Thursday, April 18, 2024

वो गाड़ी जिसने आम आदमी को दी थी VIP वाली फीलिंग, यूं ही नहीं पड़ा था SUMO नाम

ई दिल्ली:ata Sumo का नाम सुनते ही 80 के दशक में पैदा होने वाले लोगों की कई यादें ताजा हो जाती हैं। दरअसल, Tata Sumo उस समय की वो किफायती कार थी, जो आम लोगों को भी वीआईपी फीलिंग दिया करती थी।

कई सारे लोग इससे आज भी इमोशनली जुड़े हुए हैं। इस खबर में जानिए Tata Sumo की खासियतों के बारे में।

एक दौर था जब Tata Sumo को किसी भी शादियों में आसानी से देखा जा सकता था। हालांकि, Tata Sumo की कुछ गाड़ियां आज भी गांवों में दिखाई पड़ती हैं।

Tata की किफायती और दमदार गाड़ी के तौर पर जानी जाने वाली Tata Sumo को साल 2019 में बंद किया गया था। भारतीय बाजार में इस एसयूवी ने करीब 25 साल तक राज किया और इसे सबसे पहले 1994 में 10-सीटर वर्जन और रियर-व्हील ड्राइव कार के तौर पर उतारा गया था।

Sumo को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप नहीं उतारा गया और पुरानी गाड़ी Tata Sumo Gold थी, जिसमें 3.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया था और यह इंजन 85 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम था। इसकी आखिरी कीमतों की बात की जाए तो Tata Sumo की कीमत 7.39 लाख रुपये से लेकर 8.77 लाख रुपये तक थी।

नए एमिशन नॉर्म को फॉलो करते हुए दोबारा हो सकती है लॉन्च

इस गाड़ी की लोकप्रियता मद्देनजर रखते हुए टाटा अपने इस पॉपुलर कार को नए नॉर्म के तहत और भी एडवांस रुप देकर इंडियन मार्केट में उतार सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग को लेकर कंपनी द्वारा अभी तक कोई ऑफिसियल संकेत नहीं मिले हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang