Friday, March 29, 2024

Tata Blackbird: टाटा की नई SUV जल्द होगी बाज़ार में पेश, फीचर्स और कीमत जानकर खुश हो जाएगा ‘दिल’

Tata Blackbird: भारत में व्यावसायिक वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) कुछ महीनों में एक शानदार नई SUV को बड़े स्तर पर लाॅन्च करने वाली हैं। बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स की इस एसयूपी का नाम टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) होगा जो नेक्साॅन (Nexan) पर आधारित होगी और मध्यम आकार के SUV segment में अपने प्रभुत्व को मजबूत करने के लिए कूप-स्टाइल हो सकती है।

2023 तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद

टाटा मोटर्स की ओर से अभी इस एसयूवी की लाॅन्चिंग को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया लेकिन यह आने वाले कुछ महीनों में लाॅन्च हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata की अपकमिंग SUV को Auto Expo 2023 में शोकेस किया जा सकता है। यह एसयूवी Nexan और Harrier के बीच स्थित होगी। नेक्सॉन और हैरियर के बीच बैठे Tata Blackbird का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, VW Taigun, MG Astor और Skoda Kushak से होगा। यह मध्यम आकार की एसयूवी लगभग 4.3 मीटर लंबाई की होगी और 2023 तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है।

दमदार होंगे फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Tata Blackbird के फीचर्स भी शानदार होंगे जिसमें इलेक्ट्रिक वर्जन भी 40kWh बैटरी के साथ उपलब्ध होगा जिसकी रेंज 400 किमी तक हो सकती है। अपकमिंग Tata Blackbird में लेटेस्ट फीचर्स के साथ क्लासी लुक और पावरफुल इंजन मिलेगा। एक विशाल पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टी-फ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एक नया सराउंड साउंड सिस्टम और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल की उम्मीद कर सकते हैं।

बड़े पहियों, लंबे दरवाजों और बड़े ओवरहैंग्स की बदौलत इसे पीछे की तरफ नया लुक मिलता है। आगामी टाटा एसयूवी (Tata Blackbird) को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें बड़ी सीटें, ज्यादा लेगरूम और यात्रियों के लिए लगेज स्पेस होगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang