए कप्तान

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : रोहित शर्मा भारत के नए वनडे कैप्टन होंगे. ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का कैप्टन बनाने का फैसला लिया है. बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अब विराट कोहली से वनडे की कप्तानी भी ले ली गई है. विराट की जगह अब रोहित शर्मा भारत के वनडे कप्तान होंगे.

वहीं, साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है. विराट कोहली को टेस्ट टीम की कमान मिली है. रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है.

Share This Now :
Continue Reading

खेल

छत्तीसगढ़ : U-16 डिस्टिक लेवल क्रिकेट प्रतियोगिता में नारायणपुर के यश ने बनाया रिकॉर्ड, लगातार 2 मैचों में जड़ा 2 ट्रिपल सेंचुरी

Published

on

Share This Now :

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ का क्रिकेट का एक उभरता सितारा यश कुमार वर्धा ने रिकॉर्ड बनाया है। यश ने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की डिस्टिक लेवल क्रिकेट प्रतियोगिता में एक मैच में 314 रन नाबाद का रिकॉर्ड बनाया था। 3 दिन बाद अगले मैच में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 355 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते इतिहास रचा है।

यशने अपनी पारी में चारों दिशाओं में शॉर्ट खेलें इस पारी में 62 चौके लगाएं और रनिंग बिटवीन द विकेट क्रिकेट को बहुत उच्च स्तर में रखते हुए बहुत से सिंगल और डबल ट्रिपल रन लेकर अपनी पारी को सजाया और संवारा है।

यश को छत्तीसगढ़ और देश के लिए खेलने वाला एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव सिद्धार्थ पाठक ने भी यश को बधाई दी है। साथ ही छत्तीसगढ़ के सीनियर प्लेयर और अंडर-16 u14u/16u/19 के सिलेक्टर्स सभी ने यस से बात कर उसे बधाई दी है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

नारायणपुर के सभी सभी खेल प्रेमी यश के अंदर भारतीय क्रिकेट का एक बेहतरीन भविष्य तलाश रहे हैं। यश वर्धा का बखूबी साथ निभाते हुए गौरव ने 109 रनों की पारी खेली 1 दिन का खेल खत्म होते ही टीम के स्कोर रिकॉर्ड 582/2 विकेट के नुकसान पर 90 ओवर की समाप्ति पर था दूसरा दिन का खेल बस्तर की बैटिंग के साथ चालू होगा।

Share This Now :
Continue Reading

खेल

IND ने NZ को 372 रन से हरा किया सीरीज पर कब्जा, टेस्ट में रनों से भारत की सबसे बड़ी जीत ; कोहली ने कप्तानी में रचा इतिहास

Published

on

PC : BCCI
Share This Now :

Sports Desk : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दो मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हरा दिया है। 540 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम मैच के चौथे दिन मात्र 167 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारत ने यह सीरीज भी 1-0 से अपने नाम की है। कीवी टीम के लिए दूसरी पारी में डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली। उनके अलावा हेनरी निकल्स ने कड़ा संघर्ष करते हुए 44 रन बनाए। भारत की ओर से ऑफ स्पिनर आर अश्विन और जयंत यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-4 विकेट झटके, जबकि एक विकेट अक्षर पटेल को मिला। इससे पहले अपनी पहली पारी में 325 रन बनाने वाले भारत ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 276 रन बनाकर घोषित की। न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में केवल 62 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

Share This Now :
Continue Reading
Advertisement

Video Advertisment

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर4 hours ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा DKS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर : राजधानी रायपुर का DKS अस्पताल अब रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा। मेडिकल कॉलेज के डीन ही DKS...

CORONA VIRUS4 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में आज कोरोना से एक मौत और 9 नए केस, प्रदेश में कुल 37 नए मामले, 27 स्वस्थ : देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 37 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Special News7 hours ago

CG : CM ने इको लर्निंग सेंटर दुधावा और इको पर्यटन स्थल कोडार का किया लोकार्पण, सैलानियों को आकर्षित करेगा कुदरत का नजारा

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने के लिए उत्तर बस्तर कांकेर में दुधावा डेम पर...

Career7 hours ago

CG  : बिलासपुर के पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में प्लैंसमेंट कैंप विभिन्न संस्थानों में 321 पदों पर होगी भर्ती : देखिए जानकारी

बिलासपुर : बिलासपुर के पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के साथ मिलकर प्लेसमेंट कैंप...

राज्य एवं शहर7 hours ago

छत्तीसगढ़ : वन क्षेत्रों में ‘नरवा विकास’ के अंतर्गत भू-जल संरक्षण कार्यों का प्राथमिकता से क्रियान्वयन हो : CM बघेल

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैम्पा के शासी निकाय की द्वितीय बैठक सम्पन्न दूरस्थ वनांचल के लिए परियोजनाएं तैयार करने ‘‘लिडार’’...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 hours ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा DKS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

CORONA VIRUS4 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में आज कोरोना से एक मौत और 9 नए केस, प्रदेश में कुल 37 नए मामले, 27 स्वस्थ : देखिए जिलेवार आंकड़ा

खेल6 hours ago

BREAKING : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, कप्तानी से विराट की छुट्टी, रोहित बने ODI के नए कप्तान

Special News7 hours ago

CG : CM ने इको लर्निंग सेंटर दुधावा और इको पर्यटन स्थल कोडार का किया लोकार्पण, सैलानियों को आकर्षित करेगा कुदरत का नजारा

Career7 hours ago

CG  : बिलासपुर के पं.सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में प्लैंसमेंट कैंप विभिन्न संस्थानों में 321 पदों पर होगी भर्ती : देखिए जानकारी

Top 10 News

Must Read

Special News9 hours ago

CG : सिटी बसों का किराया 25% तक बढ़ाया गया, त्रैमासिक कर में 1 जुलाई 2020 से 31 दिसम्बर 2021 तक छूट ; जानिए कैबिनेट के अहम फैसले

रायपुर : सीएम निवास में आयोजित कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।  सिटी बसों का किराया...

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ में धूम मचा रही गोबर से बनी चप्पल, जानिए कीमत से लेकर इसकी खासियत

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गोबर की चप्पल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. गोकुल नगर...

Special News2 days ago

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए CM, परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों किसानों को खुशहाल बनाने के फैसले पर अडिग रहेंगे : बघेल

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील कृषकों, कृषि से जुड़े स्व-सहायता समूहों...

Tech Gyan3 days ago

प्रीपेड यूजर्स के बाद अब पोस्टपेड ग्राहकों को झटका देने की तैयारी, 20 से 25 फीसदी तक महंगा हो सकता है प्लान

National Desk : दूरसंचार कंपिनयां प्रीपेड के बाद अब जल्द ही प्रोस्पेड ग्राहकों को झटका दे सकती है। सूत्रों के...

Special News3 days ago

CG : अचानक रायपुर के एक पार्टी में पहुंचे सोनू सूद, अपने बीच देख चौंके लोग ; मेयर एजाज ढेबर से भी मिले

  रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार शाम एक पार्टी में एक्टर सोनू सूद पहुंचे। पार्टी में शामिल...

Advertisement

Trending